WWE Raw: ये हैं साल 2021 के मंडे नाइट रॉ के टॉप 10 मोमेंट्स, जानिए क्या था रेड ब्रांड का इस साल का सबसे बेहतरीन पल

WWE Raw- ये हैं साल 2021 के मंडे नाइट रॉ के टॉप 10 मोमेंट्स, जानिए क्या था रेड ब्रांड का इस साल…

WWE Raw: ये हैं साल 2021 के मंडे नाइट रॉ के टॉप 10 मोमेंट्स, जानिए क्या था रेड ब्रांड का इस साल का सबसे बेहतरीन पल
WWE Raw: ये हैं साल 2021 के मंडे नाइट रॉ के टॉप 10 मोमेंट्स, जानिए क्या था रेड ब्रांड का इस साल का सबसे बेहतरीन पल

WWE Raw- ये हैं साल 2021 के मंडे नाइट रॉ के टॉप 10 मोमेंट्स, जानिए क्या था रेड ब्रांड का इस साल का सबसे बेहतरीन पल: साल 2021 लगभग खत्म ही होने वाला है। यह साल डब्ल्यूडब्ल्यूई में आश्चर्यजनक चीजों का मिश्रण था। अगर मंडे नाइट रॉ (Monday Night RAW) की बात की जाए तो इस साल रेड ब्रांड ने तीन टॉप चैंपियन देखें हैं। जिसकी शुरुआत ड्रयू मैकइंटायर (Drew McIntyre) के साथ हुई और बिग ई (Big E) के साथ इसका अंत होने जा रहा है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस साल मंडे नाइट रॉ के टॉप 10 मोमेंट्स कौन-से थे। अगर नहीं तो हम आपको यहां रॉ के टॉप 10 मोमेंट्स के बारे में बताएंगे तो बिना किसी देरी के चलिए जानते हैं साल 2021 के टॉप 10 मोमेंट्स।

ये भी पढ़ें- WWE RAW: Seth Rollins ने की खुद के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि, जानिए क्या होगा इसका डब्ल्यूडब्ल्यूई डे 1 पर होने वाले चैंपियनशिप मैच पर असर

WWE Raw: #10- शेमस ने ड्रयू मैकइंटायर पर किया अटैक
यह क्षण रेसलमेनिया 37 के बिल्डअप के दौरान का था। जिस समय एज ने रॉयल रंबल मैच जीता और वह तीनों शो यानी रॉ, एनएक्सटी और स्मैकडाउन पर यह तय करने के लिए गए कि शोपीस इवेंट में उनका सामना किस चैंपियन से होगा।

उन्होंने डब्ल्यूडब्ल्यूई रॉ के साथ शुरुआत की और तत्कालीन डब्ल्यूडब्ल्यूई चैंपियन ड्रयू मैकइंटायर का सामना किया, जो रिंग में अपने सहयोगी शेमस के साथ थे। लेकिन उन्होंने कभी भी उम्मीद नहीं की थी कि शेमस उन्हीं पर अटैक कर देंगे। जैसे ही एज ने रिंग छोड़ी शेमस ने ड्रयू मैकइंटायर को पीछे से एक ब्रोग किक से लगा दी। शेमस और ड्रयू मैकइंटायर वास्तव में वर्षों से घनिष्ठ मित्र हैं और यह कुछ ऐसा था जिसकी किसी ने भी उम्मीद नहीं की होगी।

WWE Raw: #9- एजे स्टाइल्स और ओमोस का अलग होना
पिछले हफ्ते मंडे नाइट रॉ में पूर्व रॉ टैग-टीम चैंपियंस एजे स्टाइल्स और ओमोस ने एक-दूसरे से अपना रिश्ता खत्म कर लिया और अब दोनों अपने-अपने रास्तों पर चल रहे हैं।

एजे स्टाइल्स और ओमोस के महीनों के लिए अलग होने की अफवाह थी और पिछले हफ्ते हमने यह उस समय होता हुआ देखा जब ओमोस ने मिस्टीरियो के खिलाफ अपने मैच में एजे स्टाइल्स से टैग लेने से इंकार कर दिया। जिसके बाद दोनों के बीच चीजें व्यक्तिगत हो गईं।

WWE Raw: #8- बैड बनी ने द मिज पर किया गिटार से हमला
रेसलमेनिया 37 के बिल्डअप में रैपर और संगीतकार बैड बनी ने द मिज की पीठ पर अपने गिटार से बेरहमी से हमला किया था। दोनों सुपरस्टार फरवरी में रॉयल रंबल पीपीवी इवेंट की अपनी प्रतिद्वंद्विता में शामिल थे और इसके बाद अंततः एक टैग-टीम मैच में शोकेस ऑफ इम्मोर्टल्स में एक-दूसरे का सामना किया। जहां बैड बनी और डेमियन प्रीस्ट ने मिज और जॉन मॉरिसन का सामना किया और इस मैच को जीता।

WWE Raw: #7- गोल्डबर्ग की वापसी

द आइकॉनिक गोल्डबर्ग ने मंडे नाइट रॉ के मनी इन द बैंक फॉलआउट एडिशन से डब्ल्यूडब्ल्यूई में वापसी की। यह कोई आश्चर्य की बात नहीं थी क्योंकि इस विशेष एपिसोड के लिए उनकी वापसी को पहले से ही घोषित कर दिया गया था, लेकिन निश्चित रूप से यह एक लुभावना क्षण था। हॉल ऑफ फेमर ने अपनी वापसी पर उस समय के डब्ल्यूडब्ल्यूई चैंपियन बॉबी लैश्ले का सामना किया और उन्हें समरस्लैम में टाइटल मैच के लिए चुनौती दी।

WWE Raw: #6- रैंडी ऑर्टन लगाया ब्रो-डेरेक मूव

यह वह समय था जब रिडल रैंडी ऑर्टन को अपने टैग-टीम पार्टनर के रूप में लेने के लिए बहुत कोशिश कर रहे थे। रैंडी ऑर्टन ने उस समय एक सिंगल मैच में जेवियर वुड्स का सामना किया जहां उन्होंने जीत हासिल करने के लिए रिडल के फिनिशर, ‘ब्रो-डेरेक’ का इस्तेमाल किया। यह खास पल इस मैच के एक हफ्ते बाद आया जब रिडल ने रैंडी के आरकेओ का इस्तेमाल करते हुए जेवियर वुड्स को हराया था।

WWE Raw: #5- केविन ओवंस हील बने

केविन ओवंस ने मंडे नाइट रॉ में सर्वाइवर सीरीज पीपीवी इवेंट से दो हफ्ते पहले डब्ल्चूडब्ल्यूई चैंपियन बिग ई पर अटैक किया था। यह पिक्चर उस समय सामने आई जब ओवंस सैथ रॉलिन्स के खिलाफ अपना सिंगल मुकाबला काउंट-आउट के माध्यम से हार गए थे और अपनी हार के लिए उन्होंने बिग ई को दोषी ठहराया।

इस मैच के दौरान चैंपियन एप्रन के पास खड़े थे। जहां आकर ओवंस ने पहले उनकी छाती पर एक लात मारी और फिर उन पर कई पंचों की बरसात करने के बाद उन्हें एप्रन पर एक पॉप-अप पॉवरबॉम्ब लगा दिया।

WWE Raw: #4- बॉबी लैश्ले बने WWE चैंपियन

अपने करियर में पहली बार मंडे नाइट रॉ के 1 मार्च के एपिसोड में द मिज को हराने के बाद ऑल-माइटी बॉबी लैश्ले ने डब्ल्यूडब्ल्यूई टाइटल पर अपना कब्जा किया। यह उनका पहला डब्ल्यूडब्ल्यूई टाइटल रन था। जिसे उन्होंने 190 दिनों तक कायम रखा।

WWE Raw: #3- एलेक्सा ब्लिस ने रैंडी ऑर्टन पर आग फेंका फायर बॉल

एलेक्सा ब्लिस ने मंडे नाइट रॉ के 11 जनवरी के एपिसोड में वापसी की। जहां उन्होंने कुछ ऐसा किया जिसे देखकर सब हैरान रह गए थे। ब्लिस 2020 के अंतिम कुछ महीनों में द फीन्ड के काफी करीब आ गई थीं। रॉ के इस एपिसोड में एलेक्सा ने अपनी कुछ शक्तियों का प्रदर्शन करते हुए रैंडी के चेहर पर एक फायर बॉल फेंकी थी।जो हाल के दिनों में डब्ल्यूडब्ल्यूई रॉ के सबसे रोमांचक पलों में से एक था।

ये भी पढ़ें- WWE Raw Predictions: इस हफ्ते मंडे नाइट रॉ में देखी जा सकती हैं ये 3 चीजें, जानिए कैसा हो सकता है डब्ल्यूडब्ल्यूई डे 1 पीपीवी से पहले का यह आखिरी शो

WWE Raw: #2- निक्की ए.एस.एच ने मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट को सफलतापूर्वक कैश इन किया

निक्की ए.एस.एच ने जुलाई में विमेंस मनी इन द बैंक लैडर मैच जीतकर सभी को चौंका दिया था। लेकिन इससे बड़ा सरप्राइज इस शो के अगले दिन मंडे नाइट रॉ पर आया। जब उन्होंने उस समय की रॉ विमेंस चैंपियन शार्लेट फ्लेयर पर मनी इन द बैंक कॉन्टैक्ट सफलतापूर्वक कैश इन किया था। निक्की ने रॉ विमेंस चैंपियन बनने के लिए अपने कॉन्टैक्ट को सिर्फ 24 घंटों में ही कैश इन किया था।

WWE Raw: #1- बिग ई ने अपने मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट को सफलतापूर्वक कैश इन किया
निक्की ए.एस.एच की तरह बिग ई ने भी अपने करियर में पहली बार डब्ल्यूडब्ल्यूई चैंपियन बनने के लिए रॉ पर अपने मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट को कैश इन किया। उन्होंने अपना यह कॉन्टैक्ट सितंबर में एक्सट्रीम रूल्स पीपीवी इवेंट से पहले कैश इन किया था। बिग ई ने बॉबी लैश्ले क पर उस समय अपना कॉन्टैक्ट कैश इन किया था, जब उन्होंने रैंडी ऑर्टन के खिलाफ अपने टाइटल डिफेंड किया था। जिसके बाद लैश्ले काफी थके हुए नजर आ रहे थे और इस मौके का बिग ई ने पूरी तरह से लाभ उठाया।

 

 

Share This: