WWE Raw Results Highlights: बेकी लिंच ने किया बियांका बेलेयर के चैंपियन मैच की चुनौती को स्वीकार, सैथ रॉलिंस फैटल-4-वे लैडर मैच को जीतकर बने बिग ई के नए चैलेंजर

WWE Raw Results Highlights- बेकी लिंच ने किया बियांका बेलेयर के चैंपियन मैच की चुनौती को स्वीकार, सैथ रॉलिंस फैटल-4-वे लैडर मैच…

WWE Raw Results Highlights: बेकी लिंच ने किया बियांका बेलेयर के चैंपियन मैच की चुनौती को स्वीकार, सैथ रॉलिंस फैटल-4-वे लैडर मैच को जीतकर बने बिग ई के नए चैलेंजर
WWE Raw Results Highlights: बेकी लिंच ने किया बियांका बेलेयर के चैंपियन मैच की चुनौती को स्वीकार, सैथ रॉलिंस फैटल-4-वे लैडर मैच को जीतकर बने बिग ई के नए चैलेंजर

WWE Raw Results Highlights- बेकी लिंच ने किया बियांका बेलेयर के चैंपियन मैच की चुनौती को स्वीकार, सैथ रॉलिंस फैटल-4-वे लैडर मैच को जीतकर बने बिग ई के नए चैलेंजरमंडे नाइट रॉ (Monday Night RAW) के आज रात के शो की शुरुआत बिग ई (Big E) के सेगमेंट से हुई। जहां बाद में सैथ रॉलिंस, केविन ओवंस, रे मिस्टीरियो और फिन बैलर भी आ गए और सभी ने बिग ई से टाइटल शॉट मांगा। जिसके बाद सोन्या डेविल ने आज रात के मेन इवेंट के लिए एक फैटल-4-वे लैडर मैच की घोषणा की। जिसमें सैथ रॉलिंस, केविन ओवंस, रे मिस्टीरियो और फिन बैलर ने एक-दूसरे का सामना किया। लेकिन इन सबके अलावा और क्या हुआ आज रात रॉ पर आइए जानते हैं…

ये भी पढ़ें- WWE NXT Halloween Havoc 2021: एनएक्सटी हैलोवीन हैवॉक के लिए हुई ये बड़ी घोषणा, जानिए क्या हुआ है एनएक्सटी 2.0 के इस शो के लिए बदलाव

WWE Raw Results Highlights: Big E Segment
आज रात मंडे नाइट रॉ के सीजन प्रीमियर की शुरुआत बिग ई ने की। जहां उन्होंने नए किंग जेवियर वुड्स और क्राउन ज्वेल के अपने प्रतिद्वंदी ड्रयू मैकइंटायर का भी जिक्र किया। ड्रयू के साथ अपने मैच को लेकर बिग ई ने उनकी सरहाना की।

जब बिग ई बोल रहे थे तब ही सैथ रॉलिंस का म्यूजिक हिट हुआ और वह रिंग में आ गए। इसके बाद रॉलिंस बिग ई को देखकर हंसने लगे और उनसे एक डब्ल्यूडब्ल्यूई टाइटल मैच के लिए कहा, लेकिन तब ही बिग ई ने कहा कि तुम एज से हार गए थे। इसलिए तुम लाइन से वापस जा सकते हो। इसके बाद सैथ रॉलिंस ने बिग ई से पूछा कि क्या वह रोमन रैंस की तरह बनना चाहते हैं या फाइटिंग चैंपयिन बनना चाहते हैं। इससे पहले बिग ई जवाब दे पाते तब ही रे मिस्टीरियो रिंग में आ गए।

इसके बाद 619 के मास्टर ने रॉलिन्स के सामने यह कहकर अपनी प्रशंसा की कि वह एक पूर्व यूएस चैंपियन, एक पूर्व इंटरकांटिनेंटल चैंपियन, टैग-टीम चैंपियन, एक पूर्व डब्ल्यूडब्ल्यूई चैंपियन हैं, इसलिए वह रॉलिन्स से ज्यादा टाइटल शॉट के हकदार हैं।

मिस्टीरियो के बाद फिन बैलर और केविन ओवंस भी मैदान में उतरे और उन्होंने रोलिंस को अपनी काबलियत के बारे में बताया और बताया कि कैसे वह उनसे बेहतर टाइटल शॉट के लायक हैं। जब ओवंस बात कर रहे थे तब रॉलिन्स ने रिंग से बाहर निकलने से पहले उन पर और अन्य लोगों पर हमला कर दिया।

इसके बाद डब्ल्यूडब्ल्यूई ऑफिशियल सोन्या डेविल रैंप पर आईं और उन्होंने घोषणा की कि आज रात रे, ओवेन्स, बैलर और रॉलिन्स के बीच एक फैटल-4-वे लैडर मैच होगा और इस मैच का विजेता भविष्य में डब्ल्यूडब्ल्यूई चैम्पियनशिप में एक शॉट अर्जित करेगा।

WWE Raw Results Highlights: The Dirty Dawgs (Robert Roode & Dolph Ziggler) vs. The Street Profits vs. The Alpha Academy

यह ट्रिपल थ्रेट टैग-टीम मैच रिंग के अंदर गेबल और मोंटेज फोर्ड के साथ शुरू हुआ। फोर्ड के साइड लॉक के लिए जाने से पहले दोनों सुपरस्टार ने क्लासिक कुश्ती लॉक के साथ शुरुआत की और गेबल को शोल्डर लॉक के लिए जाने का मौका मिला।

इसके बाद गेबल एक शोल्डर ब्लॉक के लिए गए और जर्मन सुपलेक्स के साथ गेबल रॉक लगाने की कोशिश की, लेकिन फोर्ड ने उन्हें एक ड्रॉपकिक लगा दी। इसके बाद रॉबर्ट रूड ने फोर्ड पर नियंत्रण प्राप्त करने की कोशिश की, लेकिन वह मैट पर पटक दिए गए और इसके बाद उनके टैग पार्टनर जिगलर ने टैग ले लिया और वहीं ओटिस भी रिंग में आ गए।

लेकिन कुछ देर के बाद फोर्ड रॉबर्ट रूड के साथ रिंग में आ गए। मोंटेज ने रूड को चेहरे पर साइडकिक के साथ रिंग से बाहर भेज दिया। मोंटेज उसे टैग करने के लिए डॉकिन्स की ओर रेंग रहा थे, लेकिन तब तक जिगलर ने रूड से टैग ले लिया और मोंटेज की तरफ चले गए। जहां उन्होंने फोर्ड को पॉप-अप पावरबॉम्ब के लिए उठा लिया। जिससे फोर्ड बच गए और जैसे ही वह अपने कॉर्नर पर जा रहे थे। ओटिस रिंग में आ गए और जिगलर को अपने कोने में घसीटा कर उनसे टैग ले लिया और रिंग में आ गए।

यह एक्शन रिंग के अंदर और बाहर दोनों तरफ चल रहा था। मैच के अंतिम क्षणों में ओमोस रिंगसाइड पर आ गए। जहां उन्होंने पहले फोर्ड पर और फिर डॉकिंस पर हमला कर दिया। जिसका फायदा रॉबर्ट रूड और डॉल्फ जिगलर ने उठाया और मिलकर एक स्पाइनबस्टर और फिर एक जिग जैग डॉकिंस को लगा दिया और रूड ने उन्हें पिन करके इस मैच में जीत हासिल कर ली।

WWE Raw Results Highlights: Queen Zelina’s Coronation Ceremony
इस सेगमेंट में क्वीन जेलिना वेगा रिंग में थीं। जेलिना ने अपने हाथ में माइक लिया। क्योंकि वह रिंग अनाउंसर से खुश नही थीं। क्योंकि रिंग अनाउंसर ने नई रानी को ठीक से घोषित नहीं किया था। इसके बाद जेलिना ने अनाउंसर को अपना नाम फिर से ठीक प्रकार से घोषित करने के लिए मजबूर किया।

इसके बाद जेलिना अपनी सफलता का बखान कर रही थीं और बता रही थीं कि वह भविष्य में किस प्रकार की रानी बनेंगी। जैसे ही वह बोल रही थीं कि तब ही डौड्रॉप ने उन्हें बाधित किया। जिसके बाद अब ये दोनों महिलाएं आज रात एक-दूसरे का मुकाबला करेंगी।

WWE Raw Results Highlights: Queen Zelina vs. Doudrop

इस मैच की शुरुआत में डौड्रॉप ने जेलिना के राजदंड को पकड़ लिया और एक क्लॉथलाइन लगाने के लिए उन्हें अपनी ओर खींच लिया। क्वीन्स क्राउन टूर्नामेंट में अपनी हार से डौड्रॉप गुस्से में थीं। जिसकी वजह से उन्होंने नई रानी को किसी भी प्रकार की कोई राहत नहीं दी।

इसके बाद डौड्रॉप जेलिना को एक रनिंग बैकड्रॉप लगाने के लिए गईं। जिसके बाद ऐसा लग रहा था कि वह जीत की ओर बढ़ रही हैं। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। क्योंकि नई क्वीन टॉप टर्नबकल को खोलने लगीं। जिसकी वजह से रेफरी का ध्यान उसे बांधने पर केंद्रित हो गया और इसके बाद नई रानी ने अपने राजदंड से डौड्रॉक के सिर पर प्रहार कर दिया और उन्हें पिन करके इस मैच में जीत हासिल कर ली।

WWE Raw Results Highlights: Becky Lynch in the ring

नई रॉ विमेंस चैंपियन अब आधिकारिक तौर पर रेड ब्रांड पर हैं। जहां बैकी लिंच ने रॉ विमेंस चैंपियनशिप के बारे में बात की जिसे वह रेसलमेनिया 35 में जीतने के बाद कभी नहीं हारी। इसके बाद उन्होंने कहा कि वह पिछले हफ्ते क्राउन ज्वेल में साशा बैंक्स और बियांका बेलेयर को एक ही समय में एक ग्राउंडब्रेकिंग मैच में हराकर इतिहास बनाने पर वह खुश हैं।

बेकी ने फिर रिया रिप्ले, लिव मॉर्गन आदि जैसे नए चैलेंजर्स पर ध्यान केंद्रित किया। जब बेकी बात कर रही थी तब ही बियांका बेलेयर ने इस सेगमेंट को बाधित कर किया और वह रिंग में आईं। जहां उन्होंने इस बारे में बात की कि वह वह नहीं थी जिसे क्राउन ज्वेल में उन्होंने पिन किया था और बताया कि कैसे बेकी ने बैंक्स को धोखा देकर पिन किया था।

इसके बाद दोनों के बीच शब्दों का आदान-प्रदान हुआ। जहां बियांका ने उन्हें एक चैंपियनशिप मैच के लिए चैलेंज किया। जिसे बेकी ने ठुकरा दिया। जिसके बाद बियांका ने बेकी पर हमला कर दिया और बैकस्टेज चली गईं। इसके बाद बेकी ने बियांका को उनका रीमैच दिया। लेकिन आज रात नहीं।

WWE Raw Results Highlights: Damian Priest vs. T-Bar

इस मैच के लिए दो पॉवरहाउस रिंग में थे। जहां मैच की शुरुआत में ही टी-बार ने चैंपियन को डिस्कस बूट के साथ हिलाकर रख दिया था। इसके बाद दोनों सुपरस्टार्स ने एक-दूसरे पर प्रहार करना शुरू कर दिया। जहां चैंपियन ने टी-बार के चेहरे पर एक कोहनी मारते हुए बढ़त हासिल की।

लेकिन थोड़ी देर बाद दोनों ही सुपरस्टार्स फिर से एक-दूसरे पर हमला करने लगे। जहां टी-बार ने टॉप टर्नबकल से प्रीस्ट को एक रिवर्स मूनसॉल्ट भी लगाया। लेकिन चैंपियन ने भी पलटवार करते हुए टी-बार को एक क्लॉथलाइन लगाकर रिंग से बाहर भेज दिया। जिसके बाद टी-बार अनाउंस टेबल के पास चले गए और कमेंटेटर की कुर्सी को उठाकर प्रीस्ट पर फेंक दिया।

जिसके बाद रेफरी ने इस मैच को डिस्क्वालिफाई कर दिया। लेकिन टी-बार की इस हरकत से प्रीस्ट गुस्से में आ गए। इसके बाद प्रीस्ट ने टी-बार को एक क्लॉथलाइन लगाई और रिंग के अंदर और बाहर टी-बार पर हमला जारी रखा और इसके बाद रिंग के बीच में टी-बार को एक रेकनिंग भी लगा दी।

WWE Raw Results Highlights: Carmella vs. Liv Morgan

इस मैच के लिए जैसे ही घंटी बजी कार्मेला ने लिव मॉर्गन के चेहरे पर कोहनी मार दी और अपना यह प्रहार जारी रखते हुए उन्हें कोने में ले गईं। इसके बाद दोनों विमेंस सुपरस्टार्स ने एक-दूसरे पर हमला करना शुरू कर दिया। जिसके बाद यह लड़ाई रिंग के बाहर अनाउंस टेबल तक पहुंच गई। इसके बाद मॉर्गन ने पहले अनाउंस डेस्क पर कार्मेला के चेहरे को पटका और फिर उन्हें रिंग के अंदर भेज दिया।

इसके बाद मॉर्गन ने कार्मेला को नेक-ब्रेकर लगाने की कोशिश की। लेकिन कार्मेला ने रस्सी पकड़कर खुद को बचा लिया। इसके बाद मॉर्गन फिर से एक करीबी रोल-अप के लिए गईं। लेकिन कार्मेला ने 2-काउंट पर ही किकआउट कर दिया और फिर मॉर्गन को स्पिनिंग फेस-फर्स्ट स्लैम लगाकर पिन कर दिया और इस मैच में जीत हासिल कर ली।

अंग्रेजी में भी पढ़ें- WWE Raw Results and Highlights: Seth Rollins wins the Fatal 4-way ladder match to become the new #1 Contender for WWE Championship

WWE Raw Results Highlights: Keith ‘Bearcat’ Lee vs. Cedric Alexander

इस मैच की शुरुआत में ही ली ने सेड्रिक एलेक्जेंडर को रिंग की दूसरी तरफ फेंक दिया। ली ने इस मैच में अपने ताकत का प्रदर्शन किया। जिसकी वजह से एलेक्जेंडर काफी परेशानी में नजर आ रहे थे।

एलेक्जेंडर ने इस मैच में वापस आने की कोशिश तो की। लेकिन वह ली की ताकत के आगे बिल्कुल भी नहीं टिक पाए। मैच के अंतिम क्षणों में ली ने आसानी से अपना फिनिशिंग मूव लगाकर एलेक्जेंडर को पिन कर दिया और इस मैच में जीत हासिल कर ली।

WWE Raw Results Highlights: Dominik Mysterio vs. Austin Theory

बैकस्टेज ऑस्टिन थ्योरी मिस्टीरियो के लॉकर रूम में नजर आए। जहां यह मैच बुक हुआ था। यह मुकाबला काफी शानदार रहा क्योंकि इन दोनों नए यंग सुपरस्टार्स ने ही रिंग में बेहतरी मूव्स का प्रदर्शन किया। थ्योरी ने इस मैच में डॉमिनिक का मजाक बनाकर उन्हें गलती करने मजबूर किया।

जिसकी वजह से वह इस मैच में अपना दबाव बनाने में कामयाब भी रहे। मैच के अंतिम क्षणों में थ्योरी ने डॉमिनिक को अपना फिनशिंग मूव लगाकर इस मैच में जीत हासिल कर ली और मैच के बाद हर बार की तरह थ्योरी ने अपने प्रतिद्वंदी के साथ सेल्फी ली।

WWE Raw Results Highlights: Raw Tag-Team Championship- The Dirty Dawgs (Robert Roode & Dolph Ziggler) vs. Randy Orton & Riddle

इस मैच की शुरुआत में ही डॉल्फ जिगलर और रॉबर्ट रूड को रिडल और रैंडी ऑर्टन पर दबाव बनाते हुए देखा गया। लेकिन जल्द ही आरके-ब्रो ने भी मैच में अपनी पकड़ बनाने की कोशिशि की। जिसे जिगलर और रूड ने नाकामयाब कर दिया। रूड ने रिडल के ऊपर के एक शानदार मूव लगाया और फिर से मैच पर नियंत्रण प्राप्त कर लिया। लेकिन जल्द ही रिडल रैंडी को टैग देने में कामयाब हो गए और रैंडी ने रिंग में आते ही मैच पर पूरा कंट्रौल प्राप्त कर लिया।

लेकिन जिगलर ने बीच में दखल देकर रैंडी के ध्यान को भटका दिया। जिसका फायदा रूड और जिगलर दोनों ने उठाया लेकिन वह रैंडी को पिन नहीं कर सके। मैच के अंतिम क्षणों में रैंडी रूड को आरकेओ लगाने में कामयाब हो गए तो वहीं जिगलर ने रैंडी को सुपरकिक लगा दी। इसी बीच रिडल ने जिगलर को अपना फिनिशिंग मूव लगाते हुए उन्हें पिन कर दिया और इस मैच में जीत हासिल कर ली।

WWE Raw Results Highlights: Fatal 4-Way Ladder Match: Rey Mysterio vs. Kevin Owens vs. Finn Balor vs. Seth Rollins

इस मैच की शुरुआत में ही तीनों ही सुपरस्टार्स ने सैथ रॉलिंस पर हमला कर दिया। लेकिन इसके बाद सभी सुपरस्टार्स रिंग के बाहर चले गए। जहां सभी सुपरस्टार्स एक-दूसरे पर हावी होने की कोशिश कर रहे थे। सभी सुपरस्टार्स लैडर का जबरदस्त तरीके से इस्तेमाल कर रहे थे। पहले बैलर और ओवंस ने लैडर के ऊपर चढ़ने की कोशिश लेकिन दोनों ही कामयाब नहीं पाए।

वहीं इसके बाद ओवंस को बैलर, मिस्टीरियो और रॉलिंस के ऊपर लैडर का इस्तेमाल करते हुए देखा गया। इसके बाद ओवंस ने टेबल को सेट किया। लेकिन वह इसका इस्तेमाल कर पाते उससे पहले ही उन पर अटैक हो गया। वहीं रिंग में रे मिस्टीरियो ने रॉलिंस पर शानदार मूव्स लगाकर उनका बुरा हाल कर दिया था। एक समय तो ऐसा भी आया जब वह ओवंस को 619 लगाने वाले थे। लेकिन रॉलिंस ने उन्हें रोक दिया।

वहीं इसके बाद बैलर को रिंग के बाहर लैडर को सेट करते हुए देखा गया और तब ही रिंग के अंदर मिस्टीरियो लैडर के ऊपर चढ़ने की कोशिश कर लगे। लेकिन तब ही बैलर भी लैडर पर आ गए। इसके बाद ओवंस ने पहले बैलर को पहले स्टनर लगाया और फिर मिस्टीरियो को लैडर से उतारा और मिस्टीरियो को टेबल के ऊपर पावरबॉम्ब लगा दिया। जिसके बाद ओवंस लैडर पर चढ़ गए।

जिन्हें रॉलिंस ने रोका और रिंग के बाहर लैडर पर फेंक दिया और फिर बैलर को एक स्टॉप लगाया और फिर लैडर पर चढ़कर कॉन्टैक्ट को हासिल कर लिया और बिग ई की डब्ल्यूडब्ल्यूई चैंपियनशिप के नंबर 1 कंटेंडर बन गए।

 

 

 

Share This: