World Wrestling Championship 2021: कांस्य पदक के प्ले ऑफ में पहुंचे रोहित, पिंकी ने सेमीफाइनल में किया प्रवेश

World Wrestling Championship 2021, Day 3: कांस्य पदक के प्ले ऑफ में पहुंचे रोहित, पिंकी ने सेमीफाइनल में किया प्रवेश – भारतीय…

World Wrestling Championship 2021, Day 3: कांस्य पदक के प्लेऑफ में पहुंचे Rohit, Pinki in Semi Finals में किया प्रवेश - Playoffs
World Wrestling Championship 2021, Day 3: कांस्य पदक के प्लेऑफ में पहुंचे Rohit, Pinki in Semi Finals में किया प्रवेश - Playoffs

World Wrestling Championship 2021, Day 3: कांस्य पदक के प्ले ऑफ में पहुंचे रोहित, पिंकी ने सेमीफाइनल में किया प्रवेश – भारतीय पहलवान रोहित (Rohit) ने तकनीकी दक्षता (Technical Superiority) के आधार पर तुर्की के सेलाहतिन किलिसालयन को हराकर सोमवार को नॉर्वे के ओस्लो में विश्व चैंपियनशिप के पुरुष 65 किग्रा वर्ग के कांस्य पदक प्ले ऑफ (Playoffs) में जगह बनाई, जबकि पिंकी (Pinki in Semi Finals) महिला 55 किग्रा के सेमीफाइनल में प्रवेश करने में सफल रही। रोहित रेपेचेज मुकाबले के लिए उतरे तो उन्हें शुरुआत में जूझना पड़ा। उन्होंने शुरू में अधिकांश समय रक्षात्मक रुख अपनाया और 1-2 से पिछड़ गए।

पहले पीरियड के अंत में हालांकि उन्होंने ‘डबल लेग’ हमला किया और इसे अंक में बदलकर 5-2 की बढ़त बना ली। दूसरे पीरियड में रोहित ने बेहतर प्रदर्शन किया और लगातार अंक जुटाते हुए विजयी बढ़त बनाई। शाम के सत्र में कांस्य पदक के प्ले ऑफ में उनका मुकाबला मंगोलिया के तुल्गा तुमुर ओचिर से होगा।

हालांकि, सत्यव्रत कादियान (97 किग्रा) और सुशील (70 किग्रा) को अपने क्वालीफिकेशन दौर के मुकाबलों में क्रमश: कोरिया के मिनवोन सियो और जॉर्जिया के जुराबी इयाकोबिशविली के खिलाफ शिकस्त झेलनी पड़ी।

कादियान ने विरोधी को बाहर धकेलकर छह अंक जुटाए। सियो ने भी छह अंक हासिल किए लेकिन कोरिया के खिलाड़ी को अधिक अंक का मूव बनाने के कारण विजेता घोषित किया गया। उन्होंने दो बार दो अंक जुटाए।

दूसरी तरफ सुशील को 1-5 से शिकस्त झेलनी पड़ी।

Also Read – World Wrestling Championships Day 3: Pinki one step away from a medal, reaches semifinals

World Wrestling Championship 2021, Day 3: महिला वर्ग में पिंकी को कोरिया की किम सोयोन के खिलाफ क्वालीफिकेशन दौर में 5-0 की जीत के दौरान अधिक पसीना नहीं बहाना पड़ा। उन्होंने इसके बाद कजाखस्तान की ऐशा उलिशान को चित्त करके सेमीफाइनल में जगह बनाई।

उलिशान के खिलाफ पिंकी ने अति रक्षात्मक रवैए के लिए अंक जुटाया और फिर विरोधी को बाहर धकेला। उलिशान को भी पिंकी के अति रक्षात्मक रवैए के लिए अंक दिया गया लेकिन भारतीय पहलवान पहले पीरियड के बाद 2-1 से आगे थी। पिंकी ने इसके बाद कजाखस्तान की खिलाड़ी को मैट पर गिराकर दो अंक जुटाए और फिर उसे चित्त करके जीत दर्ज की।

संगीता फोगाट ने 62 किग्रा वर्ग में जर्मनी की लुइसा नीमेश को 5-2 से हराकर अच्छी शुरुआत की लेकिन प्री क्वार्टर फाइनल में ब्राजील की लेस नुनेस डि ओलिविएरा से 4-6 से हार गई। घुटने की समस्या के कारण संगीता तीन साल के बाद प्रतिस्पर्धी कुश्ती में वापसी कर रही हैं।

ये भी पढ़ें – 19 नवंबर से 21 नवंबर तक होगा Senior National Wrestling Championship का आयोजन, उत्तर प्रदेश करेगा मेजबानी

Rohit in Playoffs, Pinki in Semi Finals, World Wrestling Championship 2021

Share This: