पहलवान सागर धनखड़ हत्याकांड: ओलंपियन सुशील कुमार और उसका साथी गिरफ्तार

पहलवान हत्याकांड: ओलंपियन सुशील कुमार और उसका साथी गिरफ्तार- पहलवान सागर धनखड़ का 5 मई को निधन हो गया था। उनकी हत्या का…

पहलवान सागर धनखड़ हत्याकांड: ओलंपियन सुशील कुमार और उसका साथी गिरफ्तार
पहलवान सागर धनखड़ हत्याकांड: ओलंपियन सुशील कुमार और उसका साथी गिरफ्तार

पहलवान हत्याकांड: ओलंपियन सुशील कुमार और उसका साथी गिरफ्तार- पहलवान सागर धनखड़ का 5 मई को निधन हो गया था। उनकी हत्या का आरोप ओलंपियन सुशील कुमार पर लगा था। अब दिल्ली पुलिस ने सुशील कुमार और उसके साथी अजय को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस दोनों को पंजाब से दिल्ली लाने की तैयारी कर रही है। बता दें, सुशील कुमार पर एक लाख रुपये और अजय पर 50 हजार रुपये का इनाम रखा गया था।

ये भी पढ़ें- पहलवान सागर धनखड़ हत्याकांड: ‘वो सुशील कुमार को अपना गुरु मानता था, उसकी जान लेकर उन्होंने गलत किया’

पहलवान सागर के पिता अशोक ने बताया था कि जब सागर 15 साल का था। तब उन्होंने अपने बेटे को महाबली सतपाल- छत्रसाल के अत्यधिक सम्मानित कोच, एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता और सुशील के ससुर को सौंप दिया था। सुशील से पहले सतपाल की बात स्टेडियम में खूब चलती थी।

दिल्ली पुलिस ने सुशील कुमार के घर पर भी छापा मारा था। लेकिन वह वहां नहीं मिला। खबरों की माने तो घटना के बाद सुशील हरिद्वार और फिर ऋषिकेश के लिए रवाना हो गया था। वह हरिद्वार के एक आश्रम में रुका था। बाद में वह दिल्ली लौट आया और लगातार हरियाणा और पंजाब में ठिकाना बदल रहा था। धनखड़ की हत्या की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में पहलवान सागर की मौत की वजह उसके सिर पर किसी भारी भरकम चीज से चोट करना बताया जा रहा है।
नई दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में 23 वर्षीय पहलवान सागर राणा की हत्या के बाद सुशील कुमार की पहली तस्वीर गुरुवार को सामने आई थी। इंडिया टुडे द्वारा एक्सेस की गई तस्वीर में 2 बार के ओलंपिक पदक विजेता को एक कार की आगे की सीट पर बैठे देखा जा सकता था। दिल्ली पुलिस के मुताबिक, तस्वीर उत्तर प्रदेश के मेरठ टोल प्लाजा की थी। पुलिस ने कहा था कि यह तस्वीर 6 मई की है, जो सागर की हत्या के एक दिन बाद की है।
Share This: