Tokyo Olympics: 12 जुलाई को जापान पहुंचेगे IOC अध्यक्ष थॉमस बाक, इस नए सर्वे ने बढ़ाई परेशानी

Tokyo Olympics: 12 जुलाई को जापान पहुंचेगे IOC अध्यक्ष थॉमस बाक, इस नए सर्वे ने बढ़ाई परेशानी: दुनिया के सबसे बड़े खेल…

Tokyo Olympics: 12 जुलाई को जापान पहुंचेगे IOC अध्यक्ष थॉमस बाक, इस नए सर्वे ने बढ़ाई परेशानी
Tokyo Olympics: 12 जुलाई को जापान पहुंचेगे IOC अध्यक्ष थॉमस बाक, इस नए सर्वे ने बढ़ाई परेशानी

Tokyo Olympics: 12 जुलाई को जापान पहुंचेगे IOC अध्यक्ष थॉमस बाक, इस नए सर्वे ने बढ़ाई परेशानी: दुनिया के सबसे बड़े खेल मेले (टोक्यो ओलंपिक 2021) के आयोजन को शुरू होने में अब करीब 8 हफ़्तों का ही समय बचा हुआ है, वहीं अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति के अध्यक्ष थॉमस बाक जापान में जाने की तैयारी में जुट गए हैं. अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति के वाईस प्रेजिडेंट जॉन कट्स ने बुधवार को अध्यक्ष बाक के प्लान के बारे में बताया. वह IOC (International Olympic Committee) कोआर्डिनेशन कमिशन की तैयारियों की मॉनिटरिंग कर रहे हैं.

आपको बता दें कि थॉमस बाक पहले मई के मध्य में जापान का दौरा करने वाला थे, लेकिन बढ़ते हुए कोरोना वायरस केसों के कारण उनके इस दौरे को स्थगित करना पड़ा था. उम्मीद लगाई जा रही थी कि वह हिरोशिमा में पिछले हफ्ते हुए टोर्च रिले इवेंट में भी शामिल होंगे, लेकिन इससे पहले ही जापान में बढ़ते हुए केसों के कारण थॉमस बाक ने अपना जापान का दौरा स्थगित कर दिया था. कयास लगाए जा रहे थे कि मई में होने वाले दौरे में वह जापान के प्रधानमंत्री से भी मुलाकात करेंगे.

यह भी पढ़ें- WTC Final से पहले चेतेश्वर पुजारा की हुंकार, कहा- भारत किसी भी टीम को कहीं पर भी हरा सकती है

नए सर्वे से बढ़ी परेशानी

रिपोर्ट के अनुसार एक सर्वे में दावा किया गया है कि जापान में 80 फीसदी लोग कोरोना के बीच दुनिया के सबसे बड़े खेल आयोजन टोक्यो ओलंपिक को कराने के पक्ष में नहीं है, ऐसे में आयोजकों की चिंताएं एक बार फिर जरूर बढ़ गई होगी. जैसा आप जानते हो कि कोरोना महामारी के कारण टोक्यो ओलंपिक पहले ही अपने तय शेड्यूल से एक साल आगे बढ़ाया गया है, पहले इसका आयोजन 2020 में होना था लेकिन इसे स्थगित करके 2021 में करने का फैसला लिया गया. अब इसका आयोजन 23 जुलाई से शुरू होना है.

Share This: