Female Tennis Players- Sania Mirza से लेकर Emma Raducanu तक, वो महिला टेनिस प्लेयर जो अपनी खूबसूरती के लिए भी सोशल मीडिया पर छाई रहती हैं

Female Tennis Players- भारत में महिला टेनिस प्लेयर (Indian Tennis Players Female) की बात होगी तो सबसे पहला नाम सानिया मिर्जा (Sania Mirza)…

Female Tennis Players- Sania Mirza समेत दुनिया की टॉप खूबसूरत टेनिस प्लेयर्स- Photos
Female Tennis Players- Sania Mirza समेत दुनिया की टॉप खूबसूरत टेनिस प्लेयर्स- Photos

Female Tennis Players- भारत में महिला टेनिस प्लेयर (Indian Tennis Players Female) की बात होगी तो सबसे पहला नाम सानिया मिर्जा (Sania Mirza) का ही जहन में आता है। उन्होंने अपने खेल की प्रतिभा से दुनियाभर में नाम रौशन किया। वह देश की स्टार खिलाड़ियों में गिनी जाती है। सानिया मिर्जा अपनी खूबसूरती के लिए भी जानी जाती है, और वह उन खिलाड़ियों में शामिल है जो सोशल मीडिया पर भी खूब एक्टिव रहती हैं। आपको बता दें कि सानिया ने हाल ही में अपनी रिटायरमेंट को लेकर चर्चा की, तो बताया कि वह 2022 के बाद रिटायरमेंट (Retirement) ले लेंगी। खैर हम आपको दुनिया की उन महिला टेनिस प्लेयर के बारे में बताते हैं, जो खेल के साथ अपनी खूबसूरती (Beautiful) के लिए भी जानी जाती हैं।

1- Sania Mirza – भारत की स्टार टेनिस महिला प्लेयर सानिया मिर्जा का जन्म मुंबई में हुआ था, वह हैदराबाद में रहती हैं। 35 वर्षीय सानिया मिर्जा ने पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मालिक संग शादी रचाई है।

Sania Mirza

दोनों का एक प्यारा बेटा भी है। भारतीय महिला टेनिस प्लेयर (Indian Tennis Players Female) की बात होगी, तो हमेशा उनका नाम लिया जाएगा।

Sania Mirza

सानिया मिर्जा ने 3 बार मिक्स्ड डबल में ग्रैंडस्लैम खिताब जीता है। नीचे सभी टूर्नामेंट और वह किस वर्ष में जीते, इसका विवरण दिया गया है।

  • Sania Mirza Grand Slam Mixed Double
  • ऑस्ट्रेलियाई ओपन – 2009
  • फ्रेंच ओपन – 2012
  • यूएस ओपन – 2014
Sania Mirza

सानिया मिर्जा ने 3 बार डबल में ग्रैंडस्लैम खिताब जीता है। नीचे सभी टूर्नामेंट और वह किस वर्ष में जीते, इसका विवरण दिया गया है।

  • Sania Mirza Grand Slam Double
  • ऑस्ट्रेलियाई ओपन – 2016
  • विंबलडन – 2016
  • यूएस ओपन – 2015

सानिया मिर्जा ने अपने रिटायरमेंट प्लान (Sania Mirza Retirement) पर चर्चा की, तो उन्होंने बताया कि वह 2022 के बाद रिटायरमेंट ले लेंगी। यूएस ओपन 2022 सानिया मिर्जा का आखिरी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट हो सकता है। सानिया मिर्जा इंस्टाग्राम पर खूब एक्टिव रहती हैं। वह अपनी खूबसूरती (Sania Mirza Beautiful) के लिए भी सोशल मीडिया पर छाई रहती हैं।

Sania Mirza

2- Elina Svitolina

यूक्रेन के लिए खेलने वाली Elina Svitolina सोशल मीडिया पर अपनी बोल्ड अदाओं के लिए भी जानी जाती हैं। 27 वर्षीय इस महिला टेनिस प्लेयर के इंस्टाग्राम पर 828 हजार फॉलोवर हैं।

Elina Svitolina

यह भी देखें- दीपिका पादुकोण के साथ अफेयर से लेकर Novak Djokovic की जिंदगी से जुड़े 5 बड़े विवाद

3- Cici Bellis

अमेरिकन टेनिस प्लेयर Cici Bellis काफी हॉट और खूबसूरत हैं। वह काफी खूबसूरत हैं, और उनका इंटरनेट पर चर्चित रहने का ये भी एक कारण हैं। 22 वर्षीय इस महिला टेनिस प्लेयर के इंस्टाग्राम पर 102 हजार फॉलोवर हैं।

4- Genie Bouchard

कनाडा की महिला टेनिस प्लेयर गिनी बूचार्ड इंस्टाग्राम पर खूब फेमस हैं। 27 साल की इस महिला टेनिस प्लेयर के इंस्टाग्राम पर 2 मिलियन से अधिक फॉलोवर हैं।

5- Emma Raducanu

इंग्लैंड की Emma Raducanu ने यूएस ओपन 2021 में सिंगल महिला केटेगरी का खिताब जीतकर दुनियाभर में प्रसिद्धि हासिल की। पूरे सीजन उन्होंने शानदार खेल खेला, और बिना कोई सेट हारे फाइनल में जीतकर टाइटल अपने नाम किया। इंस्टाग्राम पर उनके 2 मिलियन से अधिक लोग उन्हें फॉलो करते हैं। वह अपनी खूबसूरती को लेकर भी फैंस के बीच छाई रहती है।

Emma Raducanu
Emma Raducanu

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें

Share This: