Pardeep Narwal Interview: ‘ओलंपिक में शामिल किया जाना चाहिए कबड्डी…’ डुबकी किंग प्रदीप नरवाल ने शेयर की दिल की बात-Watch Video

Pardeep Narwal Interview: प्रो कबड्डी लीग (PKL) में वैसे तो कई ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने अपने प्रदर्शन से नाम बनाया है, लेकिन…

Pardeep Narwal Interview: प्रो कबड्डी लीग (PKL) में वैसे तो कई ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने अपने प्रदर्शन से नाम बनाया है, लेकिन डुबकी किंग के नाम से मशहूर प्रदीप नरवाल (Pardeep Narwal) का इस लीग में एक अलग ही मुकाम हासिल किया है। यूपी योद्धा (UP Yoddha) ने प्रो कबड्डी लीग के इस सीजन में प्रदीप को 90 लाख में रिटेन किया था। प्रदीप नरवाल प्रो कबड्डी लीग के दूसरे सीजन से इस लीग का हिस्सा हैं और लगातार सफल रहे हैं। हम से एक्सक्लूसिव बातचीत में उन्होंने कबड्डी और अपने भविष्य को लेकर चर्चा की। Pro Kabaddi League 2022 से जुड़ी हर खबर के लिए Hindi.InsideSport.In के साथ जुड़े रहिए।

प्रदीप नरवाल भारत में कबड्डी के भविष्य को लेकर काफी बेहतर देख रहे हैं। प्रदीप ने काफी सालों से चली आ रही कबड्डी को ओलंपिक्स में लाने की मांग को उठाया है। नरवाल ने कहा, “कबड्डी भारत का खेल है और सरकार भी प्रयास करती है और फेडरेशन भी यही सोचता है। कबड्डी इतना लोकप्रिय खेल है और सभी को मिलकर कोशिश करनी चाहिए और इस खेल को वहां तक ले जाना चाहिए।

Brought to you by

प्रदीप नरवाल ने अपने इस सीजन के प्रदर्शन पर हमसे बात करते हुए कहा, “अभी मुझे और अच्छा करना होगा और अभी बहुत मैच बाकी है मैं कोशिश करूंगा की अपना 100 प्रतिशत दूं और बेहतर प्रदर्शन करूं। जहां बात है सुपर रेड की तो मुझे लगता है कि कभी एक मैच दो आ जाती हैं और कभी एक मैच में एक भी ना आए।”

वहीं सुरिंदर गिल के साथ अपनी जोड़ी को लेकर प्रदीप ने कहा, ‘वाकई इस बार हम डॉन के बीच शानदार तालमेल बन रहा है और अगर मैं पॉइंट नहीं ला रहा तो सुरिंदर गिल टीम के लिए पॉइंट ला रहे हैं। डिफेंस के लिए भी हम दोनों मौके बना रहे हैं और अगर एकजुट होकर खेलेंगे तो टीम के लिए अच्छा होगा।”

प्रो कबड्डी लीग एक लंबा टूर्नामेंट है और इतने लम्बे टूर्नामेंट में शारीरिक रूप फिट रहने के लिए एथलीट कई तरह के अभ्यास करते हैं, लेकिन क्या मानसिक थकान को लेकर भी वह उतने ही सगज रहते हैं? हमारे इस सवाल पर प्रदीप नरवाल ने कहा, “मानसिक थकान तो हां होती है पर आजकल टेक्नोलॉजी की वजह से आसान हो गया है और हम जब चाहे अपने परिवार और बच्चों से बात कर सकते हैं।

प्रदीप नरवाल ने इस सीजन अभी तक इस सीजन में 7 मैचों में 68 रेड पॉइंट हासिल किए हैं। पिछले सीजन की अगर बात करें तो 24 मैचों में 188 रेड पॉइंट थे और प्रदीप नरवाल प्रो कबड्डी लीग के इतिहास में 1400 अंक हासिल करने वाले पहले खिलाड़ी हैं।

Vivo Pro Kabaddi League 2022 और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें। 

Share This: