Pakistan के हॉकी विश्व कप विजेता Naveed Alam कैंसर से पीड़ित, इलाज के लिए सरकार से मांगी मदद

Pakistan के हॉकी विश्व कप विजेता Naveed Alam कैंसर से पीड़ित, इलाज के लिए सरकार से मांगी मदद – पाकिस्तान की 1994…

Pakistan के हॉकी विश्व कप विजेता Naveed Alam कैंसर से पीड़ित, इलाज के लिए सरकार से मांगी मदद
Pakistan के हॉकी विश्व कप विजेता Naveed Alam कैंसर से पीड़ित, इलाज के लिए सरकार से मांगी मदद

Pakistan के हॉकी विश्व कप विजेता Naveed Alam कैंसर से पीड़ित, इलाज के लिए सरकार से मांगी मदद – पाकिस्तान की 1994 विश्व कप विजेता हॉकी टीम के सदस्य नावीद आलम (Naveed Alam) रक्त कैंसर से पीड़ित हैं और उन्होंने उपचार के लिए सरकार से वित्तीय मदद मांगी है।

फुलबैक नावीद सिडनी में 1994 विश्व कप जीतने वाली पाकिस्तान (Pakistan Hockey Team) की टीम के सदस्य थे। उन्होंने सरकार और खेल संस्थाओं से कैंसर के उपचार में मदद की अपील की है।

उनकी बहन नर्गिस ने मीडिया को बताया रक्त कैंसर के उपचार के लिए 40 लाख पाकिस्तानी रुपये की जरूरत है और उनकी वित्तीय हालत स्थिर नहीं है।

नर्गिस ने कहा, “मैं प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपील करती हूं कि हमारी मदद करें।”

1996 अटलांटा ओलंपिक में खेलने वाले नावीद ने बांग्लादेश और चीन की हॉकी टीमों को भी कोचिंग दी है और उन्होंने पाकिस्तान हॉकी महासंघ (Pakistan Hockey Federation) में निदेशक विकास के रूप में काम किया लेकिन बाद कई मुद्दों पर मतभेदों होने की वजह से वो अलग हो गए थे।

नावीद के एक करीबी सूत्र ने बताया कि कुछ दिनों से उनकी तबीयत ठीक नहीं चल रही थी और जब उनके परिवार वाले उन्हें लाहौर के एक अस्पताल ले गए तो उन्हें उनके ब्लड कैंसर के बारे में बताया गया।

सूत्र ने कहा कि पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super League) की एक फ्रेंचाइजी पेशावर जाल्मी के मालिक जावेद अफरीदी ने विश्व कप विजेता के परिवार से संपर्क किया था और उन्हें आश्वासन दिया था कि वह नावीद के अस्पताल के सभी खर्चों का ध्यान रखेंगे.

वहीं दूसरी ओर, ओलंपिक स्वर्ण पदक जीतने वाली भारतीय हॉकी टीम का दो बार हिस्सा रहे केशव दत्त का आयु संबंधित बीमारियों के कारण बुधवार को निधन हो गया। वह 95 साल के थे। पूर्व सेंटर हाफबैक दत्त ने कोलकाता के संतोषपुर में अपने निवास पर देर रात साढ़े बारह बजे अंतिम सांस ली।

ये भी पढ़ें – Hockey India: Olympic के हीरो केशव दत्त का निधन, इंग्लैंड को 1948 में रौंदने वाली भारतीय टीम के थे सदस्य

Share This: