Milkha Singh Health Update: मिल्खा सिंह की तबीयत फिर बिगड़ी, ऑक्सीजन लेवल गिरा, ICU में भर्ती

Milkha Singh Health Update: मिल्खा सिंह की तबीयत फिर बिगड़ी, ऑक्सीजन लेवल गिरा, ICU में भर्ती- महान धावक मिल्खा सिंह का ऑक्सीजन…

Milkha Singh Health Update: मिल्खा सिंह की तबीयत फिर बिगड़ी, ऑक्सीजन लेवल गिरा, ICU में भर्ती
Milkha Singh Health Update: मिल्खा सिंह की तबीयत फिर बिगड़ी, ऑक्सीजन लेवल गिरा, ICU में भर्ती

Milkha Singh Health Update: मिल्खा सिंह की तबीयत फिर बिगड़ी, ऑक्सीजन लेवल गिरा, ICU में भर्ती- महान धावक मिल्खा सिंह का ऑक्सीजन का स्तर गिरने के बाद गुरुवार को उन्हें पीजीआईएमईआर अस्पताल में भर्ती कराया गया। उनके बेटे जीव मिल्खा सिंह ने इसकी जानकारी दी है। बता दें, उन्होंने कुछ दिन पहले ही कोरोना को मात दिया था।

ये भी पढ़ें- Tokyo Olympics- भारत को लगा बड़ा झटका, भारतीय पहलवान डोप टेस्ट में हुआ फेल

अस्पताल ने एक बयान में कहा, “फ्लाइंग सिख मिल्खा सिंह को आज दोपहर 3.35 बजे पीजीआईएमईआर के कोविड अस्पताल के आईसीयू में ऑक्सीजन के स्तर में गिरावट के कारण भर्ती कराया गया है। उन्हें निगरानी में रखा गया है और अब उनकी हालत स्थिर है।”

महान गोल्फर जीव मिल्खा सिंह ने कहा, “हां, वह इस समय आईसीयू कोविड वार्ड में है। उनके ठीक होने के लिए ईश्वर से प्रार्थना करें।”

चार बार के एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता और 1958 के राष्ट्रमंडल खेलों के चैंपियन, मिल्खा को 19 मई को अपने सेक्टर 8 आवास पर कोरोना संक्रमित पाया गया था। कम ऑक्सीजन के अलावा दस्त और dehydration से पीड़ित होने के बाद उन्हें 24 मई को मोहाली अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

मोहाली अस्पताल ने पहले कहा था कि मिल्खा और उनकी 82 वर्षीय पत्नी निर्मल कौर दोनों का इलाज कोविड निमोनिया के लिए किया जा रहा है। पूर्व भारतीय वॉलीबॉल कप्तान कौर अभी भी मोहाली अस्पताल के आईसीयू में हैं, जहां उन्हें ऑक्सीजन  को लेकर उतार-चढ़ाव हो रहा है। निर्मल कौर को लेकर गुरुवार को मेडिकल टीम ने बताया, “श्रीमती मिल्खा सिंह को लगातार ऑक्सीजन की आवश्यकता है। इसी वजह से उन्हें आईसीयू में रखा गया है।”

मिल्खा सिंह इकलौते एथलीट हैं जिन्होंने एशियन गेम्स और कॉमनवेल्थ की 400 मीटर रेस में गोल्ड मेडल जीता है। मिल्खा ने 1958 और 1962 में हुए एशियन गेम्स में गोल्ड हासिल किया। मिल्खा ने 1956, 1960 और 1964 ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व किया।

Share This: