French Open 2021: चारो ग्रैंडस्लैम ने जारी किया जॉइंट स्टेटमेंट, नाओमी ओसाका का किया सपोर्ट

French Open 2021: सभी 4 ग्रैंडस्लैम ने जारी किया जॉइंट स्टेटमेंट, नाओमी ओसाका का किया सपोर्ट: सभी चारों ग्रैंडस्लैम ऑस्ट्रेलियाई ओपन, फ्रेंच…

French Open 2021: सभी 4 ग्रैंडस्लैम ने जारी किया जॉइंट स्टेटमेंट, नाओमी ओसाका का किया सपोर्ट
French Open 2021: सभी 4 ग्रैंडस्लैम ने जारी किया जॉइंट स्टेटमेंट, नाओमी ओसाका का किया सपोर्ट

French Open 2021: सभी 4 ग्रैंडस्लैम ने जारी किया जॉइंट स्टेटमेंट, नाओमी ओसाका का किया सपोर्ट: सभी चारों ग्रैंडस्लैम ऑस्ट्रेलियाई ओपन, फ्रेंच ओपन, विंबलडन और यूएस ओपन ने जॉइंट स्टेटमेंट जारी कर टेनिस प्लेयर नाओमी ओसाका का सपोर्ट किया है. इससे पहले नाओमी ओसाका ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को लेकर हुए विवाद के बाद फ्रेंच ओपन 2021 से अपना नाम वापस ले लिया था. नाओमी ओसाका ने फैसला लिया था कि वह मैच के बाद होने वाली पत्रकारों के साथ वार्ता में हिस्सा नहीं लेंगी, इसका कारण उन्होंने मेन्टल हेल्थ बताया था.

वहीं उन्होंने अपने पहले मैच में जीत दर्ज करते हुए अगले दौर में जगह बनाई, लेकिन जैसा उन्होंने कहा था वह प्रेस कॉन्फ्रेंस में नहीं गई. इसके बाद नाओमी ओसाका पर 15 हजार डॉलर का जुर्माना भी लगाया गया था. इसके बाद जापान की महिला प्लेयर नाओमी ओसाका ने फ्रेंच ओपन से ही अपना नाम वापस ले लिया था. अब फ्रेंच ओपन समेत सभी चारों ग्रैंडस्लैम ने एक साथ बयान जारी करते हुए नाओमी ओसाका को सपोर्ट किया है.

ग्रैंडस्लैम ने नाओमी को किया सपोर्ट

जारी स्टेटमेंट में कहा गया, सभी ग्रैंडस्लैम की ओर नाओमी ओसाका के फैसले की इज्जत करते हैं, जैसा कि उन्होंने कुछ दिन कोर्ट से दूर रहने का फैसला किया. और उन्हें हमारा समर्थन है. वह अद्भुद खिलाड़ी है, और पूरी कोशिश होगी कि वह जल्द से जल्द वापसी करें.

हालांकि ये स्टेटमेंट तब आया है, जब वह टूर्नामेंट से अपना नाम वापिस ले चुकी है. इससे पहले फ्रेंच ओपन में मीडिया के बायकाट डायरेक्टर ने उनकी आलोचना करते हुए उनके ऊपर 15 हजार डॉलर का फाइन लगा दिया था. लेकिन अब जब दुनियाभर से नाओमी ओसाका को समर्थन मिल रहा है, उसके बाद सभी ग्रैंडस्लैम ने मिलकर नाओमी के सपोर्ट पर जॉइंट स्टेटमेंट जारी किया है.

यह भी पढ़ें- Birthday Special: गेंदबाज बनना चाहते थे स्टीव स्मिथ, जानिए उनसे जुड़े 5 बड़े फैक्ट्स

स्टेटमेंट में कहा गया मेन्टल हेल्थ बहुत चैलेंजिंग इशू है, जिस पर ध्यान देने की जरुरत है. हम नाओमी की अपने शब्दों में उन दबावों और चिंताओं को शेयर करने के लिए सराहना करते हैं जो वह महसूस करती हैं. दबावों के प्रति सहानुभूति रखते हैं जिनका सामना टेनिस खिलाड़ी कर सकते हैं.

खिलाड़ियों की भलाई हमेशा ग्रैंड स्लैम के लिए प्राथमिकता रही है, हमारा इरादा डब्ल्यूटीए, एटीपी और आईटीएफ के साथ मिलकर आगे की कार्रवाई के माध्यम से मानसिक स्वास्थ्य और भलाई को आगे बढ़ाना है. इससे पहले फ्रांसीसी टेनिस महासंघ के अध्यक्ष गाइल्स मोरेटन ने बयान जारी कर नाओमी ओसाका से माफी मांगी थी, उन्होंने कहा कि एफएफटी इसके लिए क्षमा चाहता है, और ये दुखद है.

एक कम्युनिटी के रूप में हम चाहते हैं कि टूर्नामेंट में प्लेयर्स के अनुभव को बेहतर किया जाए, इसमें मीडिया से जुड़ी समस्याओं को भी शामिल किया जाएगा. रैंकिंग की परवाह किए बगैर, निष्पक्ष मैदान बना रखने के लिए बदलाव आने चाहिए. खेल को नियमों और विनियमों की आवश्यकता होती है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि किसी भी खिलाड़ी को दूसरे पर अनुचित लाभ न हो. स्टेटमेंट में कहा गया

Share This: