CWG 2022 LIVE: कॉमनवेल्थ खेलो के लिए वीजा का इंतजार कर रही हैं 6 महिला क्रिकेटर, अब तक नहीं मिली किट

CWG 2022 LIVE: बर्मिंघम (Brimingham CWG 2022) में होने वाले कॉमनवेल्थ खेलों (Commonwealth Games 2022) के लिये रवाना होने में 48 घंटे…

CWG 2022 LIVE: बर्मिंघम (Brimingham CWG 2022) में होने वाले कॉमनवेल्थ खेलों (Commonwealth Games 2022) के लिये रवाना होने में 48 घंटे से कम समय रह गया है, लेकिन भारतीय महिला क्रिकेट दल की छह सदस्यों को अभी तक वीजा नहीं मिला है। महिला क्रिकेट कॉमनवेल्थ खेलों (Cricket in CWG 2022) में पदार्पण कर रहा है। भारतीय टीम इस समय बेंगलुरू में ट्रेनिंग कर रही है और उसे रविवार को बर्मिंघम (CWG 2022 LIVE) के लिये रवाना होना है। बीसीसीआई (BCCI) इस मुद्दे पर भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) से संपर्क में है। CWG 2022 से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

आईओए सूत्र ने पीटीआई से कहा, ‘‘कुछ वीजा आज मिल गये लेकिन अभी छह वीजा मिलने बाकी हैं जिसमें तीन खिलाड़ियों और तीन खिलाड़ी सहयोगी स्टाफ के हैं। बाकी वीजा कल तक आ जाने चाहिए। वैसे भी हमारा इस प्रक्रिया में कोई नियंत्रण नहीं है। गर्मियों के कारण व्यस्तता है और ब्रिटेन का वीजा मिलने में समय लग रहा है।’’

वहीं खिलाड़ियों की किट भी बेंगलुरू नहीं पहुंची हैं लेकिन आईओए अधिकारियों ने आश्वासन दिया कि शनिवार तक ये पहुंच जायेंगी।

बीसीसीआई ने 28 जुलाई से शुरू होने वाले खेलों के लिये 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की थी। भारत अपने अभियान की शुरूआत 29 जुलाई को मजबूत आस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू करेगा जिसके बाद उसका सामना 31 जुलाई को पाकिस्तान से होगा। आठ सदस्यीय सहयोगी स्टाफ और तीन रिजर्व खिलाड़ियों को भी चुना गया है।

वहीं भारत के दल प्रमुख राजेश भंडारी को शुक्रवार को आखिर वीजा मिल गया और वह जल्द ही बर्मिंघम में अपने साथियों से जुड़ जायेंगे। वहीं उप दल प्रमुख प्रशांत कुशवाहा को भी वीजा का इंतजार है। आईओए सूत्र ने कहा, ‘‘उनका वीजा भी जल्द ही मिल जाना चाहिए।’’ बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने गुरूवार को सूचित किया था कि टीम की एक सदस्या कोविड-19 पॉजिटिव आयी हैं और पृथकवास में है। पता चला है कि यह क्रिकेटर तेजी से उबर रही है।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

More from insidesport
Share This: