Cristiano Ronaldo Net Worth: भारत के स्टार विराट कोहली से 100 गुना ज्यादा दौलत के मालिक हैं फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो- Check OUT

Cristiano Ronaldo Net Worth: पुर्तगाल (Portugal) के फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) अपने टैलेंट और मेहनत की वजह से फुटबाल पर राज…

Cristiano Ronaldo Net Worth: पुर्तगाल (Portugal) के फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) अपने टैलेंट और मेहनत की वजह से फुटबाल पर राज करते हैं। रोनाल्डो को अगस्त 2021 में जुवेंटस द्वारा 23 मिलियन यूरो (23.6 मिलियन डॉलर) में वापस मैनचेस्टर यूनाइटेड (Manchester United) को बेच दिया गया था। उनकी इस काबिलियत की वजह से वह दुनिया में सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने खिलाड़ी हैं। रोनाल्डो को इंस्टाग्राम पर इस समय 500 मिलियन लोग फॉलो करते हैं। हाल ही में रोनाल्डो को लेकर एक बड़ी अपडेट आई है। वह अब मेनचेस्टर यूनाइटेड की तरफ से खेलते हुए नजर नहीं आएंगे। आइये जानते हैं कि क्रिस्टियानो रोनाल्डो की नेट वर्थ कितनी है और कितना कमाते हैं। Football से जुड़ी हर खबर के लिए Hindi.InsideSport.In के साथ जुड़े रहिए। 

नेट वर्थ के मामले में रोनाल्डो भारत के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली से भी कई ज्यादा आगे हैं। कोहली की नेट वर्थ 1 मिलियन डॉलर है, तो वहीं फोर्ब्स के अनुसार क्रिस्टियानो रोनाल्डो की कुल संपत्ति लगभग $115 मिलियन डॉलर (9,40,57,63,950 अरब रुपए) आंकी गई है। फ़ुटबॉलर को पहले 2016 और 2017 में फोर्ब्स द्वारा दुनिया के सबसे अधिक कमाई वाले एथलीट के रूप में स्थान दिया गया था। इस व्यापार पत्रिका के अनुसार, वह 2020 में करियर की कमाई में $1 बिलियन से अधिक कमाने वाले पहले सक्रिय टीम-स्पोर्ट एथलीट भी हैं। वह बास्केटबॉल खिलाड़ी लेब्रोन जेम्स और साथी फुटबॉल खिलाड़ी लियोनेल मेसी के के बाद तीसरे सबसे अमीर एथलीट हैं।

रोनाल्डो की कुल संपत्ति मुख्य रूप से उनके वेतन और जीत से आती है, जिसमें फुटबॉल खिलाड़ी को उनके मैचों से 60 मिलियन डॉलर मिलते हैं। इसके अलावा अन्य आधा ब्रांड के जरिए वह कमाते हैं। मैनचेस्टर युनाइटेड के पूर्व खिलाड़ी का NIKE के साथ जीवन भर का करार है, उन्होंने 2016 में 1 बिलियन डॉलर के स्पोर्ट्स ब्रांड और 100 मिलियन डॉलर साइन-ऑन बोनस के साथ करार किए। उनके पास डिलीवरी हीरो, हर्बालाइफ, एमटीजी, नाइके, यूनिलीवर के साथ अन्य ब्रांड के ब्रांड एम्बेसडर भी हैं। वह CR7 नामक अपनी खुद की कंपनी के भी मालिक हैं, जो चश्में, अंडरवियर, परफ्यूम और जूते बेचती है।

फोर्ब्स के मुताबिक, रोनाल्डो अपने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट डालने का एक मिलियन डॉलर यानी करीब 7.50 करोड़ रुपए लेते हैं। रोनाल्डो इंस्टाग्राम पोस्ट से साल भर में 47.8 मिलियन डॉलर (करीब 340 करोड़ रुपए) कमाते हैं। यही नहीं, रोनाल्डो दुनिया की शीर्ष अमीर हस्तियों की सूची में भी शामिल हैं।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: