Badminton: Thomas & Uber Cup Finals में साइना नेहवाल और प्रणीत करेंगे भारत की अगुवाई, PV Sindhu को आराम

Badminton: Thomas & Uber Cup Finals में Saina Nehwal और Praneeth Sai करेंगे भारत की अगुवाई, PV Sindhu को आराम: भारत की…

Badminton: Thomas & Uber Cup Finals में Saina Nehwal और प्रणीत करेंगे भारत की अगुवाई, PV Sindhu को आराम
Badminton: Thomas & Uber Cup Finals में Saina Nehwal और प्रणीत करेंगे भारत की अगुवाई, PV Sindhu को आराम

Badminton: Thomas & Uber Cup Finals में Saina Nehwal और Praneeth Sai करेंगे भारत की अगुवाई, PV Sindhu को आराम: भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल और बी साई प्रणीत डेनमार्क में 9 से 17 अक्टूबर के बीच होने वाले थॉमस और उबर कप में भारत की महिला और पुरुष टीमों की अगुवाई करेंगे। भारतीय बैडमिंटन संघ ने रविवार को सुदीरमन कप के लिये भी 12 सदस्यीय भारतीय टीम घोषित की।

थॉमस और उबर कप के लिए साइना के साथ एकल में मालविका बंसौड़, अदिति भट्ट और तनसीम मीर को शामिल किया है। महिलाओं की 10 सदस्यीय टीम में तीन युगल जोड़ियां हैं जिनमें तनिषा क्रैस्टो और रुतुपर्णा पांडा भी शामिल हैं।

पुरुषों की 10 सदस्यीय टीम में चार एकल खिलाड़ी और तीन युगल जोड़ियां हैं। एकल में प्रणीत के अलावा किदाम्बी श्रीकांत और ट्रायल्स में शीर्ष पर रहे दो खिलाड़ी किरण जार्ज और समीर वर्मा शामिल हैं। युगल में चिराग शेट्टी और सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी के अलावा ट्रायल्स में शीर्ष पर रही दो अन्य जोड़ियों को चुना गया है।

यह भी पढ़ें – पैरालंपिक गेम्स का हुआ समापन, देखिए भारत के 19 विजेता खिलाड़ियों की लिस्ट

Badminton: Thomas & Uber Cup Finals- पीवी सिंधु को आराम

दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पी वी सिंधू को टीम में शामिल नहीं किया गया है क्योंकि वह ओलंपिक के बाद कुछ समय के लिए रेस्ट लेना चाहती हैं। थॉमस कप में भारतीय टीम को ग्रुप सी में मौजूदा चैंपियन चीन के साथ रखा गया है। ग्रुप की दो अन्य टीमें नीदरलैंड और ताहिती हैं। महिला टीम को उबर कप के लिये थाईलैंड, स्पेन और स्कॉटलैंड के साथ ग्रुप बी में रखा गया है।

सुदीरमन कप के लिए 12 सदस्यीय टीम में श्रीकांत, प्रणीत के अलावा युगल में सात्विक और चिराग के साथ ध्रुव कपिला और एमआर अर्जुन की जोड़ी को भी शामिल किया गया है। महिलाओं में तनिषा और रुतुपर्णा के साथ अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी को टीम में लिया गया है। एकल में बंसौड़ और भट्ट को टीम में जगह मिली है। पीटीआई भाषा

Share This: