19 साल की कोको गॉफ बनीं यूएस ओपन चैंपियन, आर्यना सबालेंका को हराकर जीता अपना पहला ग्रैंड स्लैम

अमेरिका की 19 वर्षीय खिलाड़ी कोको गॉफ ने सबालेंका को हराकर अपना पहला ग्रैंड स्लैम खिताब जीता। 1999 के बाद पहली बार टीनेज खिलाड़ी ने ऐसा किया।

US Open Tennis Champion , Coco Gauff , Aryna Sabalenka, Grand Slam
19 वर्षीय कोको गॉफ बनी यूएस ओपन चैंपियन।

अमेरिका की 19 वर्षीय खिलाड़ी कोको गॉफ ने शनिवार को यूएस ओपन टूर्नामेंट में वापसी करते हुए अपना पहला खिताब हासिल किया। कोको ने बेलारूस की आर्यना सबालेंका को संघर्षपूर्ण मुकाबले में हराते हुए पहला ग्रैंड स्लैम जीत लिया।

फ्लोरीडा की कोको ने कोर्ट पर शानदार प्रदर्शन करते हुए 2 घंटे 6 मिनट में 2-6, 6-3, 6-3 से जीत दर्ज की। छठी वरीयता प्राप्त खिलाड़ी गॉफ ने दूसरी वरीयता प्राप्त सबालेंका को हराकर अपना लगातार 12वां मैच जीता है। साल 1999 के बाद ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी टीनेज खिलाड़ी ने यूएस ओपन जीता है। आखिरी बार टीनेज उम्र में यह खिताब सेरेना विलियम्स ने अपने नाम किया था।

गॉफ ने सबालेंका को मुकाबले में कड़ी टक्कर दी, जिसकी बदौलत उन्हें मेडिकल टाउम आउट का सहारा भी लेना पड़ा। मुकाबलों की बात करें तो सबालेंका ने इस साल 25 में से 23 मुकाबले जीते थे, जबकि दो हारे थे। वहीं, उन्होंने ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब भी अपने नाम किया था।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News, Viral Video) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।
यूएस ओपन चैंपियन कोको गॉफ।

मैच की शुरुआत में कोको गॉफ लड़खड़ाती नजर आईं। उन्होंने पहला सेट ही 2-6 से गंवा दिया था। जिसके बाद अगले ही सेट से उन्होंने वापसी करते हुए 6-3 से सबालेंका को हराया। तीसरे सेट के दौरान जब गॉफ 4-0 से आगे चल रही थी, सबालेंका ने मेडिकल टाइम आउट लिया। इसके बाद दोबारा खेल शुरु होने पर गॉफ ने 6-2 से यह सेट भी अपने नाम कर लिया। ऐतिहासिक जीत दर्ज करते ही गॉफ कोर्ट पर लेटी हुई नजर आईं और भावुक हो गई। इसके बाद उन्होंने दौड़कर अपने परिवार को भी गले लगाया।

अवार्ड सेरेमनी के दौरान विजेता कोको गॉफ ने कहा कि “यह मेरे लिए काफी मायने रखता है। मैं अभी तक इस जीत से हैरान हूं। पिछले सा फ्रेंच ओपन फाइनल में हारना मेरे लिए काफी निराशाजनक था। उसकी वजह से आज में यह जीत पाई हूं। उस हार ने मेरी इस जीत को और भी प्यारा बना दिया है।” ट्रॉफी लेते समय गॉफ ने कहा कि “यह भारी नहीं है।” सबालेंका ने भी गॉफ की तारीफ की है। उन्होंने कहा कि युवा खिलाड़ी के लिए अभी और भी खिताब आने बाकी हैं।

कभी स्टैंड्स में बैठी गॉफ, आज हैं यूएस चैंपियन

यूएस ओपन टेनिस ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है। सालों पुराने इस वीडियो में कोको गॉफ स्टैंड्स में बतौर फैन मैच का लुत्फ उठाती नजर आ रही हैं। वहीं, अब वह खुद एक चैंपियन हैं। वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन दिया गया है कि “कोको गॉफ स्टैंड में खड़ी एक बच्ची से यूएस ओपन चैंपियन बन गई हैं। कुछ भी संभव है।”

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News, Viral Video) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: