Pakistan in T20 WC: भारत भरोसे पाकिस्तान, मैच में इंडिया-इंडिया चिल्ला रहा है पूरा पाक! देखें सेमीफाइनल के लिए समीकरण

Pakistan out from T20 World Cup: टी20 विश्वकप (T20 World Cup 2022) में एक बड़ा उलटफेर पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के साथ हुआ।…

Pakistan in T20 World Cup: आज भारत भारत चिल्लाएगा पूरा पाकिस्तान, जानिए सेमीफाइनल में पहुंचने का गणित
Pakistan in T20 World Cup: आज भारत भारत चिल्लाएगा पूरा पाकिस्तान, जानिए सेमीफाइनल में पहुंचने का गणित

Pakistan out from T20 World Cup: टी20 विश्वकप (T20 World Cup 2022) में एक बड़ा उलटफेर पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के साथ हुआ। ज़िम्बाब्वे (Zimbabwe Cricket Team) ने रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान को हरा दिया। इस मैच के साथ पाकिस्तान की टीम का सेमीफाइनल रेस (T20 WC Semi Final Race) में पहुंचने का समीकरण थोड़ा बिगड़ गया है। आज तो पूरा पाकिस्तान इंडिया इंडिया चिल्लाने वाला है, यानी रोहित शर्मा एंड टीम की जीत की दुआ मांग रहा है।

T20 World Cup 2022 Semi Final : पाकिस्तान की राह मुश्किल

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ग्रुप 2 में शामिल है, जिसमें टीम इंडिया और दक्षिण अफ्रीका भी है। पाकिस्तान के लिए पहले ही कई मुश्किल थी लेकिन ज़िम्बाब्वे के खिलाफ हारने के कारण उसकी चिंता और बढ़ गई। पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ पहला मैच हारा, हालांकि टीम ने कड़ी टक्कर दी। ऑन पेपर और वैसे भी देखें तो पाकिस्तान ज़िम्बाब्वे के मुकाबले मजबूत टीम थी, लेकिन वर्ल्डकप के इस मैच में ऐसा बिलकुल नहीं लगा। 130 रनों का बचाव कर रही ज़िम्बाब्वे टीम ने पाकिस्तान को 129 रनों पर रोक दिया और 1 रन से रोमांचक मैच जीत लिया।

पाकिस्तान का अंक तालिका में खाता नहीं खुला है। पाकिस्तान का बड़ा मैच 3 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका के साथ होना है, लेकिन उससे पहले आज के मैच बहुत ख़ास है. पहले टीम को नीदरलैंड को हराना है, और आज तीसरा मैच जो होना है उसमे दुआ करनी है कि भारत जीत जाए।

पाकिस्तान को चाहिए- 

  • आने वाले तीनों मैच में जीत
  • भारत दक्षिण अफ्रीका को हराए
  • पाकिस्तान दक्षिण अफ्रीका को हराए
  • ज़िम्बाब्वे, बांग्लादेश आने वाले 3 मैच में 2-2 मैच हारे

ICC T20 World Cup 2022 Points Table: यहां देखें टी20 विश्वकप की अंक तालिका

ज़िम्बाब्वे से हारने के बाद बिगड़ा था पाकिस्तान का समीकरण

गुरुवार को हुए मैच में ज़िम्बाब्वे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पाकिस्तान ने अच्छी गेंदबाजी की और ज़िम्बाब्वे को 130 रनों पर रोक दिया। लक्ष्य छोटा था लेकिन पाकिस्तान की बल्लेबाजी बेहद शर्मनाक रही, वो तो भला हो शान मसूद का जिन्होंने 44 रन बनाए नहीं तो पाकिस्तान की हार और भी शर्मनाक होती। पाकिस्तान को आखिरी ओवर में जीत के लिए 11 रन चाहिए थे, शुरुआत 2 गेंद अच्छी रही और 7 रन आए। 4 गेंदों पर 4 रन चाहिए थे लेकिन ज़िम्बाब्वे ने 1 रन से इस रोमांचक मैच को जीत लिया।

Zimbabwe Cricket Team : क्या ज़िम्बाब्वे रच सकता है इतिहास

ज़िम्बाब्वे क्रिकेट टीम की सेमीफाइनल की राह आसान नहीं है, लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ जीत और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ड्रा ने उम्मीद जगा दी है कि ज़िम्बाब्वे कोई इतिहास ना रच दे। ज़िम्बाब्वे को अब 3 मैच खेलने हैं, 2 मैच नीदरलैंड और बांग्लादेश के खिलाफ हैं और इसमें टीम से जीत की उम्मीद की जा सकती है। अंतिम मैच ज़िम्बाब्वे का भारत के साथ है. ज़िम्बाब्वे को चाहिए कि पहले नीदरलैंड और बांग्लादेश को हराए, ऐसा करने पर टीम के 7 अंक हो जाएंगे। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका टीम का प्रदर्शन ज़िम्बाब्वे की किस्मत का फैसला करेगा।

Zim beat PAK: ज़िम्बाब्वे ने पाकिस्तान को 1 रन से हराया, मैच में क्या कुछ हुआ देखने के लिए यहां क्लिक करें

Pakistan Cricket Team : पाकिस्तान टीम

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उपकप्तान), आसिफ अली, हैदर अली, हारिस रउफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद, उस्मान कादिर

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: