Wrestlers Protest LIVE: बृज भुषण सिंह ने खेल मंत्रालय को भेजा जवाब, 22 जनवरी के बाद करेंगे प्रेस कांफ्रेंस: Follow WFI vs Wrestlers LIVE Updates

Wrestlers Protest LIVE: भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष बृज भूषण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) के खिलाफ भारत के टॉप पहलवानों…

Wrestlers Protest LIVE: भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष बृज भूषण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) के खिलाफ भारत के टॉप पहलवानों ने मोर्चा खोल रखा है। ओलिंपिक और कामनवेल्थ खेलों में भारत को पदक दिलाने वाले बजरंग पुनिया (Bajrang Punia), विनेश फोगाट (Vinesh Phogat), रवि दहिया, साक्षी मलिक समेत कई पहलवान जंतर-मंतर पर धरना दे रहे हैं। ऐसे में बृज भूषण सिंह पर यौन शोषण, वित्तीय गड़बड़ी समेत कई आरोप लगाए हैं और पूरी फेडरेशन को भंग करने की मनाग की है। इसके जवाब में शुक्रवार को WFI अध्यक्ष (WFI President) शाम 5 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले थे। लेकिन अब बृज भुषण सिंह के बेटे नें बताया कि खेल मंत्रालय को WFI ने जवाब भेज दिया है और अध्यक्ष 22 जनवरी की कुश्ती महासंघ की AGM के बाद मीडिया से बात करेंगे: खेल की सभी खबरों के लिए Hindi.InsideSport.In के साथ जुड़े रहें।

यहां आपको बृज भूषण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) की Press Conference की पल-पल की अपडेट मिलेंगी:

  • जल्द ही कुश्ती भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष बृज भूषण सिंह गोंडा में अपने ऊपर लगे आरोपों को लेकर प्रेस से वार्ता करेंगे.

शुक्रवार को क्या-क्या हुआ?

शनिवार रात खेल मंत्री से मिलकर पहलवानों ने कुश्ती महासंघ को भंग करने की मनाग उठाई, जिसे खेल मंत्री ने स्वीकार नहीं किया। जिसके बाद चार घंटे चली बैठक बेनतीजा खत्म हुई। शुक्रवार की सुबह बॉक्सर विजेंदर सिंह पहलवानों को समर्थन देने पहुंचे।

इसके बाद बृज भूषण शरण सिंह का जवाब आया, उन्होंने कहा, “वह किसी की दया से अध्यक्ष नहीं बने है और वह इस्तीफ़ा नहीं देंगे।” उन्होंने आगे कहा कि वह शाम 4 बजे सभी सवालों का जवाबा देंगे।

बजरंग पुनिया और पहलवानों ने मीडिया को संबोधित किया। उन्होंने कहा, “अभी तक हमें कोई ठोस जवाब सर्कार और खेल मंत्रालय से नहीं मिला है और अगर उनकी मांग नहीं मानी जाती तो वह धरने पर बैठे रहेंगे।” इसके अलावा पहलवानों ने कहा कि वह कानून का सहारा भी लेंगे।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News, Viral Video) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: