Wrestlers Protest: पहलवानों का समर्थन करने पहुंचे बॉक्सर विजेंदर सिंह को मंच से उतरकर भीड़ में बैठने को कहा गया: Follow WFI vs Wrestlers LIVE

Wrestlers Protest: भारत के मुक्केबाज और कांग्रेस नेता विजेंदर सिंह (Boxer Vijender Singh) शुक्रवार को जंतर मंतर पर पहलवानों के विरोध प्रदर्शन…

Wrestlers Protest: भारत के मुक्केबाज और कांग्रेस नेता विजेंदर सिंह (Boxer Vijender Singh) शुक्रवार को जंतर मंतर पर पहलवानों के विरोध प्रदर्शन (Wrestlers Protest Jantar Mantar) में शामिल होने पहुंचे। ओलंपिक पदक विजेता ने मीडिया को बताया कि वह खेल बिरादरी के प्रति समर्थन दिखाने के लिए वहां थे, जिन्होंने भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष बृज भुषण सिंह (Brij Bhushan Singh) खिलाफ कथित शोषण का आरोप लगाया है। खेल की सभी खबरों के लिए Hindi.InsideSport.In के साथ जुड़े रहें।

विजेंदर सिंह सुबह-सुबह विरोध मंच पर बैठ गए, लेकिन उन्हें क्षेत्र खाली करने और बाकी भीड़ के साथ बैठने के लिए कहा गया क्योंकि पहलवान नहीं चाहते थे कि विरोध को कोई राजनीतिक रंग दिया जाए।

Wrestlers Protest: पहलवानों का समर्थन करने पहुंचे बॉक्सर विजेंदर सिंह को मंच से उतारकर भीड़ में बैठने को कहा गया: Follow WFI vs Wrestlers LIVE
Wrestlers Protest: पहलवानों का समर्थन करने पहुंचे बॉक्सर विजेंदर सिंह को मंच से उतारकर भीड़ में बैठने को कहा गया: Follow WFI vs Wrestlers LIVE

इससे पहले गुरुवार को प्रदर्शनकारियों ने भाकपा नेता बृंदा करात से धरना स्थल पर मंच छोड़ने को कहा था।

शीर्ष भारतीय पहलवानों ने WFI के अध्यक्ष बृज भूषण सिंह को बर्खास्त करने की मांग करते हुए जंतर-मंतर पर धरना दे रहे हैं। इन पहलवानों ने वर्तमान अध्यक्ष पर कई आरोप लगाए हैं, जिनमें यौन उत्पीड़न और जबरन वसूली के आरोप शामिल हैं।

राष्ट्रमंडल खेलों की पदक विजेता पहलवान अंशु मलिक ने कहा, “डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष जूनियर विश्व चैंपियनशिप में जूनियर लड़कियों के साथ उसी मंजिल पर रहे। वह हमेशा अपना दरवाजा खुला छोड़ देते थे। इस दौरान हर लड़की को असहज महसूस हुआ।”

राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता विनेश फोगाट ने डब्ल्यूएफआई के सदस्यों को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर अपराधी खुद इस्तीफा नहीं देते हैं तो पहलवान एफआइआर दर्ज कराएंगे, जो उन्हें जेल तक ले जाएगी।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News, Viral Video) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: