Women’s World Cup 2022: आखिरी ओवर तक चले रोमांचक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने मारी बाजी, इंग्लैंड को हराया

Women’s World Cup 2022: महिला विश्वकप के तीसरे मुकाबले में इंग्लैंड (England Women Cricket Team) और ऑस्ट्रेलिया (Australia Women Cricket Team) आमने सामने…

Women's World Cup 2022: आखिरी ओवर तक चले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने मारी बाजी
Women's World Cup 2022: आखिरी ओवर तक चले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने मारी बाजी

Women’s World Cup 2022: महिला विश्वकप के तीसरे मुकाबले में इंग्लैंड (England Women Cricket Team) और ऑस्ट्रेलिया (Australia Women Cricket Team) आमने सामने थी। बतौर कप्तान हीथर नाइट और मेग लैनिंग के बीच ये मुकाबला था। मुकाबला आखिरी ओवर तक चला, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने बाजी मार ली। राचेल हेंस को प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

Women’s World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को दिया 311 रनों का लक्ष्य

इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम (England Women Cricket Team) की कप्तान हीथर नाइट ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। ऑस्ट्रेलिया की ओपनर बल्लेबाज राचेल हेंस ने धमाकेदार पारी खेली, और इंग्लैंड टीम के गेंदबाजों के छक्के छुड़ा दिए। हेंस ने 131 गेंदों में 130 रन बनाए, जिसमें 1 छक्का और 16 चौके शामिल है।

इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मेग लैनिंग ने भी तेज तर्रार पारी खेलकर टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया। लैनिंग ने 110 गेंदों में 86 रन बनाए। कप्तान ने पारी में 7 चौके और 1 छक्का लगाया। निर्धारित 50 ओवरों में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने 3 विकेट के नुकसान पर 310 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।

देखें- IND W vs PAK W: विश्वकप में भारत और पाकिस्तान के बीच भिड़ंत कल, देखें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग xi

Women’s World Cup 2022: इंग्लैंड लक्ष्य से 13 रन दूर 

इंग्लैंड की पारी की शुरुआत बिलकुल भी अच्छी नहीं रही, टीम ने लॉरेन विनफिल्ड के रूप में अपना पहला विकेट शून्य पर गवाया। हालांकि इसके बाद टैमी ब्यूमोंट (74) और कप्तान हीथर नाइट (40) ने 92 रनों की साझेदारी कर इंग्लैंड को मजबूत शुरुआत दिलाई। इसके बाद नताली सिवर ने 109 रनों की शतकीय पारी खेली। आखिरी ओवर में इंग्लैंड को जीत के लिए 15 रन चाहिए थे, लेकिन जेस जोनासन के शानदार स्पेल के कारण इंग्लैंड लक्ष्य से 13 रन दूर रह गई। ऑस्ट्रेलिया (Australia Women Cricket Team) ने अपने वर्ल्डकप अभियान की शुरुआत जीत के साथ की, उन्होंने पहले मैच में 12 रनों से जीत दर्ज की।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें

Share This: