महिला आईपीएल में पांच टीमों पर बोली लगने के बाद आए रिएक्शन, हरमनप्रीत-मंधाना ने जताया जय शाह का आभार- Check Out

Women’s IPL: महिला आईपीएल ऑक्शन (WIPL TEAMS Auction) के बाद महिला टीमों (Women IPL Team) का ऐलान हो गया है। इसके साथ…

महिला आईपीएल में पांच टीमों पर बोली लगने के बाद आए रिएक्शन, हरमनप्रीत-मंधाना ने जताया जय शाह का आभार- Check Out
महिला आईपीएल में पांच टीमों पर बोली लगने के बाद आए रिएक्शन, हरमनप्रीत-मंधाना ने जताया जय शाह का आभार- Check Out

Women’s IPL: महिला आईपीएल ऑक्शन (WIPL TEAMS Auction) के बाद महिला टीमों (Women IPL Team) का ऐलान हो गया है। इसके साथ ही पांच टीमों को खरीदने के लिए 4500 करोड़ रुपये की बोली लगी है। इसके साथ ही अहमदाबाद फ्रेंचाइजी सबसे महंगी बिकी है, इसके मालिक अडानी स्पोट्स लाइन प्राइवेट लिमिटेड ने अहमदाबाद फ्रेंचाइजी अपने नाम की है। उन्होंने इसे 1289 करोड़ रुपये में खरीदा है। साथ ही ये महिला आईपीएल की सबसे महंगी टीम बन कर उभरी है। वहीं, रिलायंस समूह की मालिकाना हक वाली इंडियाविन स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड ने मुंबई फ्रेंचाइजी को 912.99 करोड़ में खरीदा है। जबकि रॉयल चैलेंजर्स स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड ने बैंगलोर फ्रेंचाइजी को 901 करोड़ रुपये में अपने नाम किया है। पांच टीमों का महिला आईपीएल मार्च (WIPL 2023 Schedule) में मुंबई में खेला जाएगा। क्रिकेट की सभी खबरों के लिए Hindi.InsideSport.In के साथ जुड़े रहें।

वहीं महिला आईपीएल टीमों के ऐलान के बाद भारतीय महिला क्रिकेटर्स ने ट्वीट करके अपनी-अपनी राय पोस्ट के जरिए शेयर की। साथ ही इस दौरान सभी ने बीसीसीसीआई और जय शाह का आभार जताया। इस कड़ी में भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने लिखा, “महिला आईपीएल भारत में महिला क्रिकेट के लिए सिर्फ गेम चेंजर नहीं है बल्कि एक क्रांति है। बीसीसीआई और जय शाह का महिलाओं के खेल को बढ़ावा देने और इसके उत्थान की दिशा में प्रतिबद्धता के लिए आभार। भारतीय क्रिकेट के लिए रोमांचक समय आने वाला है।”

इस कड़ी में स्मृति मंधाना, दीप्ति शर्मा जैसी अन्य खिलाड़ियों ने भी ट्वीट कर बीसीसीआई और जयशाह का आभार जताया।

 

फ्रेंचाइजी और उनके मालिक

महिला आईपीएल में इस बार पांच टीमें मैदान में होंगी, जिसके लिए बीसीसीआई ने आज नीलामी प्रक्रिया पूरी की। इस नीलामी से बीसीसीआई और भारतीय महिला क्रिकेट की 4666.99 करोड़ रूपये की कमाई होगी।

  • अडानी स्पोर्ट्सलाइन प्राइवेट लिमिटेड ने सबसे बड़ी बोली लगाकर अहमदाबाद फ्रेंचाइजी को 1289 करोड़ में खरीदा।
  • इंडिया विन प्राइवेट लिमिटेड ने 912.99 करोड़ में मुंबई फ्रेंचाइजी खरीदी
  • JSW GMR क्रिकेट प्राइवेट लिमिटेड ने दिल्ली फ्रेंचाइजी को 810 करोड़ में खरीदा
  • रॉयल चलेंजेर्स बैंगलोर ने बैंगलोर फ्रेंचाइजी को 901 करोड़ में खरीदा
  • कैपरी ग्लोबल होल्डिंग्स ने लखनऊ फ्रेंचाइजी को 757 में खरीदा

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News, Viral Video) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: