WIPL 2023: महिला आईपीएल में दिखेगा Mithali Raj का जादू, रिटायरमेंट से बाहर आने की कर ली तैयारी: Follow Live Updates

WIPL 2023: भारतीय महिला टीम (Indian Women’s Cricket Team) की पूर्व कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) के फैंस के लिए अच्छी खबर…

WIPL: महिला आईपीएल में दिखेगा Mithali Raj का जादू, रिटायरमेंट से बाहर आने की कर ली तैयारी: Follow Live Updates
WIPL: महिला आईपीएल में दिखेगा Mithali Raj का जादू, रिटायरमेंट से बाहर आने की कर ली तैयारी: Follow Live Updates

WIPL 2023: भारतीय महिला टीम (Indian Women’s Cricket Team) की पूर्व कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) के फैंस के लिए अच्छी खबर है। दरअसल, मिताली राज आगामी महिला आईपीएल (Women IPL) के लिए अपने रिटायमेंट (Mithali Raj Retirement) से बाहर आने की तैयारी कर रही हैं। बता दें कि, महिला आईपीएल के मार्च के पहले हफ्ते से खेले जाने की संभावना है। साथ ही इस लीग में भाग लेने वाली पांच टीमों के नाम जनवरी के आखिरी हफ्ते में जारी किए जा सकते हैं। हालांकि, इसके संकेत पूर्व कप्तान ने पहले ही दिए थे। क्रिकेट की खबरों के लिए Hindi.InsideSport.In को फॉलो करें।

महिला आईपीएल में हिस्सा लेंगी मिताली

बता दें कि, इंग्लैंड की पूर्व खिलाड़ी ईशा गुहा और न्यूजीलैंड के पूर्व ऑफ स्पिनर फ्रेंकी मैके के साथ जुलाई 2022 में आईसीसी के क्रिकेट पोडकास्ट पर बातचीत के दौरान मिताली ने आईपीएल के लिए रिटायमेंट से वापस आने के संकेत दिए थे। उस दौरान मिताली ने कहा था, “मैं वो विकल्प खुला रख रही हूं, मैंने अभी फैसला नहीं किया है। हालांकि, महिला आईपीएल में कुछ और महीने बाकी है। महिला आईपीएल के पहले सीजन का हिस्सा बनना अच्छा होगा।”

WIPL 2023: महिला आईपीएल में दिखेगा Mithali Raj का जादू, रिटायरमेंट से बाहर आने की कर ली तैयारी: Follow Live Updates
WIPL 2023: महिला आईपीएल में दिखेगा Mithali Raj का जादू, रिटायरमेंट से बाहर आने की कर ली तैयारी

मिताली ने भारत के लिए 89 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। जिनमें 37.52 की औसत से 2,364 रन बनाए हैं। वहीं उन्होंने अपना आखिरी मुकाबला 2019 में घर में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 मुकाबला खेला था। जबकि जून 2022 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया लेकिन उससे पहले तक वो वनडे और टेस्ट खेल रही थीं।

यह भी पढ़ें: WIPL Media Rights: वायकॉम 18 ने जीते महिला आईपीएल के मीडिया राइट्स, 951 करोड़ में पांच साल के लिए हुई डील: Follow LIVE Updates

झूलन गोस्वामी भी खेलेंगी महिला आईपीएल!

महिला आईपीएल में जहां मिलाती की उपस्थिति अच्छी रहेगी, वहीं कहा जा रहा है कि, क्या पूर्व तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी भी उनकी राह पर चलकर महिला आईपीएल में खेलना का फैसला करती हैं या नहीं? अगर ऐसा होता है तो ये दोहरी खुशी की बात होगी। हालांकि, जब झूलन से महिला आईपीएल से जुड़ा सवाल किया गया तो उन्होंने भाग लेने के बारे में कुछ नहीं कहा था।

Jhulan Goswami
Jhulan Goswami

उस समय पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा था, “अभी तक मैंने फैसला नहीं किया है। क्योंकि अभी तक महिला आईपीएल की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। हमें उम्मीद है कि ये आने वाले सीजन में आ सकता है। आधिकारिक घोषणा का इंतजार करें और फिर मैं फैसला करुंगी, फिलहाल इस वक्त मैं अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपने करियर पर विराम लगा रही हूं। मैंने हर पल को अच्छे से एन्जॉय किया है।”

बहरहाल, अगर मिताली और झूलन महिला आईपीएल में खेलती दिखेंगे तो ये ना सिर्फ उनके फैंस के लिए एक अलग अनुभव होगा बल्कि क्रिकेट जगत में अलग ही क्रेज देखने को मिलेगा।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: