Virat Kohli Diet and Workout: दुनिया के सबसे फिट क्रिकेटर विराट कोहली, जानिए कैसा है डाइट प्लान, एक्सरसाइज रूटीन

Virat Kohli Diet and Workout : टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और वर्तमान में टीम के महत्वपूर्ण प्लेयर विराट कोहली की फिटनेस (Kohli’s…

Virat Kohli Diet and Workout: दुनिया सबसे फिट क्रिकेटर विराट कोहली, जानिए कैसा है डाइट प्लान, एक्सरसाइज रूटीन
Virat Kohli Diet and Workout: दुनिया सबसे फिट क्रिकेटर विराट कोहली, जानिए कैसा है डाइट प्लान, एक्सरसाइज रूटीन

Virat Kohli Diet and Workout : टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और वर्तमान में टीम के महत्वपूर्ण प्लेयर विराट कोहली की फिटनेस (Kohli’s Fitness) को कौन नहीं जानता, वह ग्राउंड पर सबसे तेज फील्डर्स में शामिल हैं। विश्वकप (T20 World Cup 2022) में भी सभी की नजरें उन पर टिकी हैं। चलिए आपको बताते हैं कोहली अपनी डाइट प्लान को लेकर क्या कहते हैं. वर्कआउट को लेकर वह कितने सीरियस रहते हैं।

33 वर्षीय विराट कोहली आज क्रिकेट जगत में एक बड़ा नाम हैं। वह दुनिया में सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले क्रिकेटर हैं। सोशल मीडिया पोस्ट से कमाई के मामले में भी विराट कोहली का नाम टॉप पर आता है। विराट कोहली ग्राउंड के अंदर और ग्राउंड के बाहर, दोनों जगह चर्चाओं में रहते हैं। वह अपनी फिटनेस को लेकर काफी सीरियस रहते हैं, और इसी का नतीजा है कि वह चोटिल होने के कारण टीम से बाहर नहीं होते।

हाल ही में एनसीए ने उन खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की थी, जो चोटिल होने के कारण पिछले कुछ समय में एनसीए में पहुंचे थे। हर बड़ा नाम वहां था, लेकिन विराट कोहली का नहीं होना बताता है कि उनकी फिटनेस कितनी कमाल की है।

Virat Kohli Diet Plan : विराट कोहली डाइट

विराट कोहली पहले फिटनेस को लेकर बहुत ज्यादा चिंतित नहीं थे। उन्होंने एक बार बताया था कि 2012 में उन्हें पहली बार लगा कि उन्हें अपनी फिटनेस पर ध्यान देना है. कोहली ने बताया था कि जब उन्होंने बढ़ते वजन के साथ खुदको शीशे में देखा तो अच्छा नहीं लगा, उन्हें लगा कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेल रहे क्रिकेटर को और बेहतर होना है।

यह भी देखें – India vs Australia Highlights: अंतिम ओवर में शमी ने चटकाए 4 विकेट, हारी हुई बाजी पलटी, जानिए पहले मैच में भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन कैसा रहा

विराट ने तभी से अपनी डाइट प्लान में बदलाव किया, ऐसा रूटीन किया कि कुछ भी अनहेल्थी नहीं खाना है और जो खाना है वो भी हिसाब से। हालांकि विराट कोहली मानते हैं कि जब दिल्ली के छोले भठूरे की बात आती है तो वह थोड़ा बदल जाते हैं, और खा लेते हैं।

विराट कोहली ने एक बार बताया था कि वह अपनी डाइट प्लान में सब्जियों को ज्यादा शामिल करते हैं। वह सभी चीजें नियमित मात्रा में खाते हैं। प्रोटीन, विटामिन युक्त चीजें खाते हैं। दाल, पालक आदि चीजें खाते हैं. विराट कोहली अब मांस नहीं खाते हैं।

Virat Kohli Exercise with Anushka
Virat Kohli Exercise with Anushka

Virat Kohli Fitness : एक्सरसाइज नहीं छोड़ते विराट

क्रिकेट खेलते समय जब वह टीम के साथ होते हैं तो रोजाना एक्सरसाइज करते हैं लेकिन जब वह घर पर होते हैं, अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ भी होते हैं तो वह एक्सरसाइज रूटीन नहीं बिगड़ने देते। विराट कोहली अपनी एक्सरसाइज पूरी करते हैं, जिम करते हैं। विराट नॉनवेज खाना नहीं खाते हैं।

Virat Kohli in IND vs AUS T20 World Cup 2022 Warm Up Match
Virat Kohli in IND vs AUS T20 World Cup 2022 Warm Up Match

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें। 

Share This: