Vijay Hazare Trophy 2022: ऋतुराज गायकवाड़ का जलवा कायम, सेमीफाइनल में पूरा किया अपना शतक: Follow Live Updates

Vijay Hazare Trophy 2022: विजय हजारे ट्रॉफी में असम के खिलाफ महाराष्ट्र (Mah vs Assam) के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने…

Vijay Hazare Trophy 2022: ऋतुराज गायकवाड़ का जलवा जारी, सेमीफाइनल में पूरा किया अपना शतक: Follow Live Updates
Vijay Hazare Trophy 2022: ऋतुराज गायकवाड़ का जलवा जारी, सेमीफाइनल में पूरा किया अपना शतक: Follow Live Updates

Vijay Hazare Trophy 2022: विजय हजारे ट्रॉफी में असम के खिलाफ महाराष्ट्र (Mah vs Assam) के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने सेमीफाइनल मुकाबले में अपना जलवा बिखेरा है। दरअसल, उन्होंने इस टूर्नामेंट के दूसरे सेमीफाइनल (Vijay Hazare Trophy 2022 Semifinal) मैच में भी शानदार प्रदर्शन किया है। गायकवाड़ ने असम के खिलाफ शतकीय पारी खेल डाली है। इससे पहले उन्होंने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में उत्तर प्रदेश के खिलाफ 6 गेंदों में 7 छक्के लगाकर इतिहास रच दिया था। ऐसा करने वाले वो दुनिया के एकमात्र खिलाड़ी बन गए। जिसके बाद उन्होंने अपनी टीम को सेमीफाइनल में पहुंचाया था। खेल जगत से जुड़ी हर खबर के लिए Hindi.InsideSport.In के साथ जुड़े रहिए।

बता दें कि, गायकवाड़ ने ये कारनामा महज 88 गेंदों पर कर दिखाया है। उन्होंने 88 गेंदों का सामना करते हुए अपनी शतक पूरा किया। साथ ही इस दौरान उन्होंने 3 छक्के और 11 चौके भी जड़े हैं। इसका मतलब ये है कि उन्होंने 30 बार 50 से ज्यादा बार बेहतरीन पारी खेली है। ये उनका 71वां लिस्ट ए का मैच है, जिसमें औसत 59 का जबकि स्ट्राइक रेट 101 का है। वे 350 से ज्यादा चौके के अलावा 100 से ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं साथ ही उनका टी20 का रिकॉर्ड भी बेहद शानदार है।

क्वार्टरफाइनल में उत्तर प्रदेश के खिलाफ महाराष्ट्रा के इस बल्लेबाज ने नाबाद रहते हुए 220 रनों की पारी खेली थी। जो उनके लिस्ट ए क्रिकेट करियर की सबसे बड़ी पारी रही। इस पारी के दौरान उन्होंने 16 छक्के भी जड़े थे।

ऋतुराज गायकवाड़ के टी20 करियर की बात करें तो उन्होंने 90 मैच में 88 पारियों में 35 की औसत से 2836 रन बनाए हैं। साथ ही 3 शतक और 20 फिफ्टी भी जड़ी है। इस दौरान उनकी 114 रनों की सबसे बड़ी पारी है जिसमें 134 का स्ट्राइक रेट है। गायकवाड़ आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स टीम का हिस्सा हैं और टीम को चैंपियन बनाने में भी उनका अहम योगदान है। वे भारत के लिए भी एक वनडे और 9 टी20 मैच खेल चुके हैं।

बहरहाल, ऋतुराज गायकवाड़ की बेहतरीन पारियों को देखने के बाद तो यही उम्मीद जताई जा रही है कि टीम इंडिया के प्रबंधन टीम की इन पर नजर पड़े और उन्हें भारत के लिए इंटरनेशनल मैच खेलने को मिले।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: