T20 World Cup: टी20 विश्व कप में तेज गेंदबाज रीस टोपली के जगह इंग्लैंड टीम में टाइमल मिल्स को मिला मौका- जाने वजह- Check Out

T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया (Australia) की मेजबानी में हो रहे टी-20 विश्व कप 2022 का आगाज हो चुका है। आठ टीमें सुपर-16…

टी20 विश्व कप में तेज गेंदबाज रीस टोपली के जगह इंग्लैंड टीम में टाइमल मिल्स को मिला मौका- जाने वजह- Check Out
टी20 विश्व कप में तेज गेंदबाज रीस टोपली के जगह इंग्लैंड टीम में टाइमल मिल्स को मिला मौका- जाने वजह- Check Out

T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया (Australia) की मेजबानी में हो रहे टी-20 विश्व कप 2022 का आगाज हो चुका है। आठ टीमें सुपर-16 राउंड खेल रही हैं। जबकि सुपर-12 राउंड 22 अक्टूबर से शुरू होंगे और इंग्लैंड टीम अपना पहला मुकाबला 22 तारीख को ही अफगानिस्तान के खिलाफ खेलेगी। इस बीच इंग्लैंड टीम (England team) के तेज गेंदबाज रीस टोपली (Rees Topley) एड़ी की चोट के कारण टी20 विश्व कप से बाहर हो गए हैं। ऐसे में अब आईसीसी (ICC) की मंजूरी मिलने के बाद टाइमल मिल्स (timal mills) टीम में उनकी जगह लेंगे।खेल जगत से जुड़ी हर खबर के लिए Hindi.InsideSport.In के साथ जुड़े रहिए।

T20 World Cup: रीस टोपली अपने टखने की चोट के चलते हुए बाहर

दरअसल ईएसपीएन क्रिकइन्फो ने इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (england cricket board) ईसीबी के सूत्रों के हवाले से बुधवार को कहा कि टोपली वापस इंग्लैंड जाकर एड़ी की सर्जरी करवाएंगे। ईसीबी ने मंगलवार को यह घोषणा की थी कि पाकिस्तान के खिलाफ वॉर्म-अप मैच से पहले फील्डिंग अभ्यास के दौरान टोपली का टखना मुड़ गया था। ईसीबी को उम्मीद थी कि टूर्नामेंट में इंग्लैंड के पहले मैच से पूर्व टोपली फिट हो जायेंगे, लेकिन चोट अनुमान से अधिक गंभीर है।

T20 World Cup: टाइमल मिल्स की जगह टोपली को मिला था मौका

वहीं यदि बात की जाए टाइमल मिल्स की तो मिल्स ने पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात में हुए टी20 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करते हुए चार मैचों में 15.42 की औसत के साथ सात विकेट लिये थे। उन्हें जांघ की चोट की चोट के कारण बीच टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था। उस समय टोपली ने उनकी जगह लीए थें। गौरतलब है कि मिल्स ने 10 अगस्त को अपने दाहिने पैर के अंगूठे में चोट का ऑपरेशन कराने के बाद से कोई क्रिकेट नहीं खेला है।

T20 World Cup:  इंग्लैंड का अगला अभ्यास सत्र गुरुवार को

आपको बता दें कि टाइमल मिल्स ने अपना आखिरी टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच जुलाई में भारत के खिलाफ एजबेस्टन में खेला था, जहां वह तीन ओवर में 35 रन देकर एक विकेट ले सके थे। इंग्लैंड के अतिरिक्त खिलाड़ी के रूप में ऑस्ट्रेलिया जाने से पहले मिल्स अपनी गति पर काम कर रहे थे।

उन्होंने अब तक टी20 विश्व कप से पहले इंग्लैंड के सभी नेट सत्रों में पूरी तरह से भाग लिया है। गौरतलब है कि टाइमल मिल्स पाकिस्तान के दौरे पर इंग्लैंड टीम का हिस्सा नहीं थे और ऑस्ट्रेलिया में दल के साथ जुड़े। उन्होंने अब तक सभी अभ्यास सत्रों में हिस्सा लिया हैं। इंग्लैंड का अगला अभ्यास सत्र गुरुवार को है।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: