T20 World Cup: वर्ल्ड चैंपियन कोच का दावा, टी20 विश्व कप में यह टीम कर सकती है बड़ा उलटफेर, जानकर रह जाएंगे हैरान- Check Out

T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया में हो रहे आईसीसी टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup) के सुपर 12 में जिम्बाब्वे की टीम…

T20 World Cup: वर्ल्ड चैंपियन कोच का दावा, टी20 विश्व कप में यह टीम कर सकती है बड़ा उलटफेर, जानकर रह जाएंगे हैरान- Check Out
T20 World Cup: वर्ल्ड चैंपियन कोच का दावा, टी20 विश्व कप में यह टीम कर सकती है बड़ा उलटफेर, जानकर रह जाएंगे हैरान- Check Out

T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया में हो रहे आईसीसी टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup) के सुपर 12 में जिम्बाब्वे की टीम (Zimbabwe team) ने धमाकेदार अंदाज में एंट्री की है। दरअसल क्रेग इर्विन (Craig Irvine) की कप्तानी में जिम्बाब्वे ने राउंड वन के आखिरी मैच में स्कॉटलैंड को हराकर टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार सुपर 12 का टिकट कटाया। ऐसे में इस ऐतिहासिक जीत से खिलाड़ियों के साथ जिम्बाब्वे में जश्न का माहौल है। इस बीच जिम्बाब्वे टीम के मौजूदा टेक्निकल डायरेक्टर लालचंद राजपूत (Lalchand Rajput) ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि यह जीत उनकी टीम के लिए टॉनिक का काम करेगी।T20 WC 2022 से जुड़ी हर खबर के लिए Hindi.InsideSport.In के साथ जुड़े रहिए।

दरअसल तीसरे और आखिरी लीग मैच में जिम्बाब्वे की टीम ने स्कॉलैंड को 5 विकेट से हराकर टी20 विश्व कप के अगले दौर में जगह बनाई ली है। वहीं जिम्बाब्वे के इस बेहतरीन प्रदर्शन से लालचंद राजपूत गदगद हैं।

उन्होंने कहा, इसके लिए हमारी तैयारी 3 साल पहले से शुरू हो चुकी थी, अब हमें मेहनत का फल मिल रहा है। कहा कि सुपर 12 में पहुंचना हमारे लिए बड़ी बात है। इस समय जिम्बाब्वे में खुशी का माहौल है, हम सभी इस ऐतिहासिक जीत से बहुत खुश हैं। वहीं इस दौरान राजपूत ने टी20 विश्व कप से जुड़े हर सवाल के जवाब दिए।

T20 World Cup: लालचंद राजपूत ने कहा, हमारी टीम उलटफेर करेगी

गौरतलब है कि जिम्बाब्वे की टीम सुपर 12 के ग्रुप बी में पहुंची है जहां पहले से भारत, पाकिस्तान , दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश और आयरलैंड की टीमें मौजूद हैं। ऐसे में बड़ी टीमों के खिलाफ मुकाबलों को लेकर भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कोच लालचंद राजपूत ने कहा, ‘ हमारे लिए अब हर मैच अहम होगा, हमें बड़ी टीमों के खिलाफ खेलने का मौका मिला है। अगर हम अच्छा प्रदर्शन करेंगे तो हमारी टीम की रैंकिंग भी बढ़ेगी। मुझे लगता है कि हमारी टीम इस ग्रुप में जरूर उलटफेर करेगी।

टी20 पार्मेट में किसी भी विपक्षी टीम को हल्के में नहीं लिया जा सकता

आपको बता दें कि जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम का सुपर 12 में पहला मैच दक्षिण अफ्रिका के खिलाफ है। दोनों टीमें सोमवार 24 अक्टूबर को आमने सामने होंगी। वहीं यह मुकाबला भारतीय समयानुसार दोपहर 1:30 बजे से खेला जाएगा।

गौरतलब है कि मौजूदा टूर्नामेंट के शुरुआत में ही दो बार की चैंपियन विंडीज को उलटफेर का शिकार होना पड़ा है। ऐसे में टी20 क्रिकेट में किसी टीम को भी हल्के में नहीं लिया जा सकता। उल्लेखनीय है कि अपनी कोचिंग में टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड चैंपियन बना चुके लालचंद राजपूत भी इस बात से इत्तेफाक रखते हैं।

T20 World Cup: गेंदबाजी हमारी बेहतरीन

लालचंद राजपूत ने कहा कि टी20 एक ऐसा फॉर्मेट है जहां कभी भी किसी भी दिन अच्छा प्रदर्शन कर टीम जीत सकती है। हमारी टीम में फायर ऑफ पॉवर है। कप्तान क्रेग इर्विन और सिंकदर रजा काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। हमारी गेंदबाजी काफी अच्छी है। गेंदबाज ब्लेसिंग मुजारबानी अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। चतारा जो हमारे अनुभवी गेंदबाज हैं वह भी अच्छी लय में हैं।

वहीं उन्होंने स्कॉटलैंड के खिलाफ 4 ओवर में सिर्फ 14 रन खर्च कर दो विकेट लिए। कहा कि हमारा बॉलिंग बहुत अच्छी है लेकिन हम बल्लेबाजी में सिर्फ रजा पर निर्भर हैं, लेकिन मुझे लगता है कि जैसे जैसे हमारे खिलाड़ी टूर्नामेंट में मैच खेलते जाएंगे फॉर्म में वापस आ जाएंगे। साथ ही कि रेगिस चकाब्वा और शॉन विलियम्स से भी उम्मीदें हैं।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: