T20 World Cup: पाकिस्तान को मिली शर्मनाक हार से बौखलाए शोएब अख्तर, इंडिया के खिलाफ उगला जहर, कहा, वो भी कोई तीस मार खां थोड़े हैं, अगले हफ्ते जाएंगे वापस- Check Out

T20 World Cup: आईसीसी टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup) में गुरुवार को जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान को एक रोमांचक मुकाबले में…

T20 World Cup: पाकिस्तान को मिली शर्मनाक हार से बौखलाए शोएब अख्तर, इंडिया के खिलाफ उगला जहर, कहा, वो भी कोई तीस मार खां थोड़े हैं, अगले हफ्ते जाएंगे वापस- Check Out
T20 World Cup: पाकिस्तान को मिली शर्मनाक हार से बौखलाए शोएब अख्तर, इंडिया के खिलाफ उगला जहर, कहा, वो भी कोई तीस मार खां थोड़े हैं, अगले हफ्ते जाएंगे वापस- Check Out

T20 World Cup: आईसीसी टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup) में गुरुवार को जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान को एक रोमांचक मुकाबले में 1 रन से हरा दिया और मैच जीत लिया। यह पाकिस्तान की लगातार दुसरी हार है। ऐसे में इस हार से पाकिस्तान के तमाम पूर्व क्रिकेटर्स जहां सिलेक्शन और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) चीफ रमीज राजा (Rameez Raja) पर निशाना साध रहे हैं, वहीं पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने  इन दोनों के अलावा भारत के खिलाफ भी जहर उगला है। खेल से जुड़ी हर खबर के लिए Hindi.InsideSport.In के साथ जुड़े रहिए। 

गौरतलब है कि जिम्बाब्वे के खिलाफ पाकिस्तान की हार से आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 सेमीफाइनल के रास्ते उनके लिए लगभग बंद से हो गए हैं। इस शर्मनाकर हार से पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर काफी दुखी हैं।

T20 World Cup: शोएब अख्तर ने कहा, भारत भी कोई तीस मार खां नहीं हैं

दरअसल शोएब अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ‘मैं पहले ही कह चुका हूं कि पाकिस्तान इस सप्ताह वर्ल्ड कप से लौटेगा और इंडिया अगले सप्ताह सेमीफाइनल खेलकर लौटेगा। वो भी कोई तीस मार खां नहीं हैं।’ भारत ने ग्रुप-2 में लगातार दो मैच जीते हैं और प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर विराजमान है। भारत के बचे हुए मैच दक्षिण अफ्रीका, जिम्बाब्वे और बांग्लादेश के खिलाफ हैं।

T20 World Cup: बहुत-बहुत निराश हूं

शोएब अख्तर ने कहा कि यह बहुत ही शर्मिंदगी वाली बात है कि पाकिस्तान की टीम जिम्बाब्वे से हार गई। एवरेज खिलाड़ियों को और सेलेक्ट करो। एवरेज टीम मैनेजमेंट को और सेलेक्ट करो। जब सेलेक्शन और प्रिंसिपल एवरेज हो तो ऐसा ही रिजल्ट होता है। मुझे बहुत अधिक निराशा हुई है। आप जिम्बाब्वे से हार गए हैं। अब आप क्वालिफाई भी बहुत मुश्किल से करेंगे। आप क्यों ऐसी स्थिति में आ गए। दो महीने पहले मैंने कहा था कि आपने एवरेज लोगों को चुना है। आज इसका रिजल्ट सामने आया है।

T20 World Cup: पाकिस्तान के पास है गलत कप्तान

शोएब अख्तर ने कहा कि मैं बार-बार बता रहा हूं कि हमारे ओपनर और मिडल ऑडर के खिलाड़ी इस काम के लायक नहीं हैं। ऐसे खिलाड़ियों के रहते हम लगातार नहीं जीत पाएंगे। मैं इस हार पर क्या बोलूं। पाकिस्तान की टीम के पास गलत कप्तान है। इसके बारे में कोई शक नहीं है। दूसरे मैच में जिम्बाब्वे से हारने के चलते पाकिस्तान अब वर्ल्ड कप से लगभग बाहर हो गया है।

T20 World Cup: बाबर आजम को तीसरे नंबर पर आना चाहिए।

वहीं उन्होंने महत्वपूर्ण बात कही कि नवाज से आखिरी ओवर में बॉलिंग कर हम तीन मैंच हारे हैं। ओपनर्स के बारे में मैं कह रहा हूं कि बाबर को तीसरे नंबर पर आना चाहिए। आप किस किस्म का क्रिकेट खेलने जा रहे हैं। ऐसा तो नहीं हो सकता कि आप मुंह उठाकर खेलने चले जाएं और वहां आपको जीत मिल जाए।

T20 World Cup: ऐसे रहा मैच का पूरा लेखा जोखा

आपको बता दें कि पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे के खिलाफ दमदार गेंदबाजी की। जिम्बाब्वे ने 20 ओवर में आठ विकेट पर 130 रन बनाए, जवाब में पाकिस्तान की टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर 129 रन ही बना पाई। पाकिस्तान को आखिरी ओवर में जीत के लिए 11 रनों की जरूरत थी, लेकिन टीम इस ओवर में 9 ही रन बना पाई और इस तरह से वह मैच गंवा बैठी।

वहीं आखिरी गेंद पर शाहीन शाह अफरीदी दो रन के चक्कर में रनआउट हुए और जिम्बाब्वे ने एक रन से मैच जीत लिया। गौरतलब है कि आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 में पाकिस्तान का हाल वैसा ही होता नजर आ रहा है, जैसा टीम इंडिया का 2021 टी20 वर्ल्ड कप में हुआ था। जिम्बाब्वे के खिलाफ पाकिस्तान की शर्मनाक हार से शोएब अख्तर एकदम बौखलाए हुए हैं।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: