T20 World Cup: भारत के खिलाफ मैच के लिए तैयार हैं शाहीन अफरीदी, चोट से उबरकर मैदान पर वापसी करने की यात्रा को किया साझा: Check Video

T20 World Cup: आईसीसी टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup) में भारत का पहला मुकाबला चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के बीच 23…

भारत के खिलाफ मैच के लिए तैयार हैं शाहीन अफरीदी, चोट से उबरकर मैदान पर वापसी करने की यात्रा को किया साझा: Check Video
भारत के खिलाफ मैच के लिए तैयार हैं शाहीन अफरीदी, चोट से उबरकर मैदान पर वापसी करने की यात्रा को किया साझा: Check Video

T20 World Cup: आईसीसी टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup) में भारत का पहला मुकाबला चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के बीच 23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (Melbourne Cricket Ground) पर खेला जाएगा। इसी बीच इस महामुकाबले से पहले पाकिस्तान टीम (Pakistan team) के स्टार तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) ने अपनी चोट से उबरकर मैदान पर वापसी करने की यात्रा को फैन्स के साथ साझा की है। शाहीन ने बताया कि उन्हें मैदान पर लौटने के दौरान कितनी मुश्किलों का सामना करना पड़ा है। आइए जानते शाहीन शाह अफरीदी ने क्या कहा।खेल जगत से जुड़ी हर खबर के लिए Hindi.InsideSport.In के साथ जुड़े रहिए।

दरअसल पाकिस्तान के बांए हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी टी20 विश्व कप में भारत के खिलाफ 23 अक्टूबर को खेले जाने वाले महामुकाबले के लिए पूरी तरह तैयार हैं। श्रीलंका दौरे पर लगी घुटने की चोट से पूरी तरह उबरने के बाद वो दोनों अभ्यास मैचों में खेले और मैच प्रैक्टिस के सात और लय हासिल करने में सफल रहे।

T20 World Cup: साझा की चोट से उबरने की यात्रा

आपको बता दें कि शाहीन अफरीदी ने अपने चोट से उबरने की यात्रा को अपने साथी खिलाड़ी हारिस रऊफ के साथ साझा किया है। जिसके बाद इस बात की गई वीडियों को पीसीबी ने अपने यूट्यूब चैनल पर डाला है। जिसमें शाहीन अफरीदी ने चोट से संबंधित बातों को बया किया है।

टीम से दूर होने के बावजूद मैं अपने साथी खिलाड़ियों को फोन करता था

आपको बता दें कि शाहीन अफरीदी ने गुरुवार को चोट से उबरने के दौरान सामने आई चुनौतियों की चर्चा करते हुए कहा कि चोटिल होने के बाद टीम से अलग रहना बेहद मुश्किल होता है। टीम ने हाल में जैसा प्रदर्शन किया उससे भी वापसी की प्रेरणा मिली। टीम से दूर होने के बावजूद मैं अपने साथी खिलाड़ियों को अक्सर फोन करता था और उनसे बात करता था।

T20 World Cup: शुरुआत में तो चल भी नहीं पा रहा था

शाहीन ने अपनी चोट के बारे में बताया कि पहले तो मैं चल भी नहीं पा रहा था, लेकिन मेरा लक्ष्य टी20 वर्ल्ड कप में खेलना था। मेरा पूरा ध्यान डॉक्टरों की सलाह पर था। मुझे पहले इस तरह की चोट कभी नहीं लगी थी, ब्रेसेस के साथ चलना काफी मुश्किल था। मुझे काफी दर्द होता था लेकिन धीरे-धीरे स्थितियों में सुधार होता गया और फायदा दिखाई देने लगा।

चोट से उबरने के बाद शरीर नहीं करता है सही तरह से रिएक्ट

शाहीन ने आगे कहा, धीरे-धीरे मैंने 80 प्रतिशत फिटनेस हासिल कर ली उसके बाद मैं शत प्रतिशत फिट हो गया। जब आप चोट से उबरकर वापसी करते हो तो आपका शरीर सही तरह से रिएक्ट नहीं करता है। मुझे यह बात समझ में आ गई थी कि धैर्य रखना होगा। मैं अपने फैन्स का भी उनके प्यार और समर्थन के लिए शुक्रिया अदा करना चाहता हूं।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: