T20 World Cup: सुर्यकुमार यादव की तारीफ में पाकिस्तान के दिग्गजों ने पढ़े कसीदे, कहा- बॉलर्स के दिमाग से खेलता है यह बल्लेबाज- Check Out

T20 World Cup: आईसीसी टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup) में भारतीय टीम (Indian team) के स्टार बल्लेबाज सुर्य कुमार यादव…

T20 World Cup: सुर्यकुमार यादव की तारीफ में पाकिस्तान के दिग्गजों ने पढ़े कसीदे, कहा- बॉलर्स के दिमाग से खेलता है यह बल्लेबाज- Check Out
T20 World Cup: सुर्यकुमार यादव की तारीफ में पाकिस्तान के दिग्गजों ने पढ़े कसीदे, कहा- बॉलर्स के दिमाग से खेलता है यह बल्लेबाज- Check Out

T20 World Cup: आईसीसी टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup) में भारतीय टीम (Indian team) के स्टार बल्लेबाज सुर्य कुमार यादव (Surya Kumar Yadav) का बल्ला जमकर बोल रहा है। सुर्यकुमार ने रविवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में शानदार पारी खेलते हुए 40 गेंदों में महत्वपूर्ण 68 रन बनाए। जिसमें उन्होंने तीन छक्के और छह चौके जड़े। ऐसे में उनकी अक्रामक बल्लेबाजी को लेकर दुनियाभार में तारिफ की जा रही है। इस बीच पाकिस्तान के स्टार क्रिकेटर्स शोएब मलिक (Shoaib Malik) , पूर्व दिग्गज वसीम अकरम (Wasim Akram) और मिस्बाह उल हक (Misbah Ul Haq) ने स्पोर्ट्स चैनल पर सूर्यकुमार यादव की जमकर तारीफ की है।खेल से जुड़ी हर खबर के लिए Hindi.InsideSport.In के साथ जुड़े रहिए। 

दरअसल उन्होंने कहा है कि सूर्यकुमार गेंदबाज के दिमाग से खेलते हैं। ऐसे में पाकिस्तान के स्टार क्रिकेटरों ने उनकी तुलना दक्षिण अफ्रीका के महान बल्लेबाज एबी डी विलियर्स से कर दी। मालूम हो कि एबी को 360 डिग्री वाला खिलाड़ी कहा जाता है। अब सूर्य को भी भारत का डी विलियर्स माना जाने लगा है।

T20 World Cup: गेंदबाज के दिमाग से खेलता है ये बल्लेबाज

शोएब मलिक ने कहा, ‘सूर्यकुमार कुछ अलग है, ऐसी शॉट, यंगस्टर्स को सीखना चाहिए। वह बॉलर को पढ़कर खेलता है। वह बॉलर्स के दिमाग से खेलते हैं। ऑस्ट्रेलिया में परिस्थितियां अलग है और इधर इस तरीके की शॉट खेलने के लिए दिल चाहिए।

मलिक ने कहा, ‘मुझे यह लगता है कि सूर्यकुमार यादव की यह सफलता इसलिए है, क्योंकि वो अपनी गेम चेंज नहीं करता है। यदि एक दो पारी में आउट भी हो जाए, तब भी, वो एक चीज अच्छी करता है कि कंडीशन को जल्दी समझ लेता है। उसको लगता है कि इस स्थिति में ये शॉट्स अच्छे से लग सकते हैं, तो वो उसको बहुत अच्छे से याद है।

T20 World Cup: मिस्बाह उल हक ने भी की सूर्य कुमार यादव की तारीफ

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और दिग्गज खिलाड़ी मिस्बाह उल हक ने कहा कि ‘पिछले दो मैचों में जो देखा है कि सूर्यकुमार यादव शानदार खेल रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘एक बार और है कि उसकी स्किल लेवल डिफरेंट है। मतलब इतना स्किल आपके पास हो कि बगैर कोई समय लिए आप खेलें। सर्कल (पावरप्ले) में तो चलता है ऐसे शॉट खेल सकते हैं, लेकिन सर्कल के बाद इतने आराम से गैम ढूंढना और परफेक्टली शॉट्स को टाइम करना शानदार है।

T20 World Cup: सूर्यकुमार यादव कुछ अलग हैं

वहीं मिस्बाह के अलावा पाकिस्तान के महान पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने कहा कि सूर्यकुमार यादव कुछ अलग हैं। वसीम अकरम ने कहा, ‘मैं आईपीएल में था, केकेआर के लिए…बात है 2012-13 की। तब भी इसने झलक दिखाई थी। नंबर-7 पर आकर इसने मिडिल स्वीप पर एक-दो छक्का लगाए। वो इसने किया, तब सब लोगों को लगा कि यह भी कुछ है।

T20 World Cup: नए-नए शॉट्स खेलने के आदी हैं सूर्यकुमार यादव’

इस मौके पर वसीम अकरम के साथ मौजूद शोएब मलिक ने समर्थन में कहा, आपने बिल्कुल सही कहा हैं. सूर्या नए-नए शॉट्स खेलने के आदी हैं। वे बॉलर्स के दिमाग के हिसाब से खेलते हैं। उनके पास कुछ हासिल करने का लक्ष्य है, और एक मध्य क्रम के बल्लेबाज के लिए ये बहुत जरूरी है कि वो बॉलर्स के दिमाग को पहले ही भांप जाए।

T20 World Cup: सेमीफाइनल में पहुंचने का भारत के पास है मौका

हालांकि सूर्यकुमार यादव की आतिशी पारी भी टीम इंडिया को जीत नहीं दिला सकी. मैच में साउथ अफ्रीका की टीम 5 विकेट से विजयी रही. टीम इंडिया की इस हार पर फैंस काफी निराश दिख रहे हैं, लेकिन उन्हें अभी निराश होने की जरूरत नहीं भारत को अभी भी वर्ल्ड कप में दो मैच खेलने हैं. इस दौरान टीम का प्रदर्शन अगर अच्छा रहता है, तो टीम को सेमीफाइनल में पहुंचने से कोई नहीं रोक सकता है।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: