T20 World Cup: टी20 विश्व कप को लेकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने चुने टॉप 5 प्लेयर, इंडिया के एक भी बल्लेबाज को जगह नही- Check Out…

T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया (Australia) में होने वाले टी20 विश्व कप (T20 world cup) की शुरुआत होने में अब बस कुछ ही…

टी20 विश्व कप को लेकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने चुने ये टॉप 5 प्लेयर, इंडिया के एक भी बल्लेबाज को जगह नही- Check Out...
टी20 विश्व कप को लेकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने चुने ये टॉप 5 प्लेयर, इंडिया के एक भी बल्लेबाज को जगह नही- Check Out...

T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया (Australia) में होने वाले टी20 विश्व कप (T20 world cup) की शुरुआत होने में अब बस कुछ ही दिन बाकी हैं। टी20 क्रिकेट के इस महासंग्राम को लेकर सभी टीमों ने अपने-अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है। इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी मार्क वॉ (Mark Waugh) ने टी20 क्रिकेट के टॉप 5 खिलाड़ियों में उन 5 खिलाड़ियों को चुना है जिसे वह वर्ल्ड टी20 इलेवन में रखना चाहेंगे। उनके द्वारा चुनी गई टाप 5 खिलाड़ियों में उन्होंने 3 गेंदबाजों और 2 बल्लेबाजों को शामिल किया है। गौरतलब यह है कि टॉप 5 में भारत का एक भी बल्लेबाज मौजूद नहीं है। उन्होंने भारत (India) की तरफ से केवल एक गेंदबाज को शामिल किया है।खेल से जुड़ी हर खबर के लिए Hindi.InsideSport.In के साथ जुड़े रहिए।

वॉ द्वारा चुनी गई टॉप 5 टी20 खिलाड़ी

टीम इंडिया के तेज गेजबाज जसप्रीत बुमराह- मार्क वॉ ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में वापसी करने वाले जसप्रीत बुमराह के बारे मे कहा है कि “वह एक ऐसे गेंदबाज हैं जिनके पास टी20 क्रिकेट में विकेट लेने की अद्भुत क्षमता है। वह शुरुआत और डेथ दोनों ओवरों में गेंदबाजी कर सकते हैं।

पाकिस्तान के लेफ्ट आर्म तेज गेदबाज शाहीन शाह अफरीदी- दूसरे छोर से गेंदबाजी शुरू करने के लिए शाहीन शाह अफरीदी एक बेहतरीन विकल्प हैं जो एक कमाल के लेफ्ट हैंडर गेंदबाज हैं। वह विकेट टेकर हैं और एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें बाकी फॉलो कर सकते हैं। वह लेफ्ट हैंडर हैं तो वह दाएं हाथ के बल्लेबाजों को स्विंग करा सकते हैं। उनके पास गति भी है यही कारण है कि मेरी सूची में वह दूसरे नंबर पर हैं।

अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान- उनकी कंसिस्टेंसी को देखते हुए मैं उन्हें रखना चाहूंगा। वह गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी भी कर सकते हैं। किसी भी प्रतियोगिता में आप उस खिलाड़ी को रखना चाहेंगे जो आपके लिए न केवल 4 ओवर में 2-3 विकेट लेकर देंगे बल्कि रन भी बनाएंगे।

इंग्लैंड के बल्लेबाज जोस बटलर- वॉ ने अपनी टॉप 5 खिलाड़ियों में बल्लेबाज के तौर पर इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर को चुना है। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि वर्ल्ड क्रिकेट में वह बेस्ट टी20 बल्लेबाज हैं। हमनें उन्हें बाकी टुर्नामेंट में देखा है वह बाकियों से अलग नजर आते हैं।

ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल- मार्क वॉ ने कहा कि मैक्सवेल एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो आपके लिए मैदान पर गेंद और बल्ले से मैच जीत सकते हैं। गेंदबाजी में भले ही उन्हें थोड़ा कम आंका जा सकता है लेकिन बल्लेबाजी में यदि वह 30 गेंद खेल गए तो वह मैच को आपकी तरफ मोड़ देंगे। इसलिए मैक्सवेल को लेकर कहना चाहूंगा कि वह न केवल एक कसिंस्टेंट खिलाड़ी हैं बल्कि किसी भी टीम के लिए एक्स फैक्टर हैं।

आपको बता दें कि आगामी टी20 विश्व कप को लेकर ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी मार्क वॉ ने टी20 क्रिकेट के टॉप 5 खिलाड़ियों को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने अपनी इस टॉप 5 में भारत के किसी भी बल्लेबाज को जगह नहीं दी है और तीन गेंदबाजों को चुना है।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: