T20 World Cup: केएल राहुल की खराब फार्म का अनिल कुंबले ने बताया कारण, दिया ये गुरु मंत्र- Check Out

T20 World Cup: आईसीसी टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup) में टीम इंडिया (Team india) के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL…

T20 World Cup: केएल राहुल की खराब फार्म का अनिल कुंबले ने बताया कारण, दिया ये गुरु मंत्र- Check Out
T20 World Cup: केएल राहुल की खराब फार्म का अनिल कुंबले ने बताया कारण, दिया ये गुरु मंत्र- Check Out

T20 World Cup: आईसीसी टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup) में टीम इंडिया (Team india) के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) का बल्ला पिछले दो मुकाबलों से काफी खामोश रहा है। राहुल के बल्ले से इस समय कुछ खास नहीं गुज़र रहा है। अब तक टीम इंडिया ने टी20 विश्व कप में कुल दो मैच खेले हैं, दोनों ही मैचों में केएल राहुल फ्लॉप दिखाई दिए। पाकिस्तान के खिलाफ खेले मैच में उनके बल्ले से सिर्फ 4 रन निकले थे। वहीं, नीदरलैंड्स के खिलाफ खेले गए दूसरे मैच में भी वो 12 गेंदों में सिर्फ 9 रन ही बनाने में कामयाब हुए। ऐसे में अब राहुल की इस फॉर्म को लेकर पूर्व भारतीय खिलाड़ी अनिल कुंबले ने बात की है। मालूम हो कि अनिल कुंबले (Anil Kumble) भारतीय टीम और पंजाब किंग्स के हेड कोच रहे चुके हैं।खेल से जुड़ी हर खबर के लिए Hindi.InsideSport.In के साथ जुड़े रहिए।

T20 World Cup: अनिल कुंबले ने एसपीएनक्रिकइंफो से बात करते हुए कहा

दरअसल अनिल कुंबले ईएसपीएनक्रिकइंफो से बात करते हुए कहा, “आईपीएल में यह एक अलग बात थी, हम सब कहे रहे थे कि आप सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं। जाइए और साधारण तरीके से बल्लेबाज़ी करिए। पहली ही गेंद से हावी हो जाइए, वो करिए जिसमें आप अच्छे हो।

खासकर, पॉवरप्ले में मुझे नहीं लगता है कि कोई गेंदबाज़ उसे शांत रख सकता है। जब हम फ्रेंचाइज़ी क्रिकेट खेलते थे तो उन्हें ऐसा लगता था कि बाकी की बैटिंग लाइन-अप को देखते हुए लंबे वक़्त तक बल्लेबाज़ी करनी है और वह कप्तान भी थे। आप बाहर से जो चाहते हैं, वो कह सकते हैं लेकिन मैदान पर जो कुछ होता है उसे नियंत्रित नहीं कर सकते।

T20 World Cup:  टीम इंडिया में अलग रोल

वहीं उन्होंने आगे कहा, “भारतीय टीम के साथ यह थोड़ा अलग है। मुझे लगता है कि उसका रोल है कि बस जाए और बल्लेबाज़ी करे। जब मैं कोच था तो मैं नहीं चहाता था कि इसमें बदलाव हो, मैं सिर्फ चहता था वह सिर्फ केएल रहे और पहली ही गेंद से शर्तें तय करे।

मुझे लगता है कि वह किसी भी कारण से स्विच ऑन और स्विच करता है। हमनें पंजाब के लिए चेन्नई के खिलाफ उन्हें आखिरी मैच में देखा था जहां उन्होंने वो रन बनाए और रन रेट अच्छा किया था। हमने देखा है कि वह क्या कर सकता है। वहीं उन्होंने सभी गेंदबाज़ों की धुनाई की और चेन्नई के पास कुछ अच्छे अंतरराष्ट्रीय गेंदबाज़ थे।

इसके साथ ही अनिल कुंबले ने मैच को लेकर आगे बताया, “आईपीएल 2021 में चेन्नई ने पंजाब के खिलाफ 6 विकटों पर 134 रन बनाए थे। रन रेट को अच्छा करने के लिए राहुल ने ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करते हुए 42 गेंदों में 98 रन बनाए थे। उनकी इस पारी में कुल 7 चौके और 8 छक्के शामिल थे।

T20 World Cup: 30 अक्टूबर को साउथ अफ्रीका से मुकाबला

गौरतलब है कि आईसीसी टी20 विश्व कप में भारत का तीसरा मुकाबला दक्षिण अफ्रिका से रविवार 30 अक्टुबर को खेला जाएगा। ऐसे में केएल राहुल को लेकर सभी कि निगाहें रहेगीं। क्योंकि राहुल के लिए साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपनी बैंटिग में अच्छा प्रदर्शन करके अपने दुबारा फार्म में वापसी करने का एक अहम मौका होगा वहीं क्रिकेट प्रेमियों की निगाहें भी उनके प्रर्दशन पर रहेगी।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: