IND vs SA: टीम इंडिया में अहम भूमिका निभाने को तैयार अक्षर पटेल, ऑलराउंडर ने कहा- “जरूरत पड़ने पर किसी भी क्रम में कर सकता हूं बल्लेबाजी”- Check Out

IND vs SA: टीम इंडिया (Team India) में रवींद्र जडेजा की कमी को पूरा करना मुश्किल है लेकिन भारतीय टीम प्रबंधन ने…

IND vs SA: टीम इंडिया में अहम भूमिका निभाने को तैयार अक्षर पटेल, ऑलराउंडर ने कहा- "जरूरत पड़ने पर किसी भी क्रम में कर सकता हूं बल्लेबाजी''- Check Out
IND vs SA: टीम इंडिया में अहम भूमिका निभाने को तैयार अक्षर पटेल, ऑलराउंडर ने कहा- "जरूरत पड़ने पर किसी भी क्रम में कर सकता हूं बल्लेबाजी''- Check Out

IND vs SA: टीम इंडिया (Team India) में रवींद्र जडेजा की कमी को पूरा करना मुश्किल है लेकिन भारतीय टीम प्रबंधन ने अक्षर पटेल (Axar Patel) को मानसिक रूप से तैयार रहने को कहा है। दरअसल, टीम मैनेजमेंट ने कहा है कि जरूरत पड़ने पर उन्हें टॉप 6 में बल्लेबाजी करने के लिए कहा जाएगा। बता दें कि, भारत के शीर्ष छह में दाएं हाथ के खिलाड़ी और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) टीम से बाहर हैं। विपक्षी टीम को मात देने और परेशानी बढ़ाने के लिए टीम इंडिया में बाएं हाथ के बल्लेबाज की आवश्यकता है। वहीं इससे पहले अक्षर पटेल को पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ नंबर 5 पर भेजा गया था, लेकिन वो क्रीज पर जाते ही रन आउट हो गए। खेल से जुड़ी हर खबर के लिए Hindi.InsideSport.In के साथ जुड़े रहिए।

इस सिलसिले में नीदरलैंड के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने के बाद अक्षर पटेल ने मीडिया से कहा कि, पाकिस्तान के पास बाएं हात के स्पिनर नवाज और लेग स्पिनर शादाब थे, इसलिए बाएं हाथ के बल्लेबाज को भेजना अहम था इसलिए मुझे भेजा गया। साथ ही उन्होंने कहा, “चूंकि हमारे शीर्ष छह दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं, इसलिए प्रबंधन ने मुझसे कहा है कि अगर जरूरत पड़ी तो मुझे बीच के ओवरों में भेजा जाएगा और मुझे इसके लिए तैयार रहना चाहिए। वह भूमिका पहले ही सौंपी जा चुकी है और इसका मैंने अभ्यास खेलों में प्रदर्शन किया है।”

IND vs SA: टीम इंडिया में अहम भूमिका निभाने को तैयार अक्षर पटेल, ऑलराउंडर ने कहा- "जरूरत पड़ने पर किसी भी क्रम में कर सकता हूं बल्लेबाजी''- Check Out
IND vs SA: टीम इंडिया में अहम भूमिका निभाने को तैयार अक्षर पटेल, ऑलराउंडर ने कहा- “जरूरत पड़ने पर किसी भी क्रम में कर सकता हूं बल्लेबाजी”

पाकिस्तान के खिलाफ एक बुरे सपने में इफ्तिखार अहमद द्वारा तीन छक्के मारे जाने के बाद, अक्षर ने नीदरलैंड के खिलाफ 4 ओवरों में 2/18 के शानदार प्रदर्शन कर वापसी की थी। अक्षर ने मैच के बाद कहा, ” पिच थोड़ी सूखी थी और गेंद रुक रही थी और आ रही थी। गेंद ठीक से पकड़ में नहीं आ रही थी इसलिए मुझे डेक को जोर से मारने के लिए कहा गया क्योंकि लाइन के माध्यम से हिट करना मुश्किल था। तो वह योजना थी।”

वहीं बता दें कि, दक्षिण अफ्रीका के पास शीर्ष क्रम में कई बाएं हाथ के खिलाड़ी होंगे और उनके खिलाफ अक्षर का मैच अप बहुत अच्छा नहीं है क्योंकि वह प्रोटियाज के खिलाफ लगभग 9 रन प्रति ओवर के लिए जाता है। वहीं साउथ अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले के लिए उन्होंने कहा, ‘मैं दक्षिण अफ्रीका के खेल के बारे में ज्यादा नहीं सोच रहा हूं। वहां जाऊंगा और फिर फोन करूंगा और क्या करने की जरूरत है।”

बता दें कि, रविवार को शाम 4.30 बजे भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पर्थ में मैच ऑप्टस स्टेडियम में खेला जाएगा और संचालन में कगिसो रबाडा और एनरिक नॉर्टजे के साथ प्रस्ताव पर अच्छा उछाल होगा।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: