30 साल की उम्र में Bhanuka Rajapaksa ने लिया अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास, वर्ल्डकप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले तीसरी श्रीलंकाई प्लेयर थे राजपक्षे

Bhanuka Rajapaksa Retirement- श्रीलंकन (Sri Lanka Cricket Team) प्लेयर भानुका राजपक्षे (Bhanuka Rajapaksa) ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी…

Bhanuka Rajapaksa Retirement- राजपक्षे ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास
Bhanuka Rajapaksa Retirement- राजपक्षे ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास

Bhanuka Rajapaksa Retirement- श्रीलंकन (Sri Lanka Cricket Team) प्लेयर भानुका राजपक्षे (Bhanuka Rajapaksa) ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। उन्होंने श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को पत्र लिखकर अपने फैसले से सूचित कर दिया है। इसके बाद श्रीलंका के दिग्गज लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) ने उन्हें अपने फैसले पर पुनर्विचार करने को कहा है। इस पर एक खबर ये आ रही है कि श्रीलंका के फिटनेस टेस्ट (2 km fitness test time) से तंग आकर राजपक्षे ने ये फैसला लिया है।

30 साल के राजपक्षे (Bhanuka Rajapaksa) ने श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को पारिवारिक कारणों का हवाला देकर अपने रिटायरमेंट की सूचना दी। आपको बता दें कि वह 2021 टी20 वर्ल्डकप में श्रीलंका के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज थे। उन्होंने 8 मैचों में 155 रन बनाए थे।

Bhanuka Rajapaksa Retirement-

राजपक्षे के क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्होंने भारत के खिलाफ पिछले साल ही वनडे में डेब्यू किया था। उन्होंने अपना आखिरी वनडे मैच 4 सितम्बर 2021 को खेला था। 5 वनडे मैचों में राजपक्षे ने 89 रन बनाए।

राजपक्षे ने अक्टूबर 2019 को पाकिस्तान के खिलाफ डेब्यू टी20 मैच खेला था। 18 टी20 मैचों में राजपक्षे ने 320 रन बनाए। वनडे और टी20 फॉर्मेट में राजपक्षे के नाम 3 अर्धशतक है।

यह भी देखें- विराट कोहली की टीम इंडिया जो नहीं कर पाई वो बांग्लादेश ने कर दिखाया, तोड़ा 21 सालों का रिकॉर्ड

Bhanuka Rajapaksa Retirement- फिटनेस टेस्ट से तंग आकर लिया संन्यास? लसिथ मलिंगा ने पुनर्विचार करने को कहा

खबर है कि भानुका राजपक्षे ने अपने खत में फिटनेस टेस्ट का भी जिक्र किया है। उन्होंने बोर्ड के नए फिटनेस टेस्ट (2 km fitness test time) से तंग आकर इतनी जल्दी रिटायरमेंट का ऐलान किया है। टीम (Sri Lanka Cricket Team) के पूर्व गेंदबाज लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) ने भी ट्वीट करते हुए भानुका को अपने रिटायरमेंट के फैसले पर पुनर्विचार करने की बात कही है।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें

Share This: