स्टार टेनिस प्लेयर सानिया मिर्जा कमाती हैं करोडों, जानिए कितना है उनका नेटवर्थ- Check Out

भारतीय टेनिस प्लेयर सानिया मिर्जा (Sania Mirza) ने हाल ही में टेनिस करियर से संन्यास (Sania Mirza Retirement Announcement) लेने का ऐलान…

सानिया मिर्जा देश की पहली महिला टेनिस प्लेयर, कई उपलब्धियां हासिल कर बढ़ाया देश का मान
सानिया मिर्जा देश की पहली महिला टेनिस प्लेयर, कई उपलब्धियां हासिल कर बढ़ाया देश का मान

भारतीय टेनिस प्लेयर सानिया मिर्जा (Sania Mirza) ने हाल ही में टेनिस करियर से संन्यास (Sania Mirza Retirement Announcement) लेने का ऐलान कर दिया हैं। वहीं सानिय मिर्जा ऑस्ट्रेलिया ओपन डबल्स बाद संन्यास की घोषणा करने वाली हैं। सानिया ने अपने टेनिस करियर (Sania Mirza Tennis Career) में काफी नाम कमाया और साथ ही वो डबल्स में वर्ल्ड की नंबर वन प्लेयर (Tennis Players) भी रह चुकी हैं। उन्होंने टेनिस करियर में अपने नाम के साथ साथ काफी पैसा भी कमाया हुआ हैं। चलिए जानते है कि सानिया मिर्जा कुल कितनी संपत्ति (Sania Mirza Net Worth) की मालिक हैं। क्रिकेट की सभी खबरों के लिए Hindi.InsideSport.In के साथ जुड़े रहें।

रिपोर्ट के माने तो सानिया मिर्जा करोड़ों की मालकिन रुपये की मालकिन हैं। उनके पास 25 मिलियन डॉलर यानी करीब 200 करोड़ रुपये की कुल संपत्ति हैं। वहीं उन्होंने ये राशि अपने प्रोफेशनल टेनिस करियर, विज्ञापन और पुरस्कार से कमाया हैं। इसके अलावा उन्होंने डब्ल्यूटीए से लगभग 6,963,060 डॉलर की इनामा राशि जीती थी। इसके साथ ही वो कई ब्रांड की ब्रांड एंबेसडर भी रह चुकी है और वो तेलंगाना राज्य की भी ब्रांड एंबेसडर हैं।

मंहगी कारों का रखती हैं शौक

स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा का भारत के साथ साथ विदेश में भी घर हैं। वो हैदराबाद में एक बंगले में रहता हैं और साथ ही दुबई में भी उनका एक घर हैं। सानिया को महंगी कारों का भी बहुत शौक हैं। सानिया के पास BMW X3 और Porsche Carrera GT जैसी मंहगी कारों के अलावा मर्सिडीज-बेंज, ऑडी और रेंज रोवर जैसी कारें भी मौजूद है।

आपको बता दें कि टेनिस प्लेयर सानिया मिर्जा को अर्जुन अवॉर्ड (2004), पद्म श्री अवॉर्ड (2006), राजीव गांधी खेल रत्न अवॉर्ड (2015) और पद्म भूषण अवॉर्ड (2016) से सम्मानित किया जा चुका हैं। इसके अलावा उनके खिताबों की बात करें तो उन्होंने 6 बार वर्ल्ड की बड़ी चैंपियनशिप में खिताब जीते हैं। उन्होंने डबल्स में ऑस्ट्रेलियन ओपन (2016), विम्बलडन (2015) और यूएस ओपन (2015) खिताब जीते है. वहीं उन्होंने मिक्स्ड डबल्स में भी तीन ग्रैंड स्लैम जीते हैं। उन्होंने ग्रैंड स्लैम में ऑस्ट्रेलियन ओपन (2009), फ्रेंच ओपन (2012) और यूएस ओपन (2014) खिताब जीते हैं।

Share This: