Rod Marsh Passes Away: ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज क्रिकेटर रोड मार्श का निधन, क्रिकेट जगत ने दी श्रद्धांजलि

Rod Marsh Passes Away: ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम (Australia Cricket Team) के पूर्व विकेट कीपर बल्लेबाज रोड मार्श की मौत हो गई है।…

Rod Marsh Passes Away: ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज क्रिकेटर रोड मार्श की मौत, शोक में क्रिकेट जगत
Rod Marsh Passes Away: ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज क्रिकेटर रोड मार्श की मौत, शोक में क्रिकेट जगत

Rod Marsh Passes Away: ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम (Australia Cricket Team) के पूर्व विकेट कीपर बल्लेबाज रोड मार्श की मौत हो गई है। मार्श हार्ट अटैक आने के बाद से पिछले कई दिनों से हॉस्पिटल में भर्ती थे। मार्श की मौत की दुखद खबर के बाद क्रिकेट जगत शोक में डूब गया है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण (VVX Laxman), ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर शेन वॉटसन (Shane Watson), शेन वार्न (Shane Warne) आदि ने दिग्गज क्रिकेटर मार्श को श्रद्धांजलि दी।

Rod Marsh Passes Away: रोड मार्श ने ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए कुल 188 इंटरनेशनल मैच खेले। वह पिछले दिनों एक प्रोग्राम में थे, जहां उन्हें हार्ट अटैक आया। इसके बाद उन्हें नजदीकी हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था। वह पिछले कई दिनों से हॉस्पिटल में ही थे। शुक्रवार सुबह उनके देहांत की दुखद खबर आई।

क्रिकेट आस्ट्रेलिया के अध्यक्ष लैकलेन हेंडरसन ने कहा- यह आस्ट्रेलियाई क्रिकेट के लिए बेहद दुखद दिन है और उन सभी के लिए जिन्हें रोड मार्श से प्यार था और उनकी सराहना करते थे।

उन्होंने कहा, ‘‘रोड ने जिस तरह खेल खेला और आस्ट्रेलिया की शानदार टीम के सदस्य के रूप में दर्शकों को जिस तरह खुशी दी उसके लिए उन्हें हमेशा याद किया जाएगा- कैच मार्श गेंदबाजी लिली का हमारे खेल में अलग रुतबा है

मार्श ने पहला एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय पांच जनवरी 1971 को मेलबर्न क्रिकेट मैदान पर खेला और फरवरी 1984 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना 92वां एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेलकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा। वह 1970 के दशक में विश्व सीरीज आफ क्रिकेट का भी हिस्सा रहे जिसने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को नया आयाम दिया। इसके बाद पेशेवर खिलाड़ियों और प्रशंसकों के लिए खेल में नई क्रांति आई।

Rod Marsh Passes Away: ऑस्ट्रेलिया के लिए खेले 188 अंतर्राष्ट्रीय मैच

रोड मार्श ने राष्ट्रीय टीम (Australia Cricket Team) के लिए 1970 से 1984 के बीच क्रिकेट खेला। बतौर विकेट कीपर उन्होंने कई रिकॉर्ड कायम किए थे। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए 96 टेस्ट और 92 एकदिवसीय मैच खेले। जिसमे क्रमश 3633 और 1225 रन बनाए।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें

Share This: