Rishabh Pant बने उत्तराखंड के ब्रांड एम्बेसडर, मुख्यमंत्री करेंगे सम्मानित, जानिए डिटेल

Rishabh Pant : भारतीय क्रिकेट टीम के विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को उत्तराखंड प्रदेश का ब्रांड एम्बेसडर (Brand Ambassador of Uttarakhand)…

Rishabh Pant बने उत्तराखंड के ब्रांड एम्बेसडर, मुख्यमंत्री करेंगे सम्मानित, जानिए डिटेल
Rishabh Pant बने उत्तराखंड के ब्रांड एम्बेसडर, मुख्यमंत्री करेंगे सम्मानित, जानिए डिटेल

Rishabh Pant : भारतीय क्रिकेट टीम के विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को उत्तराखंड प्रदेश का ब्रांड एम्बेसडर (Brand Ambassador of Uttarakhand) बनाया गया है। इसका ऐलान मुख्यमंत्री ने किया। एक प्रोग्राम आयोजित कर पंत को प्रदेश में सम्मानित भी किया जाएगा।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ट्वीट करते हुए लिखा – प्रदेश सरकार ने देवभूमि के सपूत एवं भारतीय क्रिकेट टीम के प्रतिभावान खिलाड़ी ऋषभ पंत जी को उत्तराखण्ड के युवाओं को खेलकूद एवं जन स्वास्थ्य के प्रति प्रोत्साहित किए जाने के उद्देश्य से “राज्य ब्रांड एम्बेसडर” नियुक्त करने का निर्णय लिया है। आपको हार्दिक शुभकामनाएं!

Brand Ambassador of Uttarakhand : धोनी भी रह चुके हैं उत्तराखंड के ब्रांड एम्बेसडर 

ऋषभ पंत से पहले उनके क्रिकेट गुरु महेंद्र सिंह धोनी भी प्रदेश के ब्रांड एम्बेसडर रह चुके हैं। ऋषभ पंत को धोनी के रिप्लेसमेंट के तौर पर भी देखा जाता है। धोनी ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास ले लिया है और तभी से पंत ही लगातार भारतीय टीम में विकेट कीपिंग कर रहे हैं।

Cricket Asia Cup: एशिया कप से जुड़ी महत्वूर्ण बातें, विजेताओं की लिस्ट, जानिए पूरा इतिहास

Rishabh Pant Cricket Career : ऋषभ पंत क्रिकेट करियर

क्रिकेट करियर की बात करें तो ऋषभ पंत ने साल 2017 में अपना अंतर्राष्ट्रीय टी20 डेब्यू मैच खेला था। 2018 में पंत ने वनडे और टेस्ट डेब्यू किया था। पंत ने 31 टेस्ट और 27 वनडे मैचों में क्रमश 2123, 840 रन बनाए हैं। पंत ने 54 टी20 मुकाबलों में 883 रन बनाए हैं। तीनो फॉर्मेट में उनके नाम 6 शतक और 18 अर्धशतक हैं।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: