Pakistan Playing 11 vs IND: पाकिस्तान के पास मजबूत पेस अटैक, इन 11 के साथ उतरे हैं बाबर आजम एंड टीम

Pakistan Playing 11 vs India: विश्वकप (T20 World Cup 2022) में भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK Live) के बीच आज मेलबर्न…

Pakistan Playing XI vs India: भारत को मात देने के लिए इन 11 के साथ उतर सकता है पाकिस्तान, ये होगी प्लानिंग
Pakistan Playing XI vs India: भारत को मात देने के लिए इन 11 के साथ उतर सकता है पाकिस्तान, ये होगी प्लानिंग

Pakistan Playing 11 vs India: विश्वकप (T20 World Cup 2022) में भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK Live) के बीच आज मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर मुकाबला हो रहा है। चलिए जानते हैं इस मैच में पाकिस्तान किस प्लेइंग 11 के साथ उतरा है।

Pakistan Playing 11 vs India: पाकिस्तान की प्लेइंग XI

पाकिस्तान प्लेइंग 11 : बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेट कीपर), शान मसूद, हैदर अली, मोहम्मद नवाज, शादाब खान, इफ्तिखार अहमद, आसिफ अली, शाहीन अफरीदी, हैरिस रउफ, नसीम शाह

खुद रोहित शर्मा ने भी मैच से पहले बड़ा बयान दिया कि पाकिस्तान की गेंदबाजी अच्छी है। हालांकि उन्होंने बोला कि भारत की बल्लेबाजी अच्छी है और दोनों के बीच मुकाबला फैंस के लिए भी रोमांचक होगा। पाकिस्तान की भी सबसे बड़ी ताकत उसकी गेंदबाजी ही है। शाहीन शाह अफरीदी वापसी कर रहे हैं, अभ्यास में वह अच्छे नजर आए हैं।

भारत के टॉप आर्डर को बिखेरना पाकिस्तान का सबसे बड़ा टास्क है, और प्लानिंग भी। नसीम शाह शाहीन शाह अफरीदी का साथ निभा सकते हैं, यानी पॉवरप्ले में दोनों गेंदबाज 2 – 2 ओवर डाल सकते हैं। नसीम एशिया कप में अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे, जबकि उस समय अफरीदी उनके साथ नहीं थे।

India vs Pakistan : पाकिस्तान का स्क्वॉड

पाकिस्तान स्क्वॉड: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उपकप्तान), आसिफ अली, फखर जमन, हैदर अली, हैरिस रउफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद

बाबर आजम ने पुष्टि कर दी है कि फखर जमन चोट से पूरी तरह उबरें नहीं हैं, और भारत के खिलाफ मैच में बाहर हैं। उन्होंने शान मसूद को लेकर कहा कि उन्होंने सभी टेस्ट पास कर लिए हैं और खेलने के लिए उपलब्ध हैं।

IND vs PAK Playing 11 : फखर जमन को मिल सकता है मौका, रिजवान बाबर पर बड़ी जिम्मेदारी

पाकिस्तान की प्लानिंग होगी कि टॉप 3 बल्लेबाज मिलकर 100 रन के आंकड़े को पार करें। बेशक पाकिस्तान का मिडिल आर्डर भी अच्छा है लेकिन अगर बाबर और रिजवान की दोनों सस्ते में आउट हो गए तो टीम को अपना टोटल स्कोर को 140-150 तक पहुंचना मुश्किल हो सकता है।

T20 World Cup 2022, IND vs PAK Live: लाइव प्रसारण कहां

भारत और पाकिस्तान के बीच ये मैच भारत में स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर लाइव प्रसारित होगा। हॉटस्टार पर लाइव स्ट्रीमिंग होगी। मैच की लाइव स्ट्रीमिंग डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर होगी। मोबाइल यूजर्स हॉटस्टार ऐप के साथ जियो टीवी जैसी मोबाइल लाइव टीवी ऐप पर भी मैच देख सकते हो।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: