Wasim Akram ने क्यों कहा – वनडे क्रिकेट को हमेशा के लिये खत्म कर दें

Wasim Akram : पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के महान तेज गेंदबाज वसीम अकरम का मानना है कि वनडे क्रिकेट अब पुराना हो…

Wasim Akram ने क्यों कहा - वनडे क्रिकेट को हमेशा के लिये खत्म कर दें
Wasim Akram ने क्यों कहा - वनडे क्रिकेट को हमेशा के लिये खत्म कर दें

Wasim Akram : पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के महान तेज गेंदबाज वसीम अकरम का मानना है कि वनडे क्रिकेट अब पुराना हो गया है और प्रशासकों को इसे खत्म कर देना चाहिए। इंग्लैंड के हरफनमौला बेन स्टोक्स के वनडे क्रिकेट से अचानक संन्यास (Ben Stokes Retirement) लेने के बाद अकरम ने यह बयान दिया है। इसके बाद से ही 50 ओवरों के क्रिकेट के अस्तित्व को लेकर चर्चा छिड़ी हुई है।

अकरम ने वॉनी एंड टफर्स क्रिकेट क्लब पॉडकास्ट में कहा- मुझे लगता है कि वनडे क्रिकेट खत्म होना चाहिए। इंग्लैंड में स्टेडियम खचाखच भरे होते हैं लेकिन भारत , पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश और दक्षिण अफ्रीका में वनडे क्रिकेट में स्टेडियम खाली रहते हैं।

उन्होंने कहा- सिर्फ नाम के लिये वनडे क्रिकेट कराया जा रहा है। यह प्रारूप अब पुराना हो गया है। अकरम ने कहा- स्टोक्स का वनडे क्रिकेट छोड़ने का फैसला दुखद है लेकिन मैं उसके साथ हूं। एक कमेंटेटर के तौर पर भी वनडे क्रिकेट अब खिंच रहा है। खासकर टी20 के आने के बाद। आप खिलाड़ी की दशा समझ सकते हैं। 50 ओवर बहुत होते हैं।

IND vs WI: फिटनेस टेस्ट से पहले KL Rahul ने एनसीए में कोच उम्मीदवारों को किया संबोधित, हेड लक्ष्मण ने किया धन्यवाद

Pakistan Cricket Team, Ben Stokes Retirement

टी20 क्रिकेट आसान, वनडे हुआ पुराना फॉर्मेट – Wasim Akram

उन्होंने कहा- टी20 क्रिकेट आसान है। चार घंटे में खेल खत्म। दुनिया भर में इतनी लीग हो रही है और इतना पैसा है। यह आधुनिक क्रिकेट का हिस्सा है। टी20 या टेस्ट क्रिकेट। वनडे क्रिकेट खत्म होने वाला है।

अकरम ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट अभी भी किसी खिलाड़ी के लिये सर्वोपरि है। उन्होंने कहा- टेस्ट क्रिकेट में जंग के भीतर जंग है। मेरी पसंद हमेशा से टेस्ट क्रिकेट रहा है। वनडे मजेदार होता था लेकिन टेस्ट क्रिकेट से ही खिलाड़ी की पहचान होती है।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: