Nikhat Zareen: वर्ल्ड चैंपियन निकहत ज़रीन ने तस्वीर शेयर कर मैरी कौम का बताया अपना ‘आइडल’

Nikhat Zareen: भारतीय बॉक्सिंग (Indian Boxing) खेमे में अब लगता है कि सब कुछ शांतिप्रिय ढंग से चल रहा है। हाल ही…

Nikhat Zareen: भारतीय बॉक्सिंग (Indian Boxing) खेमे में अब लगता है कि सब कुछ शांतिप्रिय ढंग से चल रहा है। हाल ही में वर्ल्ड चैंपियन (Wolrd Boxing Championship) बनी निकहत ज़रीन (Nikhat Zareen) ने अपने ट्वीटर हैंडल पर मैरी कॉम (Mary Kom) को अपना आइडल (Idol Mary Kom) बताते हुए उनके साथ अपनी एक तस्वीर शेयर की है। खेल की ताजा खबरों के लिए जुड़े रहिए- hindi.insidesport.in

अपने ट्विटर हैंडल पर निकहत ने एक तस्वीर शेयर की जिसमें वह अपने गोल्द मैडल को दिखाते हुए बॉक्सिंग लीजेंड मैरी कॉम के साथ पोज़ देती हुई नज़र आ रही हैं। निकहत ने इस तस्वीर को पोस्ट करते हुए कैप्शन में लिखा, “आपके आइडल के आशीर्वाद के बिना कोई भी जीत पूर्ण नहीं होती।”

इन दोनों के एक खट्टास भरे इतिहास को अगर याद करें तो यह भारतीय बॉक्सिंग के लिए एक शानदार पल है। क्योंकि मैरी कौम के ‘कौन निकहत ज़रीन?” वाले बयान के बाद आज निकहत का उन्हें अपना आइडल बताना और उनसे आशीर्वाद प्राप्त करना ये संकेत देता है कि इन दोनों चैंपियंस के बीच अब सब कुछ ठीक हो चुका है।

हालांकि यह किसी से छुपा नहीं है, 2019 वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप के समय जब मैरी कौम के लगातर अच्छे प्रदर्शन के बाद ओलिंपिक क्वालीफ़ायर के लिए उन्हें भेजने का फैसला किया तो निकहत ज़रीन ने तत्कालीन खेल मंत्री किरणकिरण रिजिजू को पत्र लिखकर फेयर ट्रायल की गुजारिश की थी। जरीन की रिक्वेस्ट सुनी गयी लेकिन ज़रीन यह मुक़ाबला हार गई थी, जिसके बाद मैरी कौम ने मैच के बाद ज़रीन से हाथ मिलाने से भी मना कर दिया था और निकहत की आंखों से आंसू आ गये थे।

निकहत के इस ट्वीट से यह पूरा प्रकरण अब अतीत की बात हो गई है और उनकी इस जीत के बाद भारतीय बॉक्सिंग नया अध्याय लिखने की तरफ बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है।

एक इंटरव्यू में निखहत ने मैरी कौम के बारे में बात करते हुए कहा, “मैंने मैरी कॉम को माफ कर दिया है। मैं उन सभी चीजों से आगे बढ़ गयी हूं। अब मुझे उनसे कोई शिकायत नहीं है, मैंने हमेशा उनका सम्मान किया है। वह हम में से प्रत्येक के लिए प्रेरणा रही हैं।”

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें

Share This: