Most T20 Wins as Captain: धोनी को पछाड़कर Harmanpreet Kaur बनी नंबर 1, बतौर कप्तान जीते सबसे ज्यादा मैच

Most T20 Wins as Captain India: भारतीय महिला क्रिकेट टीम (India Women’s Cricket Team) ने बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games 2022) में अपना…

Most T20 Wins as Captain: धोनी को पछाड़कर Harmanpreet Kaur बनी नंबर 1, बतौर कप्तान जीते सबसे ज्यादा मैच
Most T20 Wins as Captain: धोनी को पछाड़कर Harmanpreet Kaur बनी नंबर 1, बतौर कप्तान जीते सबसे ज्यादा मैच

Most T20 Wins as Captain India: भारतीय महिला क्रिकेट टीम (India Women’s Cricket Team) ने बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games 2022) में अपना पहला मैच जीता। रविवार को खेले गए मैच में टीम ने पाकिस्तान को हराया। बतौर कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने इस जीत के साथ एमएस धोनी (MS Dhoni) को पीछे छोड़ दिया है।

रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच खेला गया। भारत ने इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना कॉमनवेल्थ गेम्स डेब्यू मैच खेला था, जिसमे टीम को हार झेलनी पड़ी थी। पाकिस्तान के खिलाफ भारत ने एकतरफा जीत हासिल की। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान 99 रनों पर ऑल आउट हो गई।

भारत की ओपनर बल्लेबाज स्मृति मंधाना की तेज तर्रार पारी की बदौलत टीम ने 38 गेंद शेष रहते लक्ष्य को हासिल किया और 8 विकेट से शानदार जीत दर्ज की। बतौर कप्तान हरमनप्रीत ने टी20 में 41वीं जीत हासिल की और इसी के साथ उन्होंने पुरुष टीम के दिग्गज कप्तान रहे एमएस धोनी को भी पीछे छोड़ दिया है।

Harmanpreet Kaur
Harmanpreet Kaur

Most T20 Wins as Captain India: MS Dhoni ने जीते थे 41 मैच, Harmanpreet Kaur निकली आगे

भारत को अपनी कप्तानी में टी20 और 50 ओवरों के वर्ल्डकप में जिताने वाले एमएस धोनी सबसे सफल कप्तानों में गिने जाते हैं। रविवार को हरमनप्रीत कप्तान के रूप में एक रिकॉर्ड के मामले में उनसे आगे निकल गई। टी20 में बतौर कप्तान धोनी ने 41 मैच जीते हैं।

हरमनप्रीत कौर ने बतौर कप्तान 42 टी20 मैच जीत लिए हैं और एमएस धोनी से आगे निकल गई है। कौर अभी क्रिकेट खेल रही है और ये नंबर और बढ़ेंगे जबकि धोनी अब अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास ले चुके हैं।

IND-W vs PAK-W Highlights: भारत ने पाकिस्तान को रौंदा, स्मृति मंधाना की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी, जानिए कैसा रहा मैच

MS Dhoni
MS Dhoni

टी20 में भारत के लिए सबसे ज्यादा मैच जीतने वाले कप्तान (पुरुष और महिला दोनों को मिलाकर)

  • 42 – Harmanpreet Kaur*
  • 41 – MS Dhoni
  • 30 – Virat Kohli
  • 27 – Rohit Sharma*

Commonwealth Games 2022 : भारतीय महिला क्रिकेट टीम का ग्रुप स्टेज में अगला बारबाडोस के साथ होगा. ये मैच 3 अगस्त को खेला जाएगा

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

More from insidesport
Share This: