Most Sixes in ODI: सिर्फ रनों का नहीं, Virat Kohli ने छक्कों का भी बनाया रिकॉर्ड, पोलार्ड और लारा को भी छोड़ा पीछे

Most Sixes in ODI: विराट कोहली (Virat Kohli) ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे में (India vs Sri Lanka 3rd ODI) रिकॉर्ड…

Most Sixes in ODI: सिर्फ रनों का नहीं, Virat Kohli ने छक्कों का भी बनाया रिकॉर्ड, पोलार्ड और लारा को भी छोड़ा पीछे
Most Sixes in ODI: सिर्फ रनों का नहीं, Virat Kohli ने छक्कों का भी बनाया रिकॉर्ड, पोलार्ड और लारा को भी छोड़ा पीछे

Most Sixes in ODI: विराट कोहली (Virat Kohli) ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे में (India vs Sri Lanka 3rd ODI) रिकॉर्ड पारी खेली, उन्होंने 110 गेंदों में 166 रन बनाए। कोहली ने इस दौरान कई सारे रिकार्ड्स बनाए, और कई दिग्गजों को पीछे छोड़ा। छक्कों के रिकॉर्ड में कोहली ने लारा (Brian Lara), पोलार्ड (Kieron Pollard), वॉटसन (Shane Watson) जैसे खिलाड़ियों को पीछे छोड़ा और वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) के बराबर पहुंचे।

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। रोहित शर्मा और शुबमन गिल ने शानदार साझेदारी की और टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। रोहित अपने अर्धशतक से चूक गए और 42 के स्कोर पर आउट हुए। 95 पर टीम इंडिया को पहला झटका लगा, जिसके बाद कोहली क्रीज पर पहुंचे। विराट कोहली ने इस रिकॉर्ड पारी में कई दिग्गजों को पीछे छोड़ा। उन्होंने पहले धोनी को श्रीलंका के खिलाफ सबसे ज्यादा रन के मामले में पछाड़ा। इसके बाद उन्होंने सबसे ज्यादा ओडीआई रनों के मामले में जयवर्धने को पीछे छोड़ा और खुद टॉप 5 में पहुंचे।

कोहली ने अपना शतक लगाने के साथ सचिन को पीछे छोड़ा था, उन्होंने घरेलु मैदान पर 21वां एकदिवसीय शतक लगाया जो भारत की जनीं पर सर्वाधिक ओडीआई शतकों का रिकॉर्ड है। पहले मैच में शतक लगाने के साथ कोहली 20 शतकों के साथ सचिन के बराबर पहुंचे थे। अपना शतक लगाने के बाद कोहली ने अपने गियर बदले, इसके बाद उन्होंने छक्कों की भी बरसात की। कोहली ने इस पारी में कुल 8 छक्के लगाए।

India vs Sri Lanka 3rd ODI: एक पारी में सबसे ज्यादा छक्कों वाली Virat Kohli की पारी

विराट कोहली ने 110 गेंदों में 166 नाबाद रन बनाए, इस पारी में उन्होंने 13 चौके और 8 चौके लगाए। ये कोहली का ओडीआई में दूसरा सर्वाधिक स्कोर था। इससे पहले कोहली ने कभी भी किसी ओडीआई पारी में 8 शतक नहीं लगाए थे, यानी ये एक पारी में कोहली की सबसे ज्यादा छक्कों वाली पारी बनी। 150 से अधिक की स्ट्राइक रेट से खेली इस पारी में कोहली ने सबसे ज्यादा वनडे शतकों के मामले में शेन वॉटसन, लारा जैसे दिग्गजों को पीछे छोड़ा।

Most ODI Runs: तीसरे वनडे में Virat Kohli का रिकॉर्ड शतक, जयवर्धने और धोनी को छोड़ा पीछे, बने ये बड़े रिकार्ड्स

Most Sixes in ODI: कोहली ने ओडीआई में पूरे किए 136 छक्के

अभी तक विराट कोहली ने वनडे क्रिकेट में 136 छक्के लगा दिए हैं। कोहली शतकों के मामले में पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग के बराबर पहुंच गए हैं, उन्होंने भी 136 छक्के लगाए थे। दोनों इस मामले में संयक्त रूप से छठे भारतीय बल्लेबाज हैं। इन 8 छक्कों के साथ कोहली ने नीचे दिए गए चार बल्लेबाजों को पीछे छोड़ा, और सहवाग के बराबर पहुंचे।

  • Virender Sehwag: 136
  • Virat Kohli ODI Sixes: 136*
  • Kieron Pollard: 135
  • Brian Lara: 133
  • Shane Watson: 131
  • Aaron Finch: 129

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: