Most 50s for India: भारत की तरफ से सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले ये है वो 4 बल्लेबाज, जाने पहले नबंर कौन- Check Out

Most 50s for India: भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के कई ऐसे दिग्गज बल्लेबाज हुए है जो क्रिकेट के पिच पर…

Most 50s for India: भारत की तरफ से सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले ये है वो 4 बल्लेबाज, जाने पहले नबंर कौन- Check Out
Most 50s for India: भारत की तरफ से सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले ये है वो 4 बल्लेबाज, जाने पहले नबंर कौन- Check Out

Most 50s for India: भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के कई ऐसे दिग्गज बल्लेबाज हुए है जो क्रिकेट के पिच पर अपना राज किया है और रनों का अंबार लगाया है। क्रिकेट के इतिहास का पन्ना पलटकर देखा जाए तो भारत बल्लेबाजी का गढ़ माना जाता रहा है। सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) से लेकर विराट कोहली (Virat Kohli) तक कई ऐसे बल्लेबाज हुए हैं जिन्होंने वर्ल्ड क्रिकेट में शानदार रिकार्ड स्थापित किए है। आइए आपको बताते है इस खबर में उन चार दिग्गज भारतीय खिलाड़ियों के बारे में जिनके नाम सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड है। खेल जगत से जुड़ी हर खबर के लिए Hindi.InsideSport.In के साथ जुड़े रहिए।

गौरतलब है कि भारतीय बल्लेबाजों ने कई बेहतरीन रिकॉर्ड बनाए हैं और लगातार कई कीर्तिमान स्थापित किए हैं। शतक और अर्धशतक लगाने के मामले में भी भारतीय खिलाड़ी काफी आगे रहे हैं।

Most 50s for India: खिलाड़ीयों ने क्रिकेट पर किया राज 

आपको बता दें कि सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) से लेकर विराट कोहली (Virat Kohli) तक कई ऐसे बल्लेबाज हुए हैं जिन्होंने वर्ल्ड क्रिकेट पर राज किया है। बल्लेबाजी के ज्यादातर रिकॉर्ड इन खिलाड़ियों के नाम ही रहे हैं। अगर हम सचिन तेंदुलकर की बात करें तो उन्होंने लगभग सभी रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए थे। वहीं विराट कोहली अभी वर्तमान में भारतीय टीम खेल रहे है और लगातार रनों का अंबार लगाकर एक नया कीर्तिमान भी अपने नाम स्थापित करते जा रहे है।

आइए आपको बताते है इस खबर में उन चार दिग्गज भारतीय खिलाड़ियों के बारे में जिनके नाम सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड है। आईए जानते हैं इस लिस्ट में कौन-कौन से क्रिकेटर हैं।

Most 50s for India: ये है अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले टॉप 4 भारतीय बल्लेबाज

(1) सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar)

मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के नाम भारत की तरफ से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड है। सचिन ने अपने करियर में कई बड़े कीर्तिमान बनाए और ये रिकॉर्ड भी उन्हीं के नाम दर्ज है। सचिन ने 782 पारियों में कुल 164 अर्धशतक लगाए, जबकि उनके नाम 100 शतकों का रिकॉर्ड भी है। सचिन तेंदुलकर पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा शतक और अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं। इसके अलावा उनके नाम सबसे ज्यादा रन बनाने का भी रिकॉर्ड है।

(2) राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid)

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर और द् वॉल के नाम से मशहूर राहुल द्रविड़ सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं। उन्होंने अपने करियर में 605 पारियों में कुल 146 अर्धशतक लगाए।

(3) विराट कोहली (Virat Kohli)

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर भारतीय टीम के मौजूद कप्तान विराट कोहली हैं। कप्तान कोहली की अगर बात करें तो लगातार वो कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम करते जा रहे हैं। सचिन तेंदुलकर ने जितने कीर्तिमान बनाए थे, एक-एक करके कोहली उसे तोड़ते जा रहे हैं। विराट कोहली ने अभी तक कुल 126 इंटरनेशनल अर्धशतक लगाए हैं।

(4) सौरव गांगुली (Sourav Ganguly)

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली इस मामले में चौथे नंबर पर हैं। वो दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक थे। सौरव गांगुली ने कुल मिलाकर 488 पारियां अपने इंटरनेशनल करियर में खेली और इस दौरान कुल 107 अर्धशतक लगाए। उन्होंने भारत की तरफ से टी20 क्रिकेट नहीं खेला था।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: