Legends League Cricket 2022: क्या पाकिस्तानी क्रिकेटर्स को मिलेगा भारत का वीज़ा, लेजेंड्स लीग क्रिकेट में खेलने पर संशय

Legends League Cricket 2022: लीजेंड क्रिकेट लीग का आयोजन (LLC Season 2) सितंबर से भारत में होगा, जिसमें रिटायर हो चुके खिलाड़ी खेलते…

Legends League Cricket 2022: क्या पाकिस्तानी क्रिकेटर्स को मिलेगा भारत का वीज़ा, लेजेंड्स लीग क्रिकेट में खेलने पर संशय
Legends League Cricket 2022: क्या पाकिस्तानी क्रिकेटर्स को मिलेगा भारत का वीज़ा, लेजेंड्स लीग क्रिकेट में खेलने पर संशय

Legends League Cricket 2022: लीजेंड क्रिकेट लीग का आयोजन (LLC Season 2) सितंबर से भारत में होगा, जिसमें रिटायर हो चुके खिलाड़ी खेलते हुए नजर आएंगे। पाकिस्तान और भारत के बीच रिश्ते अच्छे (India Pakistan Relations) नहीं है, जिसका असर क्रिकेट पर भी पड़ता है। पाकिस्तान में फैले आतंकवाद के बाद भारत ना ही पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय सीरीज खेलता है बल्कि आईपीएल लीग में भी किसी पाकिस्तानी क्रिकेटर (Pakistani Players) को खेलने की इजाजत नहीं है।

अब सवाल है कि क्या लीजेंड्स लीग क्रिकेट में पाकिस्तानी खिलाड़ियों को भारत का वीज़ा मिलेगा, इस पर बीसीसीआई अधिकारी की भी प्रतिक्रिया सामने आई है।

Legends League Cricket Season 2 : लीग में पाकिस्तानी प्लेयर्स

पिछले सीजन लीजेंड लीग क्रिकेट में 3 टीमों ने हिस्सा लिया था, एशियाई लायंस में मिस्बाह उलहक, मोहम्मद युसूफ, शोएब अख्तर आदि कई पाकिस्तानी क्रिकेटर्स ने हिस्सा लिया था। इस बार भारत में होने वाले लेजेंड्स लीग क्रिकेट में शोएब अख्तर, शाहिद अफरीदी आदि पाकिस्तानी क्रिकेटर्स शामिल होंगे। लेकिन सबसे बड़ा सवाल ये हैं कि क्या पाकिस्तानी खिलाड़ियों को भारत का वीज़ा मिल पाएगा या नहीं।

India Pakistan Relations : खेल संबंध भी खराब

भारत और पाकिस्तान के बीच ना सिर्फ क्रिकेट बल्कि अन्य खेलों में भी द्विपक्षीय सीरीज या मैच नहीं होते, हालांकि अंतर्राष्ट्रीय मंच पर दोनों टीमें आपस में खेलती है। इसका कारण पाकिस्तानी है, क्योंकि पाकिस्तान में आतंकवाद को बढ़ावा दिया जाता है ऐसे में भारत उनके साथ अन्य रिश्तों के साथ खेल में भी कोई रिश्ता नहीं चाहता। आईपीएल के शुरूआती सीजन में पाकिस्तानी क्रिकेटर्स ने भी हिस्सा लिया, लेकिन उसके बाद से आईपीएल में भी उनके खेलने पर प्रतिबन्ध लगा दिया गया। आज भी पाकिस्तान का कोई खिलाड़ी आईपीएल में नहीं खेल सकता।

Cricket Asia Cup: एशिया कप से जुड़ी महत्वूर्ण बातें, विजेताओं की लिस्ट, जानिए पूरा इतिहास

Legends League Cricket 2022: अधिकारी की प्रतिक्रिया

न्यूजी एजेंसी आईएएनएस ने बीसीसीआई अधिकारी के हवाले से लिखा – इस बारे में ज्यादा कुछ तो मैं नहीं बोल सकता। लेकिन पाकिस्तानी खिलाड़ियों को भारत का वीज़ा मिलेगा तो वो भारत आकर खेल सकेंगे, अन्यथा नहीं। बीसीसीआई की टूर्नामेंट या वीज़ा में कोई भूमिका नहीं है।

अन्य अधिकारी ने कहा – पाकिस्तान के साथ हमारा कोई क्रिकेट रिश्ता नहीं है, ऐसे में कैसे पाकिस्तान के खिलाड़ियों को भारत में खेलने की इजाजत दी जा सकती है। अधिकारी ने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि पाकिस्तान के खिलाड़ियों को भारत का वीज़ा मिल पाएगा। अब ऐसे में देखना होगा कि भारत सरकार क्या रुख अपनाती है, पाकिस्तान के खिलाड़ियों को भारत का वीज़ा देती है या नहीं।

Asia Cup 2022 All Team Squad: भारत पाकिस्तान समेत 6 टीमें लेंगी हिस्सा, देखें टीमों का स्क्वॉड

Legends League Cricket Schedule : पहले से अलग होता दूसरा सीजन

लीजेंड्स लीग क्रिकेट का दूसरा सीजन पहले सीजन की तुलना में थोड़ा अलग होने वाला है। इस बार नई फ्रेंचाइजी बेस्ड ये टूर्नामेंट होगा। इस बार चार नई टीमें लांच हो सकती है, इसकी उम्मीद है। हर टीम का ओनरशिप प्राइवेट कंपनी द्वारा किया जाएगा। टूर्नामेंट से पहले टीम सिलेक्शन ड्राफ्ट मेथड द्वारा होगा। टूर्नामेंट 20 सितंबर से 10 अक्टूबर के बीच खेला जाएगा।

इससे पहले 16 सितंबर को भारत XI और वर्ल्ड XI टीमों के बीच चैरिटी मैच खेला जाएगा, जिसमें भारत की कप्तानी सौरव गांगुली के हाथों में होगी।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: