IPL 2022: बेंगलुरु की कोविड स्थिति को देखते हुए BCCI ने IPL 2022 Mega Auction Venue के लिए मुंबई को रखा स्टैंडबाय पर

IPL 2022: आईपीएल नीलामी (IPL 2022 Mega Auction) में तीन सप्ताह शेष हैं, बीसीसीआई (BCCI) को भारत में कोविड की स्थिति के…

IPL 2022: बेंगलुरु की कोविड स्थिति को देखते हुए BCCI ने IPL 2022 Mega Auction Venue के लिए मुंबई को रखा स्टैंडबाय पर
IPL 2022: बेंगलुरु की कोविड स्थिति को देखते हुए BCCI ने IPL 2022 Mega Auction Venue के लिए मुंबई को रखा स्टैंडबाय पर

IPL 2022: आईपीएल नीलामी (IPL 2022 Mega Auction) में तीन सप्ताह शेष हैं, बीसीसीआई (BCCI) को भारत में कोविड की स्थिति के कारण ऑक्शन वेन्यू निर्धारित करने में दिकात आ रही है। भारतीय बोर्ड (BCCI) शनिवार को दो नई टीमों अहमदाबाद (Ahmedabad Franchise) और लखनऊ (Lucknow Franchise) सहित सभी 10 फ्रेंचाइजी के मालिकों के साथ वर्चुअल बैठक करेगा और आईपीएल 2022 नीलामी (IPL 2022 Mega Auction Venue) चर्चा करेगा। खेल की ताजा खबरों के लिए जुड़े रहिए- hindi.insidesport.in

IPL 2022: बेंगलुरु में होने वाली थी नीलामी

जैसा कि इनसाइडस्पोर्ट ने पहले बताया था, बीसीसीआई (BCCI) ने अभी तक बेंगलुरु को नीलामी स्थल के रूप में फाइनल किया था. लेकिन अब खबर आरही है की भारतीय बोर्ड ने 12-13 फरवरी की नीलामी (IPL 2022 Mega Auction Venue)  के लिए मुंबई को स्टैंडबाय पर रखा है, लेकिन बीसीसीआई (BCCI) अभी भी आश्वस्त है कि बेंगलुरु दो दिवसीय आयोजन की मेजबानी करने में सक्षम होगा।

बीसीसीआई (BCCI) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इस महीने की शुरुआत में इनसाइडस्पोर्ट को बताया था, “कुछ चीजें हमारे हाथ से बाहर हैं और हमें इंतजार करना चाहिए। अगर हमें प्रतिबंधों के बारे में सही जानकारी रही तो बुकिंग और सामान की कोई समस्या नहीं होगी। हम स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं और राज्य संघों के साथ बातचीत कर रहे हैं। अगर हमें आयोजन स्थल (IPL 2022 Mega Auction) को स्थानांतरित करने की आवश्यकता है, तो यह अल्प सूचना पर किया जा सकता है।”

यह भी देखें – Legends League Cricket 2022: Shoaib Akhtar, “बाकियों के मुकाबले भारतीय बल्लेबाज़ ज्यादा स्मार्ट हैं” 

IPL 2022: आईपीएल 2022 की तारीखें दूर हैं

आईपीएल 2022 अस्थायी रूप से 2 अप्रैल से होने वाला था। बीसीसीआई को कोविड संकट की अनिश्चितता के कारण पहले से योजना बनाने की आवश्यकता होगी। सिमुलेशन और महामारी भविष्यवाणी मॉडल के अनुसार, भारत में मामले मार्च-अप्रैल में चरम पर हो सकते हैं। दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका स्टैंडबाय पर हैं लेकिन बीसीसीआई भारत में मैचों की मेजबानी करना चाहता है, खासकर मुंबई और पुणे में। शनिवार को सभी फ्रेंचाइजी के साथ प्रस्ताव पर चर्चा की जाएगी।

भारत इस समय तीसरी लहर के दौर से गुजर रहा है, जिससे बीसीसीआई की योजना पटरी से उतर गई है। भारतीय बोर्ड को कोविड मामलों के कारण घरेलू टूर्नामेंटों के बीच रणजी ट्रॉफी, कूच बिहार ट्रॉफी को स्थगित करना पड़ा। बीसीसीआई जोखिम नहीं लेना चाहता और इसी के साथ आईपीएल 2021 के भी स्थगित होने के असार नज़र आ रहे हैं।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें

Share This: