Indian Cricketers Birthday: इन पांच स्टार्स भारतीय खिलाड़ियों का आज है जन्मदिन, देंखे किसके कैसे है आंकड़े -Check Out

Indian Cricketers Birthday: भारतीय टीम (Team India) इस समय बांग्लादेश दौरे (IND vs BAN) पर है। बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया को…

Indian Crickters Birthday: इन पांच स्टार्स भारतीय खिलाड़ियों का आज है जन्मदिन, देंखे किसके कैसे है आंकड़े -Check Out
Indian Crickters Birthday: इन पांच स्टार्स भारतीय खिलाड़ियों का आज है जन्मदिन, देंखे किसके कैसे है आंकड़े -Check Out

Indian Cricketers Birthday: भारतीय टीम (Team India) इस समय बांग्लादेश दौरे (IND vs BAN) पर है। बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया को तीन वनडे और दो टेस्ट मुकाबले खेलने है। वहीं टीम इंडिया पहला वनडे मैच एक विकेट से हार चुकी है। इसी बीच खिलाड़ियों के जन्मदिन (Indian Cricketers Birthday) की बात करे तो आज यानी 6 दिसंबर को पांच भारतीय स्टार्स खिलाड़ियों का बर्थडे है। इन पांच खिलाड़ियों में ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja), जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah), श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer), करुण नायर और आरपी सिंह शामिल है। खेल जगत से जुड़ी हर खबर के लिए Hindi.InsideSport.In के साथ जुड़े रहिए। 

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर सर रविंद्र जडेजा का जन्म 6 दिसंबर को सौराष्ट्र में हुआ था। वहीं जेडेजा के क्रिकेट करियर की बात करे तो उन्होंने साल 2009 में अपना डेब्यू किया था और जडेजा ने अब तक 171 वनडे मुकाबलों में 32.62 की औसत के साथ 2447 रन बनाए हैं। वहीं अपने गेंदबाजी से 189 विकेट भी चटकाए है। इसके अलावा उनके टेस्ट करियर की बात करे तो उन्होंने 60 टेस्ट मैचों में 36.56 की औसत से 2523 रन बनाए है और 242 विकेट भी अपने नाम किए है। वहीं टी20 में जडेजा ने 64 मैचों में 457 रन है और 51 विकेट भी अपने नाम किए है।

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah)

भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इस समय अपनी चोट के कारण टीम से बाहर चल रहे है। बता दें कि जसप्रीत आज यानी 6 दिसंबर को पूरे 28 साल के हो गए। बुमराह टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेट में अच्छा प्रदर्शन करते है। टीम इंडिया के लिए बुमराह ने 30 टेस्ट मैचों में 128 विकेट झटके है। वहीं 72 वनडे मैचों में 121 विकेट गिरा चुके है। इसके अलावा टी20 में बुमराह ने 60 मैचों में अब तक कुल 70 विकेट अपने नाम किए है।

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer)

भारतीय टीम के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज श्रेयस आज 28 साल के पूरे हो चुके है। अय्यर के तीनों फॉर्मेट में से वनडे के आंकड़े काफी शानदार है। उन्होंने टीम इंडिया के लिए केवल पांच टेस्ट मैच खेले है और उसमे उन्होंने 46.88 की औसत से 422 रन बनाए है। वहीं वनडे में उन्होंने 37 मैचों में 48.52 की शानदार औसत के साथ 1452 रन बनाए है। इसके अलावा उन्होंने 49 टी20 मैचों में 30.67 को औसत से 1043 रन बनाए है।

करुण नायर (Karun Nair)

भारतीय बल्लेबाज करुण नायर का भी आज जन्मदिन है। टेस्ट क्रिकेट में वीरेंद्र सहवाग के बाद करुण नायर तिहरा शतक बनाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज है। नायर टीम को इंडिया के लिए खेलने का ज्यादा मौका नहीं दिया गया था। हालांकि नायर ने 6 टेस्ट मैचों में 62.33 के बेहद शानदार औसत के साथ 374 रन बनाए है। वहीं उन्होंने दो वनडे मैच भी खेले है और उसमे उन्होंने केवल 46 रन बनाए है।

आरपी सिंह (RP Singh)

भारतीय टीम के स्टार गेंदबाज आरपी सिंह ने भी टीम इंडिया के लिए काफी शानदार प्रदर्शन किया था। आरपी ने पाकिस्तान के खिलाफ साल 2006 में डेब्यू किया था और उसी मैच में उन्हें मैन ऑफ द मैच का खिताब भी मिला था। आरपी ने टीम इंडिया के लिए 14 टेस्ट मैच खेले है और उसमे उन्होंने 40 विकेट अपने नाम किए है वहीं 58 वनडे मुकाबलों में उन्होंने 69 विकेट लिए है। इसके अलावा उन्होंने 10 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 15 विकेट अपने नाम किए है।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: