India vs Japan Asia Cup Hockey 2022: भारत के पास जापान से बदला लेने का मौका, बस इस कमजोरी को करना होगा दूर

India vs Japan Asia Cup Hockey 2022: भारतीय पुरुष हॉकी (Hockey Team) टीम ने जोरदार वापसी करते हुए एशिया कप हॉकी 2022…

India vs Japan Asia Cup Hockey 2022: भारतीय पुरुष हॉकी (Hockey Team) टीम ने जोरदार वापसी करते हुए एशिया कप हॉकी 2022 (Asia Cup Hockey) के सुपर 4 में जगह बनाई है। अब भारतीय टीम सुपर चरण में जापान (India vs Japan) से भिड़ेगी। टीम इंडिया इस मैच में लीग चरण में जापान से मिली हार का बदला लेने के मूड से हॉकी ट्रैक पर उतरेगी। अंतिम लीग मैच में भारतीय टीम का सामना इंडोनेशिया (IND vs INA) से हुआ था, जिसमें टीम ने 16 -0 के बड़े अंतर से हराकर पाकिस्तान (Asia Cup Hockey Ind vs Pak) कि उम्मीदों पर पानी फेरते हुए सुपर 4 (Super 4) में जगह बनाई थी। खेल की ताजा खबरों के लिए जुड़े रहिए- hindi.insidesport.in

भारत ने इंडोनेशिया के खिलाफ बड़े अंतर से मुक़ाबला जीतकर सुपर 4 में जगह बनाई थी लेकिन लीग चरण में जापान ने भी पाकिस्तान को 3-2 से हराकर भारतीय टीम की मदद की थी। लीग चरण में भारत का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा और पहला मैच पाकिस्तान से ड्रा रहा जिसके बाद अगला मैच में जापान से हार झेलनी पड़ी। जिसके बाद सुपर 4 में जगह बनाने के लिए भारत को इंडोनेशिया को बड़े अंतर से हराना जरुरी था, हालांकि सरदार सिंह की इस टीम ने ये कारनामा कर दिखाया, लेकिन अभी इस युवा टीम को अपने खेल को और बेहतर करने कि जरूरत है।

पेनल्टी कार्नर को गोल में बदलना होगा

टीम को अमित रोहिदास और रुपिंदरपाल सिंह जैसे ड्रैग फ्लिकर की कमी खल रही है, जिसके कारण टीम को कई पेनल्टी कार्नर को गोल में बदलने में ज्यादा सफलता नहीं मिल पाई है। इंडोनेशिया जैसी कमजोर टीम के खिलाफ टीम 20 से ज्यादा पेनल्टी कार्नर में से आधे भी गोल में तब्दील करने मे नाकाम रही थी। भारत के डिफेन्स को जापान के खिलाफ बहुत अधिक जागरूक होकर खेलना होगा और उनकी गति से पार पाना होगा। वहीं मिडफ़ील्ड को भी अधिक गोल करने के मौके बनाने होंगे।

एसवी सुनील ने इंडोनेशिया के खिलाफ दो गोल किए, लेकिन ऐसा लग रहा था कि उम्र उनके खेल पर भारी पड़ रही है, क्योंकि उनकी वह तेजी उनके खेल से कहीं गायब लगी। लेकिन जापान के खिलाफ पिछले मुक़ाबले की कमी को पूरा करना होगा और अधिक अनुशासित प्रदर्शन करना होगा। अन्य सुपर 4 चरण के मैच में, दक्षिण कोरिया मलेशिया से भिड़ेगा।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें

Share This: