India vs Ghana Hockey LIVE: घाना के खिलाफ कामनवेल्थ खेलों में भारतीय हॉकी टीम के अभियान की हुई शुरुआत

India vs Ghana Hockey LIVE: भारतीय पुरुष हॉकी टीम (India Hockey Team) आज अपने पहले ग्रुप मैच में घाना का सामना करके…

India vs Ghana Hockey LIVE: घाना के खिलाफ आज 6.30 बजे कामनवेल्थ खेलों के अभियान की शुरुआत करेगी भारतीय हॉकी टीम
India vs Ghana Hockey LIVE: घाना के खिलाफ आज 6.30 बजे कामनवेल्थ खेलों के अभियान की शुरुआत करेगी भारतीय हॉकी टीम

India vs Ghana Hockey LIVE: भारतीय पुरुष हॉकी टीम (India Hockey Team) आज अपने पहले ग्रुप मैच में घाना का सामना करके बर्मिंघम 2022 राष्ट्रमंडल खेलों (Commonwealth Games 2022)  में अपने अभियान की शुरुआत करेगी। दोनों टीमें पूल बी प्रतियोगिता में आमने-सामने होंगी और वे टूर्नामेंट को जीत के साथ शुरू करने के बारे में सोचेंगी। मैच 06:30 PM IST से शुरू होने वाला है। इसे सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क, सोनी लिव और डीडी स्पोर्ट्स पर भी लाइव देखा जा सकता है।खेल जगत की ताजा खबरों के लिए जुड़े रहिए- hindi.insidesport.in 

मनप्रीत सिंह के नेतृत्व वाली भारतीय टीम ने 41 साल बाद पिछले साल टोक्यो ओलंपिक में ऐतिहासिक कांस्य पदक जीता था और इस सफलता ने भारतीय हॉकी टीम की उम्मीदों को फिर से जगाया है। अब यह देखा जाना बाकी है कि क्या इस समय भारतीय टीम स्वर्ण पदक जीत सकती है। भारत पिछली बार गोल्ड कोस्ट में पोडियम फिनिश करने से चूक गया था और अब वे सफलता के भूखे हैं।

भारत को कनाडा, इंग्लैंड, घाना और वेल्स के साथ टूर्नामेंट के पूल बी में रखा गया है। CWG 2022 से पहले, भारत खेलों के लिए दूसरी स्ट्रिंग टीम भेजने वाला था, हालांकि एशियाई खेलों के स्थगित होने के बाद, हॉकी इंडिया ने चतुष्कोणीय आयोजन के लिए एक पूर्ण-शक्ति भारतीय टीम के नाम का एलान किया। मनप्रीत सिंह की अगुआई वाली टीम ने टूर्नामेंट से पहले अच्छी तैयारी की है और उनके लिए बेंगलुरु में एक राष्ट्रीय शिविर भी आयोजित किया गया था।

कॉमनवेल्थ के अपने पहले मुक़ाबले भारतीय टीम में घाना से भिड़ने के लिए तैयार हैं। पिछले 40 सालों में यह पहली बार होगा जब दोनों टीमें एक-दूसरे से भिड़ेंगी। पिछली बार इन दोनों टीमों की मुलाकात 1975 के पुरुष विश्व कप में हुई थी जिसमें भारत ने 7-0 से मुकाबला जीता था।

भारत बनाम घाना पुरुष राष्ट्रमंडल खेल 2022 मैच कब खेला जाएगा?

भारत बनाम घाना पुरुष राष्ट्रमंडल खेल 2022 का मैच आज, 31 जुलाई को खेला जाएगा।

भारत बनाम घाना पुरुष राष्ट्रमंडल खेल 2022 मैच किस समय शुरू होगा?

यह मुक़ाबला भारतीय समयानुसार 18:30 बजे शुरू होंगे।

भारत बनाम घाना पुरुषों के राष्ट्रमंडल खेल 2022 मैच का प्रसारण भारत में कौन सा चैनल करेगा?

भारत बनाम घाना मेंस कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 का प्रसारण सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर होगा।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: