India T20 WC Squad: जल्द होगा बुमराह के रिप्लेसमेंट पर फैसला, शमी और दीपक चाहर के फिटनेस टेस्ट का समय तय: Follow Live Updates

India T20 WC Squad: हाल ही में चोट से उबरे दीपक चाहर (Deepak Chahar Injury) एक बार फिर पीठ की समस्या से…

India T20 WC Squad: Deepak Chahar, Mohammed Shami
India T20 WC Squad: Deepak Chahar, Mohammed Shami

India T20 WC Squad: हाल ही में चोट से उबरे दीपक चाहर (Deepak Chahar Injury) एक बार फिर पीठ की समस्या से परेशानी में हैं, हालांकि उनकी चोट ज्यादा गंभीर नहीं है। चाहर और मोहम्मद शमी का फिटनेस टेस्ट (Mohammed Shami Fitness Test) रविवार को होगा, जिसके जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट की घोषणा कर दी जाएगी। T20 World Cup 2022 से जुड़ी हर खबर पढ़ने क लिए Hindi.InsideSport.In के साथ जुड़े रहें।

मोहम्मद शमी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कोरोना संक्रमित होकर बाहर हुए थे, जिसके बाद अब उन्हें ऑस्ट्रेलिया जाने से पहले अपना फिटनेस टेस्ट देना है। शमी काफी समय से एनसीए में हैं, जबकि दीपक चाहर मंगलवार को एनसीए पहुंचे। दरअसल दीपक चाहर को पीठ में समस्या हुई, जिसके बाद एतिहातन बीसीसीआई ने उन्हें एनसीए में रिपोर्ट करने को कहा।

दोनों खिलाड़ी आगामी वर्ल्डकप स्क्वॉड में रिजर्व प्लेयर्स में शामिल हैं, और 12 अक्टूबर को रवाना होंगे। लेकिन रवाना होने से पहले इनमे से एक खिलाड़ी रिजर्व से मैन स्क्वॉड में आ जाएगा।

जसप्रीत बुमराह का रिप्लेसमेंट

रविवार को फिटनेस टेस्ट के बाद तय हो जाएगा कि जसप्रीत बुमराह का रिप्लेसमेंट कौन होगा। आपको बता दें कि जसप्रीत बुमराह मुख्य स्क्वॉड में शामिल किए गए थे, लेकिन उनकी चोट के कारण उन्हें वर्ल्डकप से बाहर होना पड़ा था। जसप्रीत बुमराह में एनसीए में हैं, और अपनी फिटनेस पाने के लिए मेहनत कर रहे हैं।

Deepak Chahar Injury: दीपक की चोट पर बीसीसीआई अधिकारी ने दी थी जानकारी

चाहर की चोट को लेकर बीसीसीआई अधिकारी ने शुक्रवार को InsideSport.In से कहा था – दीपक NCA में अपनी पीठ की समस्या के साथ पहुंचे हैं। उनकी चोट गंभीर नहीं है, लेकिन हमारे लिए टी20 वर्ल्डकप महत्वपूर्ण है इसलिए उन्हें एनसीए में आने के लिए कहा गया।

दीपक चाहर को रविवार को अपना फिटनेस टेस्ट देना है, इस टेस्ट के बाद आगे की चीजें तय होंगी। अगर चाहर फिटनेस टेस्ट पास कर लेते हैं तो वह 12 अक्टूबर को दल के अन्य सदस्यों के साथ ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होंगे।

Deepak Chahar Injury
Deepak Chahar Injury

Chahar & Mohammed Shami Fitness Test : दीपक चाहर और मोहम्मद शमी को रविवार को अपना फिटनेस टेस्ट देना है। शमी और चाहर के आलावा श्रेयस एयर और रवि बिश्नोई रिजर्व प्लेयर्स हैं।

All Team Jersey for T20 World Cup 2022: देखें अभी तक कितनी टीमों ने लांच कर दी है टी20 वर्ल्डकप के लिए जर्सी, यहां देखें सभी का लुक और डिजाइन

India T20 WC Squad : भारत स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), लोकेश राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हूडा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह

स्टैंडबाई प्लेयर्स: मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें। 

Share This: