India New Test Captain: टेस्ट कप्तानी को लेकर क्या सोच रहे हैं KL Rahul, खुद दिया जवाब

India New Test Captain: विराट कोहली (Virat Kohli) ने टेस्ट की कप्तानी छोड़ दी है, और इसी के साथ अब कोहली तीनों फॉर्मेट…

India New Test Captain: टेस्ट कप्तानी को लेकर क्या सोच रहे हैं KL Rahul, खुद दिया जवाब
India New Test Captain: टेस्ट कप्तानी को लेकर क्या सोच रहे हैं KL Rahul, खुद दिया जवाब

India New Test Captain: विराट कोहली (Virat Kohli) ने टेस्ट की कप्तानी छोड़ दी है, और इसी के साथ अब कोहली तीनों फॉर्मेट से कप्तानी छोड़ चुके हैं। बुधवार से शुरू हो रही एकदिवसीय सीरीज (IND vs SA ODI Series 2022) में लोकेश राहुल कप्तान होंगे और उनके अंडर कोहली खेलते हुए नजर आएंगे। मंगलवार को प्रेस कांफ्रेंस में पहुंचे कप्तान लोकेश राहुल (KL Rahul) से जब अगले टेस्ट कप्तान बनाए जाने को लेकर सवाल पूछा तो उन्होंने इसका खुलकर जवाब दिया।

India New Test Captain: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में कप्तान राहुल (KL Rahul) ने पहले वनडे से पहले प्रेस कांफ्रेंस में कहा- देश की अगुवाई करना किसी भी खिलाड़ी का सपना होता है और यह ऐसा है जिसे वह लंबे समय तक संजोकर रखेगा। मैं भी कोई अपवाद नहीं हूं।

उन्होंने कहा- यह रोमांचक होगा लेकिन मैं अभी वास्तव में इस बारे में नहीं सोच रहा हूं लेकिन यदि ऐसा होता है तो अपनी सर्वश्रेष्ठ क्षमता से टीम और भारतीय क्रिकेट को आगे बढ़ाने की कोशिश करूंगा।

यह भी देखें- कप्तान राहुल, विराट कोहली, बुमराह समेत सभी खिलाड़ियों का फोटोशूट, यहां देखें Video

भारतीय टीम के दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला 1-2 से गंवाने के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) ने टेस्ट कप्तानी छोड़ दी थी। कोहली के चोटिल होने पर राहुल ने ही जोहानिसबर्ग में दूसरे टेस्ट मैच में टीम की कमान संभाली थी। राहुल ने कहा कि जब तक उनके नाम पर चर्चा नहीं होने लगी थी तब तक उन्होंने इस पर खास ध्यान नहीं दिया था। उन्होंने कहा, मैंने तब तक इस पर विचार नहीं किया था जब तक कि मेरे नाम पर चर्चा होने लगी थी।

IND vs SA ODI Series 2022 – पहला मैच बोलैंड पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा. लोकेश राहुल का बतौर कप्तान ये पहला एकदिवसीय मैच होने वाला है। दरअसल वाइट बॉल फॉर्मेट में कप्तान रोहित शर्मा को चुना गया था, लेकिन वह चोटिल हैं और सीरीज से बाहर हैं। उनकी जगह उपकप्तान लोकेश राहुल के हाथों में कमान है, और उपकप्तान जसप्रीत बुमराह हैं।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें

Share This: