IND vs WI T20 Series: युजवेंद्र चहल के पास इतिहास रचने का मौका, 2 विकेट लेते ही कर लेंगे खास रिकॉर्ड अपने नाम

IND vs WI T20 Series: भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज कोलकाता के ईडन गार्डन्स (Eden Gardens) में…

IND vs WI T20 Series: युजवेंद्र चहल के पास इतिहास रचने का मौका, 2 विकेट लेते ही कर लेंगे खास रिकॉर्ड अपने नाम
IND vs WI T20 Series: युजवेंद्र चहल के पास इतिहास रचने का मौका, 2 विकेट लेते ही कर लेंगे खास रिकॉर्ड अपने नाम

IND vs WI T20 Series: भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज कोलकाता के ईडन गार्डन्स (Eden Gardens) में खेला जा रहा है। शुक्रवार को सीरीज का दुसरा मुकाबला खेला जाएग। इस मैच में भारतीय स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) के पास इतिहास रचने का मौका है। शानदार फॉर्म में चल रहे चहल अपने साथी खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) का रिकॉर्ड तोड़ देंगे। वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 विकेट लेते ही वह टी20 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बन सकते जाएंगे। चहल अभी बुमराह से केवल एक विकेट पीछे हैं। बुमराह इस सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं हैं। खेल की ताजा खबरों के लिए जुड़े रहिए- hindi.insidesport.in

IND vs WI 2nd T20 Series: भारतीय स्पिनर 65 विकेट विकेट कर चुके हैं अपने नाम

युजवेंद्र चहल का टी20 क्रिकेट में शानदार रिकॉर्ड रहा है। उनके नाम 51 टी20 मैच में 65 विकेट दर्ज हैं। बुमराह ने अब तक 55 टी20 मैच में 66 विकेट लिए हैं। वहीं, ओवरऑल सबसे ज्यादा टी20 विकेट लेने वाले गेंदबाजों की बात करें तो इस सूची में दूर-दूर तक भारत का कोई भी गेंदबाज शामिल नहीं है। इस सूची में बुमराह फिलहाल 18वें स्थान पर काबिज हैं। बांग्लादेश के दिग्गज ऑलरांडर शाकिब अल हसन टी20 क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं।

यह भी देखें- IND vs WI T20 Series: वेस्टइंडीज को हराकर भारत घर में लगातार छठी टी20 सीरीज जीतना चाहेगी, क्या पोलार्ड एंड कंपनी रोक पाएगी यह सिलसिला?

टी20 में सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में शाकिब अल हसन टॉप पर

शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने 94 मैचों में 117 विकेट झटके हैं। दूसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी हैं जिनके नाम 92 मैचों में 111 विकेट दर्ज है। बता दें कि भारत ने रोहित शर्मा की कप्तानी में वेस्टइंडीज को वनडे सीरीज में 3-0 से करारी शिकस्त दी थी। नियमित कप्तान रोहित की यह पहले वनडे सीरीज जीत थी। टीम इंडिया वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में भी 1-0 से आगे है। पहला मैच टीम इंडिया ने 6 विकेट से जीता था। यदि भारतीय टीम शुक्रवार को दूसरा मुकाबला जीतती है तो फिर सीरीज अपने नाम कर लेगी।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें

Share This: