IND vs WI T20 Series: भारत ने टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में लगाया जीत का शतक, पाकिस्तान शीर्ष पर कायम

IND vs WI T20 Series: भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। टीम इंडिया ने…

IND vs WI T20 Series: भारत ने टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में लगाया जीत का शतक, पाकिस्तान शीर्ष पर कायम
IND vs WI T20 Series: भारत ने टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में लगाया जीत का शतक, पाकिस्तान शीर्ष पर कायम

IND vs WI T20 Series: भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। टीम इंडिया ने शुक्रवार को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेले गए दूसरे मैच में वेस्टइंडीज को 8 रन से हराकर सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। टीम इंडिया (Team India) की घरेलू मैदान पर यह लगातार छठी टी20 सीरीज जीत है जबकि उसने क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में अपनी 100वीं (100th T20I Win) जीत भी दर्ज की। टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में सबसे ज्यादा जीत का ताज पाकिस्तान (Pakistan) के सिर पर है। खेल की ताजा खबरों के लिए जुड़े रहिए- hindi.insidesport.in

IND vs WI T20 Series: 155वें टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में बनाया कीर्तिमान 

घरेलू मैदान पर भारतीय टीम को पिछली बार 2019 में ऑस्ट्रेलिया के हाथों पराजय झेलनी पड़ी थी। उसके बाद से भारत ने बांग्लादेश, वेस्टइंडीज, श्रीलंका, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और अब फिर से वेस्टइंडीज को हराया। इसके अलावा भारत ने टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में अपनी जीत का शतक भी पूरा किया। भारत ने अब तक 155 टी20 मैच खेला है। वहीं, पड़ोसी देश पाकिस्तान ने 189 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में सर्वाधिक 120 बार जीत हासिल की है।

यह भी देखें- IND vs WI T20 Series: मैच जीतने के बाद कप्तान रोहित खुश, बांधे भुवनेश्वर और कोहली की तारीफों के पुल

भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने अपना रोल बखूबी निभाया

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई में भारत ने दूसरे मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के 52-52 रनों की अर्धशतकीय पारी के बाद वेंकटेश अय्यर के 33 रनों की बदौलत निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट पर 186 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया। इसके बाद डेथ ओवरों में गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन के दम पर भारत ने वेस्टइंडीज को 8 रन से हरा दिया। वेस्टइंडीज के लिए निकोलस पूरन ने 62 और रोवमन पॉवेल ने नाबाद 68 रनों की पारी खेली लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें

Share This: