IND vs WI 1st T20: Rohit Sharma ने बताया- टी20 वर्ल्डकप के लिए कैसे चुनी जाएगी टीम, हार्दिक पांड्या को लेकर कही ये बात

IND vs WI 1st T20: भारत और वेस्टइंडीज के बीच बुधवार को पहला टी20 मैच (India vs West Indies) खेला जाएगा। कप्तान रोहित…

IND vs WI 1st T20: Rohit Sharma ने बताया- टी20 वर्ल्डकप के लिए कैसे चुनी जाएगी टीम
IND vs WI 1st T20: Rohit Sharma ने बताया- टी20 वर्ल्डकप के लिए कैसे चुनी जाएगी टीम

IND vs WI 1st T20: भारत और वेस्टइंडीज के बीच बुधवार को पहला टी20 मैच (India vs West Indies) खेला जाएगा। कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) मैच से पहले मंगलवार को प्रेस कांफ्रेंस में पहुंचे, और कई सवालों के जवाब दिए। उन्होंने आगामी टी20 वर्ल्डकप (T20 World Cup 2022) में टीम सिलेक्शन से लेकर कुलदीप यादव पर खुलकर बात की तो वहीं हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की भूमिका पर भी प्रतिक्रिया दी। आपको बता दें कि पिछले साल विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया का बुरा हाल रहा, अब आगामी टी20 वर्ल्डकप रोहित शर्मा की कप्तानी में खेला जाएगा।

IND vs WI 1st T20: हार्दिक पांड्या पर क्या बोले कप्तान

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) से जुड़े सवाल पर कहा- वह महत्वपूर्ण प्लेयर हैं। वो तीन क्षेत्रों में अपना योगदान देते हैं। वह गेंदबाजी, बल्लेबाजी और फील्डिंग में टीम के लिए योगदान देते हैं। मैनेजमेंट से बात नहीं हुई है कि हार्दिक पांड्या बतौर बल्लेबाज खेल सकते हैं या नहीं। उन्होंने आगे कहा कि हम चाहते हैं कि हर प्लेयर पूरी तरह फिट हो, ताकि अगला स्टेप उठाया जा सके।

टी20 वर्ल्डकप टीम पर रोहित शर्मा की प्रतिक्रिया

रोहित शर्मा से जब पूछा गया कि क्या इस सीरीज में शामिल सभी प्लेयर्स को मौका मिलेगा तो रोहित ने कहा- हां, हम चाहते हैं कि ऐसे खिलाड़ियों को तलाशना जो आगामी टी20 वर्ल्डकप (T20 World Cup 2022) में खेलेंगे और फिर उन्हें पर्याप्त मौका दिया जा सके। कई प्लेयर्स चोटिल हैं, वर्ल्डकप में अभी समय हैं और नहीं पता कि उस समय तक कौन सा खिलाड़ी फिट रहेगा और कौन चोटिल होगा। तो इस स्थिति के लिए भी खुद को तैयार करना होगा, हमारे लिए आगे एक बिजी शेड्यूल है तो कई प्लेयर्स चोटिल भी हो सकते हैं। खिलाड़ियों को पर्याप्त समय मिली, ये जरुरी है।

यह भी देखें – KL Rahul चोट के चलते टी20 सीरीज से बाहर, एक बार फिर उपकप्तान बनें Rishabh Pant

रोहित शर्मा ने आगे कहा- वर्ल्डकप के बाद से हमारे प्लेयर चोटिल रहे हैं, ऐसे में महत्वपूर्ण ये हैं कि प्लेयर्स उपलब्ध रहें और अगर खिलाड़ी फिट होंगे तो हम आगे की प्लानिंग करेंगे। रोहित ने कहा कि दरवाजे सभी के लिए खुले हैं, इसलिए कोई भी फैसला जल्दबाजी में नहीं लेना चाहते हैं। सभी क्षेत्रों पर सोचना होगा, निचले क्रम तक बल्लेबाजी हो इस संयोजन पर कार्य करना होगा।

India vs West Indies T20- भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला टी20 कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में खेला जाएगा। सीरीज के सभी मैच इसी स्टेडियम में खेले जाएंगे। दूसरा टी20 18 और तीसरा 20 फरवरी को खेला जाएगा। इस दौरे पर खेली गई वनडे सीरीज रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने 3-0 से जीती थी।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें

Share This: